Hindi News »Maharashtra »Mumbai» Man Returned To Pakistan Taking Selfie On Railway Station By Wife

27 साल बाद अपने मुल्क पाकिस्तान लौटा ये शख्स, रेलवे स्टेशन पर पत्नी ने ली सेल्फी

पाकिस्तान नागरिक सिराज खान को कोर्ट के आदेश के बाद पाकिस्तान वापस भेज दिया गया।

Bhaskar News | Last Modified - Mar 15, 2018, 08:23 AM IST

27 साल बाद अपने मुल्क पाकिस्तान लौटा ये शख्स, रेलवे स्टेशन पर पत्नी ने ली सेल्फी

मुंबई. दस साल की उम्र से भारत में अवैध रूप से रह रहे 37 साल पाकिस्तान नागरिक सिराज खान को कोर्ट के आदेश के बाद पाकिस्तान वापस भेज दिया गया। कोर्ट ने उसकी दलील को अस्वीकार करते हुए उसके भारत में प्रवास को अवैध करार दिया था। सिराज खान मुंबई के अंटॉप हिल इलाके में रहता था। साजिदा नाम की भारतीय महिला से शादी कर ली थी। उसके तीन बच्चे हैं। पत्नी ने भेजते वक्त ली सेल्फी...

- रफी अहमद किदवई मार्ग पुलिस थाने में पुलिस के मुताबिक, अदालत की ओर से खान के खिलाफ चल रहे सारे मुकदमों का निपटारा कर दिया गया। इसलिए 12 मार्च को उसे वापस पाकिस्तान भेज दिया गया। अधिकारी ने बताया-भारत सरकार ने पाकिस्तानी अधिकारियों को खान को वापस भेजे जाने की सूचना दे दी थी। नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट हासिल करने के बाद उसे पाकिस्तानी अधिकारियों को सौंप दिया गया।

- पुलिस ने खान को वापस भेजे जाने के बारे में उसकी पत्नी साजिदा खान को सूचना दे दी थी। साजिदा 10 मार्च को मुंबई के बांद्रा टर्मिनस तक अपने पति को विदा करने गई थी जहां से खान के साथ पुलिस टीम ट्रेन में सवार होकर अमृतसर रवाना हुई। खान को वापस भेजे जाने से पहले साजिदा ने रेलवे स्टेशन पर अपने पति के साथ सेल्फी ली।

1996 में आया था भारत
- खान की पत्नी ने अर्जी दायर कर अपने पति को वापस भेजे जाने पर रोक लगाने की गुहार लगाई थी। उन्होंने यह मांग भी की थी कि खान को हिरासत से रिहा किया जाए क्योंकि उनके परिवार की माली और मानसिक स्थिति बदतर होती जा रही है।

- न्यायमूर्ति आर.एम. सावंत और न्यायमूर्ति एस.वी. कोतवाल की पीठ ने कहा कि चूंकि खान को विदेशी अधिनियम के तहत दोषी करार दिया गया है, लिहाजा उसे वापस भेजा जाना तय है। न्यायालय अर्जी पर 20 मार्च को सुनवाई करेगा। खान की पत्नी की अर्जी के मुताबिक, उसके पति 1996 में उस वक्त दुर्घटनावश भारत में प्रवेश कर गए थे जब उसकी उम्र महज 10 या 11 साल थी।

6 महीने काटी जेल
- अर्जी के मुताबिक, बाद में वैध अनुमति के बगैर भारत में रहने के आरोप में अपराध शाखा ने उसे गिरफ्तार कर लिया। छह महीने जेल की सजा काटने के बाद खान को रिहा किया गया लेकिन जनवरी 2014 में एक अदालत ने उसे विदेशी अधिनियम के तहत दोषी करार दिया और पाकिस्तान वापस भेजे जाने का आदेश दिया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अब खान पर निर्भर है कि वह पासपोर्ट और वीजा लेकर भारत आए या वैध दस्तावेजों के आधार पर अपनी पत्नी एवं बच्चों को पाकिस्तान ले जाए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Mumbai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×