--Advertisement--

ईशा अंबानी से 6 साल बड़े हैं उनके मंगेतर, एक ही मंथ में आता है दोनों का बर्थडे

कुछ ऐसी है ईशा और आनंद के बीच कम्पैटेबिलिटी, जानें किन बातों में एक जैसी सोच।

Danik Bhaskar | May 07, 2018, 03:11 PM IST

मुंबई. मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी के मंगेतर आनंद पीरामल उनसे 6 साल बड़े हैं। वहीं, ईशा के जुड़वां भाई आकाश ने हमउम्र श्लोका मेहता से सगाई रचाई है। DainikBhaskar.com इस न्यू कपल से जुड़े फैक्ट्स अपने रीडर्स को बता रहा है।

एक ही मंथ में आता है दोनों का बर्थडे

- ईशा अंबानी और उनके मंगेतर आनंद की उम्र में अंतर जरूर है, लेकिन दोनों अक्टूबर में अपना बर्थडे सेलिब्रेट करते हैं।
- हालांकि, कुछ दिनों के अंतर की वजह से दोनों की राशियां अलग हैं। ईशा जहां टॉरस (वृषभ) राशि की हैं, वहीं आनंद स्कॉर्पियन (वृश्चिक) हैं।

गीता की फिलॉसफी फॉलो करते हैं आनंद

- पीरामल ग्रुप के उत्तराधिकारी आनंद ने एक इंटरव्यू में बताया था, "हमारा परिवार गीता के उपदेशों में विश्वास रखता है। मेरे माता-पिता ने शुरुआत से मुझे गीता अध्ययन करवाया। गीता से मैंने अनासक्ति (डिटैचमेंट) का महत्व सीखा। साथ ही यह भी की जिंदगी में अच्छे लोगों का साथ बहुत जरूरी है।"
- बता दें कि आनंद के पिता अजय पीरामल गीता के फॉलोअर हैं। वे गीता की वीकली क्लास भी लेते हैं।

ईशा के लिए फैमिली फर्स्ट

- ईशा अंबानी ने एक इंटरव्यू में बताया था, "मेरे पेरेंट्स ने जो मुझे ट्रेडिशन वेल्यू सिखाई हैं, उसके अकॉर्डिंग फैमिली सबसे पहले आती है। अपने परिवार की तरफ मेरा फर्ज सिर्फ पर्सनल लेवल तक सीमित नहीं है। मैं प्रॉफेशनली भी अपनी फैमिली के लिए कॉन्ट्रिब्यूट करना चाहती हूं। शुरुआत में मैं टीचर बनना चाहती थी, लेकिन फैमिली के लिए मैंने बिजनेस चुना और अब उसी के प्रति डेडिकेटेड हूं।"
- टीचिंग के पैशन और बिजनेस की रिस्पॉन्सिबिलिटी को साथ निभाते हुए ईशा अंबानी रिलायंस फाउंडेशन के तहत डिजिटल एजुकेशन प्रोग्राम कोऑर्डिनेट कर रही हैं।

आगे की स्लाइड्स में जानें, किन बातों में एक जैसे हैं ईशा-आनंद, किन बातों में हैं अलग सोच...

Related Stories