--Advertisement--

एक्टर इरफान खान को ब्रेन कैंसर, मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में भर्ती

डॉक्टरों के अनुसार इसे ‘डेथ ऑन डायग्नोसिस’ कहा जाता है। यह घातक ब्रेन कैंसर है।

Danik Bhaskar | Mar 07, 2018, 02:12 AM IST
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, निडल बायोप्सी के बाद डॉक्टरों को ट्यूमर की सही स्थिति का पता चलेगा। इसके बाद उनकी कीमो कराई जा सकती है। -फाइल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, निडल बायोप्सी के बाद डॉक्टरों को ट्यूमर की सही स्थिति का पता चलेगा। इसके बाद उनकी कीमो कराई जा सकती है। -फाइल

मुंबई. बॉलीवुड से मंगलवार को दुखद खबर सामने आई। अभिनेता इरफान खान को ब्रेन कैंसर का पता चला है। उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। जयपुर के रहने वाले इरफान को ग्लियोब्लास्टोमा मल्टीफोर्मे (जीबीएम) ग्रेड-4 है। डॉक्टरों के मुताबिक, इसे ‘डेथ ऑन डायग्नोसिस’ कहा जाता है। यह जानलेवा ब्रेन कैंसर है। हालांकि फिल्म समीक्षक कोमल नाहटा ने इरफान की बीमारी की सभी खबरों को गलत बताया है।

कोमल ने क्या किया ट्वीट?
- "इरफान खान की तबीयत ठीक नहीं है। उनकी हालत को लेकर तमाम तरह की खबरें आ रही हैं लेकिन ये सही नहीं हैं। इसी तरह उनके हॉस्पिटल में भर्ती होने की बात भी झूठी है। ईश्वर के आशीर्वाद से इरफान दिल्ली में हैं। केवल यही सच है।"

निडल बायोप्सी के बाद स्थिति साफ होगी

- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, निडल बायोप्सी के बाद डॉक्टरों को ट्यूमर की सही स्थिति का पता चलेगा। इसके बाद उनकी कीमो कराई जा सकती है।

मेरे लिए दुआ करें

- बता दें कि एक दिन पहले ही इरफान ने ट्वीट कर कहा था, "कभी-कभी आप एक झटके से जागते हैं। पिछले 15 दिन मेरे जीवन की सस्पेंस स्टोरी है।"

- "मैं दुर्लभ बीमारी से पीड़ित हूं। मैंने जिंदगी में कभी समझौता नहीं किया। मैं हमेशा अपनी पसंद के लिए लड़ता रहा और आगे भी ऐसा ही करूंगा।"

- "मेरा परिवार और दोस्त मेरे साथ हैं। हम बेहतर रास्ता निकालने की कोशिश कर रहे हैं। जैसे ही सारे टेस्ट हो जाएंगे, मैं आने वाले दस दिनों में अपने बारे में बात दूंगा। तब तक मेरे लिए दुआ करें।"

कौन हैं इरफान खान?
- 7 जनवरी, 1967 को जयपुर में पैदा हुए इरफान नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पासआउट हैं। इरफान अपने सहज अभिनय के लिए जाने जाते हैं।
- 1988 में मीरा नायर की फिल्म सलाम बॉम्बे से उन्होंने फिल्मों में डेब्यू किया। फिल्म ऑस्कर अवॉर्ड के लिए भी नॉमिनेट हुई थी।
- इरफान की कुछ खास फिल्मों में हासिल, मकबूल, लाइफ इन मेट्रो, न्यूयॉर्क, द नेमसेक, लाइफ ऑफ पई, साहब, बीवी और गैंगस्टर 2 और पान सिंह तोमर हैं।
- 2011 में उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया।
- 2012 में उन्हें पान सिंह तोमर के लिए बेस्ट एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला।

इरफ़ान खान ने ट्विटर पर अपनी बीमारी के बारे में सूचना दी

इरफान ने अपने ट्वीट में लिखा- मेरा परिवार और दोस्त मेरे साथ हैं। हम बेहतर रास्ता निकालने की कोशिश कर रहे हैं। -फाइल इरफान ने अपने ट्वीट में लिखा- मेरा परिवार और दोस्त मेरे साथ हैं। हम बेहतर रास्ता निकालने की कोशिश कर रहे हैं। -फाइल