Hindi News »Maharashtra »Mumbai» Helicopter Emergency Landing Murud Nandgaon Beach

हेलिकाॅप्टर की आपात लैंडिंग, महिला पायलट समेत 4 जख्मी

तटरक्षक बल के हेलिकाॅप्टर में आई थी तकनीकी खराबी।

Bhaskar News | Last Modified - Mar 11, 2018, 07:22 AM IST

हेलिकाॅप्टर की आपात लैंडिंग, महिला पायलट समेत 4 जख्मी

मुंबई. गश्त पर निकले भारतीय तटरक्षक दल के एक हेलिकॉप्टर की तकनीकी खराबी के कारण शनिवार को आपातलैंडिंग करानी पड़ी। पायलट ने मुरूड के नांदगांव में समुद्र के किनारे हेलिकॉप्टर को आपात स्थित में उतारा। हेलिकॉप्टर में चार लोग सवार थे। हादसे में एक महिला पायलट गंभीर रूप से जख्मी हो गई जबकि बाकी तीन लोगों को मामूली चोट आई।

कोस्टगार्ड के प्रवक्ता डिप्टी कमांडेंट अविनंदन मित्रा ने बताया कि हेलिकॉप्टर चेतक (सीजी 803) मुंबई से सामान्य गश्त के लिए चार सदस्यों के साथ उड़ान पर था। करीब 25 मिनट बाद छह नाॅटिकल मील पर क्रू को हेलिकॉप्टर में तकनीकी समस्या दिखी। जिसके बाद समंदर के करीब लोगों से दूर करीब पौने तीन बजे क्रैश लैंडिंग कराई गई।

जानकारी मिलने के बाद नौसेना ने राहत और बचाव के लिए दो चेतक हेलिकॉप्टर भेजे जिसके जरिए दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर में सवार चारों लोगों को मुंबई लाया गया। घायलों को नौसेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महिला पायलट असिस्टेंट कमांडेंट पेन्नी चौधरी को ज्यादा चोट आई है। खबर लिखे जाने तक उनकी जांच जारी थी। चौधरी के अलावा हादसे के वक्त हेलिकॉप्टर में डिप्टी कमांडेंट बलविंदर सिंह समेत दो जवान संदीप और बलजीत भी सवार थे।

पायलट की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा
पायलट बलविंदर सिंह ने सूझबूझ का परिचय देते हुए हेलिकॉप्टर में सवार सभी लोगों की न सिर्फ जान बचाई बल्कि आबादी से दूर ले जाकर बड़ा हादसा होने से बचा लिया। अपनी कुशलता के चलते उन्होंने हेलिकॉप्टर को भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त होने से भी बचा लिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Mumbai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×