Hindi News »Maharashtra Latest News »Mumbai News» Atm Users Money Fraudsters Arrested

100 ATM यूजर्स से 32 लाख से ज्यादा की ठगी, ठगों के पास थे 1650 लोगों के पासवर्ड

Bhaskar News | Last Modified - Dec 31, 2017, 05:59 AM IST

आरोपियों ने CCTV लगाकर 1600 से ज्यादा लोगों के एटीएम और पासवर्ड की जानकारी हासिल कर ली थी।
100 ATM यूजर्स से 32 लाख से ज्यादा की ठगी, ठगों के पास थे 1650 लोगों के पासवर्ड

मुंबई. मुलुंड इलाके में एटीएम में स्कीमर लगाकर करीब 100 लोगों को 32 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी करने वालों ने शहर से 1650 लोगों के एटीएम और पासवर्ड हासिल कर रखे थे। मामले की छानबीन में जुटी नवघर पुलिस ढिलाई बरतती तो 1552 और लोगों को इसी तरह चूना लगाने की तैयारी आरोपी कर रहे थे।

- पुलिस ने मामले में दो रोमानियाई नागरिकों मियु अयोनेल (44), मारियन ग्रामा (44) के साथ गणेश शिंदे (36) और पुंडलिक हडकर (24) नाम के आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। मुलुंड इलाके में स्थित कोटक महिंद्रा बैंक के एटीएम इस्तेमाल करने वाले करीब 100 लोगों के खातों से उत्तर प्रदेश और दिल्ली के एटीएम से पैसे निकाल लिए गए थे।

- छानबीन के दौरान पुलिस को एटीएम में लगे सीसीटीवी में अयोनेल दिखा लेकिन उसके द्वारा किसी एटीएम के इस्तेमाल का रिकार्ड नहीं मिला। इसके बाद पुलिस ने काफी मशक्कत कर उसकी पहचान निकाली।

मोबाइल नंबर के आधार पर किया गिरफ्तार

- फिर मोबाइल नंबर के आधार पर उसे और दूसरे आरोपियों को दिल्ली से दबोच लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने स्कीमर और सीसीटीवी लगाकर 16 सौ से ज्यादा लोगों के एटीएम और पासवर्ड की जानकारी हासिल कर ली थी।

- अगर पुलिस उन तक नहीं पहुंचती तो वे जल्द ही बाकी लोगों के भी बैंक खातों से नकली एटीएम बनाकर पैसे निकाल लेते। पुलिस ने आरोपियों के पास से छह मोबाइल फोन, सात नकली एटीएम और चार लाख रुपए से ज्यादा नकद बरामद किए हैं। मामले की छानबीन की जा रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Mumbai News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 100 ATM yujrs se 32 laakh se jyada ki thgai, thgaon ke pass the 1650 logon ke passvrd
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Mumbai

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×