Hindi News »Maharashtra »Mumbai» Atm Users Money Fraudsters Arrested

100 ATM यूजर्स से 32 लाख से ज्यादा की ठगी, ठगों के पास थे 1650 लोगों के पासवर्ड

आरोपियों ने CCTV लगाकर 1600 से ज्यादा लोगों के एटीएम और पासवर्ड की जानकारी हासिल कर ली थी।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 31, 2017, 05:59 AM IST

100 ATM यूजर्स से 32 लाख से ज्यादा की ठगी, ठगों के पास थे 1650 लोगों के पासवर्ड

मुंबई. मुलुंड इलाके में एटीएम में स्कीमर लगाकर करीब 100 लोगों को 32 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी करने वालों ने शहर से 1650 लोगों के एटीएम और पासवर्ड हासिल कर रखे थे। मामले की छानबीन में जुटी नवघर पुलिस ढिलाई बरतती तो 1552 और लोगों को इसी तरह चूना लगाने की तैयारी आरोपी कर रहे थे।

- पुलिस ने मामले में दो रोमानियाई नागरिकों मियु अयोनेल (44), मारियन ग्रामा (44) के साथ गणेश शिंदे (36) और पुंडलिक हडकर (24) नाम के आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। मुलुंड इलाके में स्थित कोटक महिंद्रा बैंक के एटीएम इस्तेमाल करने वाले करीब 100 लोगों के खातों से उत्तर प्रदेश और दिल्ली के एटीएम से पैसे निकाल लिए गए थे।

- छानबीन के दौरान पुलिस को एटीएम में लगे सीसीटीवी में अयोनेल दिखा लेकिन उसके द्वारा किसी एटीएम के इस्तेमाल का रिकार्ड नहीं मिला। इसके बाद पुलिस ने काफी मशक्कत कर उसकी पहचान निकाली।

मोबाइल नंबर के आधार पर किया गिरफ्तार

- फिर मोबाइल नंबर के आधार पर उसे और दूसरे आरोपियों को दिल्ली से दबोच लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने स्कीमर और सीसीटीवी लगाकर 16 सौ से ज्यादा लोगों के एटीएम और पासवर्ड की जानकारी हासिल कर ली थी।

- अगर पुलिस उन तक नहीं पहुंचती तो वे जल्द ही बाकी लोगों के भी बैंक खातों से नकली एटीएम बनाकर पैसे निकाल लेते। पुलिस ने आरोपियों के पास से छह मोबाइल फोन, सात नकली एटीएम और चार लाख रुपए से ज्यादा नकद बरामद किए हैं। मामले की छानबीन की जा रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Mumbai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×