--Advertisement--

अंदर से ऐसा दिखता है इरफान खान का घर, इसने किया है इंटीरियर डिजाइन

इरफान खान को ब्रेन कैंसर, मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में भर्ती; डॉक्टर बोले- ये जानलेवा

Danik Bhaskar | Mar 07, 2018, 09:07 AM IST
इरफान खान का घर। इरफान खान का घर।

मुंबई. अभिनेता इरफान खान को ब्रेन कैंसर की अफवाह चल रही है। हालांकि, इसको लेकर कोई पुष्टि नहीं हो पाई है। बता दें कि लोखंडवाला के पास मड आइलेंड में इरफान का अपार्टमेंट है वे अपनी पत्नी सुतापा और बेटे बाबाइल और आयन के साथ वहीं रहते हैं। इन्होंने किया है इंटीरियर डिजाइन...

- शबनम गुप्ता इंटीरियर डिजाइनर ने इरफान की पसंद के मुताबिक उनके घर को सजाया है।
- इरफान के पांचवे प्लोर पर स्थित इस अपार्टमेंट में जैसे ही लिफ्ट रकती है तो सामने एक ब्लेक, ब्लू और व्हाइट फूलों की कटआउट डिजाइन भी लगी हुई है।

- अंदर से घर में सफेद रंग का इंटीरियर यूज किया गया है और हर व्यक्ति के लिए अलग-अलग लग्जरी रूम्स बने हुए हैं।

- लीविंग रूम , स्टडी रूम, गेमिंग जोन और आदि सुविधाओं को ध्यान रखते हुए उनके घर को डिजाइन किया गया है।

कौन हैं इरफान खान?

- 7 जनवरी, 1967 को जयपुर में पैदा हुए इरफान नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पासआउट हैं। इरफान अपने सहज अभिनय के लिए जाने जाते हैं।
- 1988 में मीरा नायर की फिल्म सलाम बॉम्बे से उन्होंने फिल्मों में डेब्यू किया। फिल्म ऑस्कर अवॉर्ड के लिए भी नॉमिनेट हुई थी।
- इरफान की कुछ खास फिल्मों में हासिल, मकबूल, लाइफ इन मेट्रो, न्यूयॉर्क, द नेमसेक, लाइफ ऑफ पई, साहब, बीवी और गैंगस्टर 2 और पान सिंह तोमर हैं।
- 2011 में उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया।
- 2012 में उन्हें पान सिंह तोमर के लिए बेस्ट एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला।

क्रिकेट में करियर बनाने की इजाजत नहीं दी थी परिवार ने

- इरफान ने जैसे-तैसे 10वीं तक की पढ़ाई तो पूरी कर ली, लेकिन अब उनके पिता को दूसरी चिंता सताने लगी। उनका बेटा अब स्कूल से छुट्टी होते ही बैट उठाकर स्टेडियम में पहुंच जाता।

- अाखिरकार उनका सिलेक्शन सीके नायडू ट्रॉफी के लिए हो गया। कोई और परिवार होता तो इस बात से बहुत खुश होता, लेकिन परिवार ने उन्हें क्रिकेट में करियर बनाने की इजाजत नहीं दी। इससे इरफान का मन टूट गया। - उन्होंने क्रिकेट खेलना छोड़ दिया और ग्रैजुएशन करने में जुट गए। उन्हें 1984 में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) में एडमिशन के लिए स्कॉलरशिप मिल गई। यहीं से उनकी जिंदगी की दिशा ही बदल गई।

इरफान खान पत्नी के साथ। इरफान खान पत्नी के साथ।
इरफान खान अपनी पत्नी और डिजाइनर शबनम गुप्ता के साथ। इरफान खान अपनी पत्नी और डिजाइनर शबनम गुप्ता के साथ।
शबनम गुप्ता ने इंटीरियर डिजाइनर ने इरफान की पसंद के मुताबिक उनके घर को सजाया है शबनम गुप्ता ने इंटीरियर डिजाइनर ने इरफान की पसंद के मुताबिक उनके घर को सजाया है
इरफान के पांचवे प्लोर पर स्थित इस अपार्टमेंट में जैसे ही लिफ्ट रुकती है तो सामने एक ब्लेक, ब्लू और व्हाइट फूलों की कटआउट डिजाइन भी लगी हुई है। इरफान के पांचवे प्लोर पर स्थित इस अपार्टमेंट में जैसे ही लिफ्ट रुकती है तो सामने एक ब्लेक, ब्लू और व्हाइट फूलों की कटआउट डिजाइन भी लगी हुई है।
अंदर से घर में सफेद रंग का इंटीरियर यूज किया गया है। अंदर से घर में सफेद रंग का इंटीरियर यूज किया गया है।
इरफान खान इरफान खान
हर व्यक्ति के लिए अलग-अलग लग्जरी रूम्स बने हुए हैं। हर व्यक्ति के लिए अलग-अलग लग्जरी रूम्स बने हुए हैं।
स्टडी रूम। स्टडी रूम।