--Advertisement--

100 ATM यूजर्स से 32 लाख से ज्यादा की ठगी, ठगों के पास थे 1650 लोगों के पासवर्ड

आरोपियों ने CCTV लगाकर 1600 से ज्यादा लोगों के एटीएम और पासवर्ड की जानकारी हासिल कर ली थी।

Dainik Bhaskar

Dec 31, 2017, 05:59 AM IST
सिम्बॉलिक इमेज। सिम्बॉलिक इमेज।

मुंबई. मुलुंड इलाके में एटीएम में स्कीमर लगाकर करीब 100 लोगों को 32 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी करने वालों ने शहर से 1650 लोगों के एटीएम और पासवर्ड हासिल कर रखे थे। मामले की छानबीन में जुटी नवघर पुलिस ढिलाई बरतती तो 1552 और लोगों को इसी तरह चूना लगाने की तैयारी आरोपी कर रहे थे।

- पुलिस ने मामले में दो रोमानियाई नागरिकों मियु अयोनेल (44), मारियन ग्रामा (44) के साथ गणेश शिंदे (36) और पुंडलिक हडकर (24) नाम के आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। मुलुंड इलाके में स्थित कोटक महिंद्रा बैंक के एटीएम इस्तेमाल करने वाले करीब 100 लोगों के खातों से उत्तर प्रदेश और दिल्ली के एटीएम से पैसे निकाल लिए गए थे।

- छानबीन के दौरान पुलिस को एटीएम में लगे सीसीटीवी में अयोनेल दिखा लेकिन उसके द्वारा किसी एटीएम के इस्तेमाल का रिकार्ड नहीं मिला। इसके बाद पुलिस ने काफी मशक्कत कर उसकी पहचान निकाली।

मोबाइल नंबर के आधार पर किया गिरफ्तार

- फिर मोबाइल नंबर के आधार पर उसे और दूसरे आरोपियों को दिल्ली से दबोच लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने स्कीमर और सीसीटीवी लगाकर 16 सौ से ज्यादा लोगों के एटीएम और पासवर्ड की जानकारी हासिल कर ली थी।

- अगर पुलिस उन तक नहीं पहुंचती तो वे जल्द ही बाकी लोगों के भी बैंक खातों से नकली एटीएम बनाकर पैसे निकाल लेते। पुलिस ने आरोपियों के पास से छह मोबाइल फोन, सात नकली एटीएम और चार लाख रुपए से ज्यादा नकद बरामद किए हैं। मामले की छानबीन की जा रही है।

X
सिम्बॉलिक इमेज।सिम्बॉलिक इमेज।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..