मुंबई

--Advertisement--

दंगल गर्ल बोली- पैर से कमर पर करता रहा टच, रिपोर्ट- पूरे रास्ते सोया था आरोपी

जायरा की मां का कहना है कि इस बारे में उन्हें लैंडिंग करते वक्त पता चला।

Dainik Bhaskar

Dec 13, 2017, 02:30 AM IST
जायरा ने 10 दिसंबर को फ्लाइट में हुई छेड़छाड़ को लेकर वीडियो इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था। जायरा ने 10 दिसंबर को फ्लाइट में हुई छेड़छाड़ को लेकर वीडियो इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था।

मुंबई. दंगल एक्ट्रेस जायरा वसीम से फ्लाइट में छेड़छाड़ के मामले में विस्तारा एयरलाइन ने डायरेक्टर जनरल सिविल एविएशन (डीजीसीए) और सिविल एविएशन मिनिस्ट्री को रिपोर्ट दे दी है। इसके मुताबिक, आरोपी बिजनेसमैन विकास सचदेवा ने केबिन क्रू से कंबल मांगते हुए डिस्टर्ब ना करने की बात कही थी। उसने फ्लाइट में खाना भी नहीं लिया था। पूरे सफर में कंबल डालकर सोया हुआ था। वहीं, लैंडिंग के दौरान जायरा आरोपी पर चिल्लाने लगी। केबिन क्रू ने जायरा से बात करने की कोशिश की, लेकिन वह वहां से चली गईं। इसके बाद क्रू को जायरा की मां ने घटना के बारे में बताया। बता दें, जायरा ने 10 दिसंबर को फ्लाइट में हुई छेड़छाड़ को लेकर वीडियो इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था।

जायरा की मां बाेली- इस बारे में लैंडिंग करते समय पता चला

- केबिन क्रू ने जब जायरा की मां से पूछा कि उन्होंने पहले क्यों नहीं अलर्ट किया तो उन्होंने कहा कि उन्हें भी इस बारे में लैंडिंग करते समय पता चला। क्रू ने जायरा की मां से शिकायत दर्ज करवाने और आरोपी को टर्मिनल से निकलने से पहले हिरासत में लेने के बारे में पूछा, लेकिन वे कुछ कह नहीं पाईं।

5-10 मिनट तक वह पैर से मुझे कमर और गर्दन पर टच करता रहा

- मुंबई एयरपोर्ट पहुंचकर जायरा ने मोबाइल में एक वीडियो रिकॉर्ड किया, जिसमें वह रोती हुई नजर आईं। उन्होंने इसे इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करते हुए घटना की जानकारी दी।
- एक्ट्रेस जायरा ने लिखा, ''मैं दिल्ली से मुंबई फ्लाइट में सफर कर रही थी। पीछे बैठे एक अधेड़ ने दो घंटे के सफर में मुझे परेशान किया। मैंने इसे अच्छी तरह से समझाने के लिए फोन में रिकॉर्ड करने की कोशिश की, लेकिन केबिन में धीमी लाइट की वजह से ऐसा नहीं कर पाई। करीब 5-10 मिनट तक वह पैर से मुझे कमर और गर्दन पर टच करता रहा।''
- जायरा ने वीडियो में कहा था, ''मैंने अभी मुंबई में लैंड किया है। ऐसा बिल्कुल नहीं होना चाहिए। ये कोई तरीका नहीं कि आप एक इंसान को ऐसा महसूस कराएं। क्या आप ऐसे ही लड़कियों की रक्षा करेंगे? कोई मदद के लिए नहीं आया। ये बहुत डरावना अनुभव था।''

POCSO के तहत केस दर्ज

- 17 साल की जायरा वसीम से विस्तारा एयरलाइन्स की फ्लाइट में छेड़छाड़ करने के आरोपी को रविवार शाम मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया गया था। उसकी पहचान 39 साल के विकास सचदेव के तौर पर हुई थी।
- विकास के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 354 (शीलभंग करने के इरादे से महिला पर अटैक करना) और प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्शुअल ऑफेंस (POCSO) एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

पत्नी ने किया आरोपी पति का बचाव
- वहीं, अारोपी विकास की पत्नी ने अपने पति का बचाव किया था। उन्होंने कहा, "मेरे पति बेगुनाह हैं। उनका तंग करने का कोई इरादा नहीं था। परिवार में एक बच्चे की मौत हुई थी, वे वहां गए थे। 24 घंटे से वे सोए नहीं थे। उन्होंने क्रू से कहा था कि वे सोना चाहते हैं, लिहाजा उन्हें डिस्टर्ब न करें।"
- "उनका पैर आर्म रेस्ट पर था, लेकिन उनका तंग करने का कोई इरादा नहीं था।"

- "उन्होंने (जायरा) तुरंत तो रिएक्ट नहीं किया। मैं नहीं जानती कि वे अब ऐसे आरोप क्यों लगा रहे हैं। हो सकता है कोई गलतफहमी हुई हो। वे बाल-बच्चों वाले शख्स हैं और ऐसा कभी नहीं कर सकते। हम इंसाफ चाहते हैं।"

जायरा ने क्रू से कोई शिकायत नहीं की: एयरलाइन्स

- विस्तारा के सूत्रों ने न्यूज एजेंसी से कहा कि जायरा फ्लाइट में सिर्फ को-पैसेंजर पर चिल्लाई थीं। तब उन्होंने कोई शिकायत नहीं की। उड़ान के वक्त सभी क्रू मेंबर सीट पर मौजूद थे। लैंडिंग के बाद क्रू ने जायरा और उनकी मां से कहा कि वे चाहें तो शिकायत दर्ज करा सकती हैं, पर उन्होंने इनकार कर दिया।


शिकायत के बाद क्या कार्रवाई हुई?
- विस्तारा फ्लाइट में छेड़छाड़ की घटना के बाद मुंबई पुलिस की एक टीम जायरा वसीम का बयान दर्ज करने के लिए होटल पहुंची।
- उधर, राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने इस घटना पर संज्ञान लेते हुए एयरलाइन्स को नोटिस जारी किया।
- एविएशन मिनिस्ट्री ने भी विस्तारा से डिटेल रिपोर्ट मांगी। महिला आयोग ने विस्तारा को नोटिस जारी किया।

कौन हैं जायरा?

- जायरा वसीम का जन्म 23 अक्टूबर, 2000 को जम्मू-कश्मीर में हुआ था। वे टाटा स्काई, नोकिया लूमिया समेत कई ऐड फिल्म्स में नजर आ चुकी हैं।
- आमिर खान की फिल्म 'दंगल' से पॉपुलैरिटी हासिल करने के बाद वे 'सीक्रेट सुपरस्टार' में भी नजर आईं। यह फिल्म अगस्त में रिलीज हुई।
- 17 साल की जायरा ने 2017 में 10th क्लास के एग्जाम में 92% मार्क्स हासिल किए थे। सीक्रेट सुपरस्टार के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिला।

आरोपी विकास की पत्नी का कहना है कि उनके पति सो रहे थे। उनका किसी को तंग करने का कोई इरादा नहीं था। आरोपी विकास की पत्नी का कहना है कि उनके पति सो रहे थे। उनका किसी को तंग करने का कोई इरादा नहीं था।
मामले में आरोपी को मुंबई से अरेस्ट किया गया। मामले में आरोपी को मुंबई से अरेस्ट किया गया।
मुंबई पुलिस की एक टीम जायरा वसीम का बयान दर्ज करने के लिए होटल पहुंची थी। -फाइल मुंबई पुलिस की एक टीम जायरा वसीम का बयान दर्ज करने के लिए होटल पहुंची थी। -फाइल
जायरा को सीक्रेट सुपरस्टार के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला था। -फाइल जायरा को सीक्रेट सुपरस्टार के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला था। -फाइल
जायरा दंगल में रेसलर गीता फोगाट का किरदार निभा सुर्खियों में आई थी। जायरा दंगल में रेसलर गीता फोगाट का किरदार निभा सुर्खियों में आई थी।
जायरा आमिर खान की फिल्म 'दंगल' से पॉपुलैरिटी हासिल करने के बाद 'सीक्रेट सुपरस्टार' में भी नजर आईं। -फाइल जायरा आमिर खान की फिल्म 'दंगल' से पॉपुलैरिटी हासिल करने के बाद 'सीक्रेट सुपरस्टार' में भी नजर आईं। -फाइल
X
जायरा ने 10 दिसंबर को फ्लाइट में हुई छेड़छाड़ को लेकर वीडियो इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था।जायरा ने 10 दिसंबर को फ्लाइट में हुई छेड़छाड़ को लेकर वीडियो इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था।
आरोपी विकास की पत्नी का कहना है कि उनके पति सो रहे थे। उनका किसी को तंग करने का कोई इरादा नहीं था।आरोपी विकास की पत्नी का कहना है कि उनके पति सो रहे थे। उनका किसी को तंग करने का कोई इरादा नहीं था।
मामले में आरोपी को मुंबई से अरेस्ट किया गया।मामले में आरोपी को मुंबई से अरेस्ट किया गया।
मुंबई पुलिस की एक टीम जायरा वसीम का बयान दर्ज करने के लिए होटल पहुंची थी। -फाइलमुंबई पुलिस की एक टीम जायरा वसीम का बयान दर्ज करने के लिए होटल पहुंची थी। -फाइल
जायरा को सीक्रेट सुपरस्टार के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला था। -फाइलजायरा को सीक्रेट सुपरस्टार के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला था। -फाइल
जायरा दंगल में रेसलर गीता फोगाट का किरदार निभा सुर्खियों में आई थी।जायरा दंगल में रेसलर गीता फोगाट का किरदार निभा सुर्खियों में आई थी।
जायरा आमिर खान की फिल्म 'दंगल' से पॉपुलैरिटी हासिल करने के बाद 'सीक्रेट सुपरस्टार' में भी नजर आईं। -फाइलजायरा आमिर खान की फिल्म 'दंगल' से पॉपुलैरिटी हासिल करने के बाद 'सीक्रेट सुपरस्टार' में भी नजर आईं। -फाइल
Click to listen..