मुंबई

--Advertisement--

अचानक पुल पर बेकाबू हुई बस, रेलिंग तोड़ते हुए यूं जा गिरी 100 फीट गहरी नदी में

शिवाजी पुल से गुजरते समय अचानक चालक बस पर से नियंत्रण खो बैठा और यह हादसा हो गया।

Danik Bhaskar

Jan 28, 2018, 03:35 AM IST

पुणे. कोल्हापुर में मिनी बस के पंचगंगा नदी में गिरने से तीन महिलाओं सहित 13 लोगों की मौत हो गई। तीन अन्य घायल हो गए। बस में तीन परिवार के 17 लोग सवार थे। हादसा शुक्रवार रात को शिवाजी पुल पर हुआ। हादसे के बाद पुलिस, फायर सर्विस के बचाव दल ने मौके पर पहुंचकर लोगों को बाहर निकाला और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। करीबन तड़के पौने चार बजे क्रेन की सहायता से बस को नदी से बाहर निकाला गया।

बस पर से नियंत्रण खो बैठा था ड्राइवर

- पुणे के बालेवाड़ी केे रहने वाले ये सभी लोग तटीय काेंकण के पिकनिक स्पॉट गणपतिपुले से लौट रहे थे।शुक्रवार (26 जनवरी), शनिवार और रविवार लगातार 3 दिन छुट्टियां होने से पुणे के बालेवाड़ी तथा पिंरगुट निवासी भरत केदारी, संतोष वरखडे तथा दिनेश नांगरे के परिवार वाले 17 सीटर मिनी बस (एमएच 12, एनएस 8556) से कोंकण घूमने के लिए निकले थे।

- शुक्रवार रात गणपति पुले में दर्शन कर सभी कोल्हापुर की ओर रवाना हुए। रात करीब साढ़े ग्यारह बजे शिवाजी पुल से गुजरते समय अचानक चालक बस पर से नियंत्रण खो बैठा और यह हादसा हो गया।
- घायलों को छत्रपति प्रमीला राजे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और सेना के जवान घटनास्थल पर पहुंच गए और उन्होंने शवाें को बाहर निकाला।

राज्य के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटील, जिलाधिकारी अविनाश सुभेदार , पुलिस महानिदेशक विश्वास नागरे-पाटील, जिला अधीक्षक पुलिस संजय मोहिते ने घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य का निरीक्षण किया। - घटना की जांच पड़ताल जारी है।

Click to listen..