--Advertisement--

सीएम फडणवीस बोले- महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव तय समय पर ही होंगे

समय पूर्व चुनाव की संभावना कम ही है। महाराष्ट्र में पिछला विधानसभा चुनाव साल 2014 के अक्टूबर महीने में हुआ था।

Danik Bhaskar | Mar 05, 2018, 02:22 AM IST

मुंबई. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने यह साफ कर दिया है कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव तय समय पर ही होगा। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव के साथ महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव कराए जाने संबंधी अटकलों को खारिज कर दिया। रविवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं ने त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय के विधानसभा चुनावों में एनडीए को मिली जीत का जश्न मनाया। फडणवीस इसी मौके पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

- दरअसल प्रदेश में सत्ताधारी भाजपा की सहयोगी शिवसेना की नाराजगी लगातार बनी हुई है। शिवसेना ने अगला चुनाव भी अलग लड़ने का फैसला लिया है। इसके चलते कयास लगाए जा रहे थे कि भाजपा प्रदेश में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा चुनाव भी कराएगी। केंद्र में भी भाजपा की सत्ता होने के कारण इससे पार्टी को फायदा मिलेगा। लेकिन अब मुख्यमंत्री के बयान से साफ हो गया है कि समय पूर्व चुनाव की संभावना कम ही है। महाराष्ट्र में पिछला विधानसभा चुनाव साल 2014 के अक्टूबर महीने में हुआ था।

पूर्वोत्तर की जीत ट्रेलर, कर्नाटक में भी जीतेंगे : फडणवीस

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पूर्वोत्तर के राज्यों की जीत को मात्र ट्रेलर बताया। प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि भाजपा कर्नाटक का आगामी विधानसभा चुनाव भी जीतेगी और इसके बाद पार्टी साल 2019 में एक बार फिर देश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी।

- इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधा। कहा कि सोशल मीडिया पर एक संदेश वायरल हो रहा है, जिसमें कांग्रेस ने अब हर जगह उपचुनाव कराने की मांग की है, क्योंकि वह चुनाव जीत नहीं सकती है।

"पहलवान चित होने के बाद भी कहता है पैर ऊपर था'
मुख्यमंत्री ने सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी के चुनावों में भाजपा द्वारा धनबल के इस्तेमाल करने के आरोपों पर कहा कि कुश्ती में जो चित हो जाता है वह यही कहता है कि मैं चित तो हो गया लेकिन मेरा पैर ऊपर था। मुख्यमंत्री ने कहा कि वामदल अब केवल नाम के लिए रह गए हैं।