--Advertisement--

कमला मिल हादसा: मोजो पब के मालिक ने किया सरेंडर, पत्नी समेत हुआ था फरार

14 लोगों की जान लेने वाली आग मोजेस ब्रिस्टो पब से शुरू हुई थी।

Danik Bhaskar | Jan 17, 2018, 08:12 AM IST
इससे पहले तुली की अदालत से अग् इससे पहले तुली की अदालत से अग्

मुंबई. कमला मिल अग्निकांड मामले के आरोपी युग तुली ने 10 दिन के बाद आखिरकार मुंबई पुलिस के सामने समर्पण कर दिया। एनएम जोशी मार्ग पुलिस ने तुली को गिरफ्तार कर स्थानीय अदालत में पेश किया जहां से उसे 20 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। उद्योगपति तुली मोजेस ब्रिस्टो पब का सह मालिक है। तुली ने मंगलवार सुबह छह बजे के करीब एनएम जोशी मार्ग पुलिस स्टेशन में जाकर समर्पण किया। इससे पहले तुली की अदालत से अग्रिम जमानत लेने की कोशिश नाकाम रही थी। पुलिस ने उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया था।

हादसे के 15 दिन पहले ही शादी हुई थी

- दरअसल हादसे के बाद 6 जनवरी को आई प्राथमिक जांच रिपोर्ट में बीएमसी ने पाया था कि 14 लोगों की जान लेने वाली आग मोजेस ब्रिस्टो पब से शुरू हुई थी। इसके बाद पुलिस ने उसके मालिकों युग पाठक और युग तुली के खिलाफ गैरइरादतन हत्या समेत दूसरी संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की थी।

- तुली ने चैनलों पर बीएमसी की रिपोर्ट से जुड़ी खबर देखी और कार्रवाई की आशंका से पत्नी के साथ फरार हो गया। तुली की हादसे के 15 दिन पहले ही शादी हुई थी।

- वह अपनी गाड़ी में सोलापुर के रास्ते हैदराबाद पहुंचा जहां उसके दादा-दादी रहते हैं। मुंबई पुलिस को इसकी भनक लग गई लेकिन पुलिस जैसे ही वहां पहुंची तुली फिर पुलिस को चकमा देकर भाग निकला।

- पुलिस को तुली और उसकी पत्नी का सीसीटीवी फुटेज भी मिला। वह झारखंड की नंबर प्लेट वाली गाड़ी में फरार हुआ था। पुलिस के मुताबिक तेज रफ्तार गाड़ी चलाने के आरोप में तेलंगाना ट्रैफिक पुलिस ने उससे जुर्माना भी वसूला था।