Hindi News »Maharashtra »Mumbai» Mahanand S Milk Found In Ration Shops In Maharashtra

महाराष्ट्र की राशन दुकानों में मिलेगा महानंद का दूध

सरकार ने राशन दुकानों की आय में इजाफा करने के उद्देश्य से यह फैसला लिया है।

Bhaskar News | Last Modified - Mar 12, 2018, 07:08 AM IST

महाराष्ट्र की राशन दुकानों में मिलेगा महानंद का दूध

मुंबई. प्रदेश की सभी सरकारी राशन दुकानों में महानंद का दूध व दुग्धजन्य पदार्थ मिलेंगे। राज्य सरकार ने राशन दुकानदारों को उनके दुकानों में महानंद के उत्पाद बेचने की अनुमति दी है। सरकार के खाद्य, आपूर्ति व ग्राहक संरक्षण विभाग ने इससे संबंधित शासनादेश जारी किया है। सरकार ने राशन दुकानों की आय में इजाफा करने के उद्देश्य से यह फैसला लिया है।

महाराष्ट्र राज्य सहकारी दुग्ध महासंघ (महानंद) की डेरियों के अधिकृत आपूर्तिकर्ता दूध व दुग्धजन्य पदार्थों को बेचने के लिए सभी राशन दुकानों को उपलब्ध कराएंगे। महानंद की डेरी योजना के अनुसार दूध व दुग्धजन्य पदार्थों के बेचने से मिलने वाले कमिशन के लिए संबंधित दुकानों को महानंद के आपूर्तिकर्ता से संपर्क करना पड़ेगा। यह व्यवहार महानंद डेरी और संबंधित दुकानदारों के बीच होगा। राज्य सरकार इसमें कोई सहयोग अथवा हस्तक्षेप नहीं करेगी।

मुंबई व ठाणे जिले के लिए अनुमति पहले ही

इससे पहले सरकार ने मुंबई और ठाणे जिले की राशन दुकानों पर महानंद के दूध और अन्य उत्पाद को बेचने की अनुमति 19 जनवरी को दी थी। राज्य सरकार के मुताबिक प्रदेश में 51,273 राशन की दुकानें हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Mumbai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×