Hindi News »Chhattisgarh News »Raipur News »News» Attempt To Steal Was Also Found In The National Bank Of Nova Sector

नेवरा के बैंक चोरों का तरीका यहां की डकैती जैसा, शुरू हुई पूछताछ

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 18, 2017, 07:25 AM IST

विधानसभा के नजदीक हुए बैंक डाके की तरह शहर से करीब 45 किमी दूर नेवरा के पंजाब नेशनल बैंक में भी चोरी की कोशिश की गई।
  • नेवरा के बैंक चोरों का तरीका यहां की डकैती जैसा, शुरू हुई पूछताछ

    रायपुर।राजधानी में विधानसभा के नजदीक हुए बैंक डाके की तरह शहर से करीब 45 किमी दूर नेवरा के पंजाब नेशनल बैंक में भी चोरी की कोशिश की गई। दो युवक ताला काटकर बैंक में घुसे, स्ट्रांग रूम का भी ताला काटा और तिजोरी काटने की कोशिश की। आधा घंटे तक तिजोरी नहीं काट पाए तो भाग निकले।

    - बैंक के कैमरे में मिले फुटेज के आधार पर दोनों पकड़े गए और वारदात में इस्तेमाल हथियार जब्त कर लिए गए। तिजोरी और लॉकर रायपुर के बैंक में भी काटे गए थे, इसलिए शक है कि यहां हुए डाके में दोनों शामिल हो सकते हैं। दोनों से रायपुर क्राइम ब्रांच पूछताछ कर रही है।

    - गिरफ्तार युवकों के नाम मोहम्मद वाजिद और इम्तियाज खान बताए गए हैं। नेवरा टीआई प्रमिला मंडावी ने बताया कि कुछ माह पहले काम की तलाश में नेवरा आए थे। एक स्टील फैक्ट्री में 6 महीने काम करने के बाद अंबिकापुर चले गए। वहां से 15 दिन पहले नेवरा लौटे। दोनों को ही बैंक की जानकारी थी।

    - 11 दिसंबर की रात दोनों इलेक्ट्रॉनिक कटर से ताला काटकर बैंक में घुसे और वहां लगे कैमरे काे तोड़ा। उसके बाद स्ट्रांग रूम का ताला तोड़ा। तिजोरी को काटने की कोशिश की। दोनों दस्ताने पहने हुए थे, ताकि फिंगरप्रिंट भी न मिलें। लेकिन बैंक में लगे कैमरे में दोनों का फुटेज मिल गया।

    - कुछ दिन चली जांच के बाद दोनों पहचान लिए गए। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि एक आरोपी का झारखंड में आपराधिक रिकॉर्ड है। वह जेल भी जा चुका है। झारखंड पुलिस ने दोनों का रिकॉर्ड मांगा गया है।

    दोनों वारदातें एक जैसी

    - पुलिस ने बताया कि दोनों घटनाएं में बहुत समानताएं है। दोनों बैंक में ताला इलेक्ट्रॉनिक कटर से काटा गया है। यहां भी पहले स्ट्रांग रूम को टारगेट किया गया है। तिजोरी को चाबी से खोलने और फिर इसे काटने की कोशिश की गई। यही नहीं, घुसते ही सीसीटीवी कैमरा भी तोड़ा गया।

    पहचान ने से किया इंकार
    - क्राइम ब्रांच की टीम ने दोनों आरोपियों से तीन घंटे पूछताछ की है। अभी दोनों से विधानसभा में हुए डाके का सुराग नहीं मिला है। दोनों ने यहां मिले फुटेज में नजर आ रहे डकैतों को पहचानने से भी इंकार किया है। पूछताछ के बाद दोनों नेवरा भेजे गए, लेकिन अफसर एक बार फिर पूछताछ करेंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Raipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Attempt To Steal Was Also Found In The National Bank Of Nova Sector
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×