--Advertisement--

ऐसा है श्लोका मेहता अंबानी का होने वाला ससुराल, मिलेंगे 8 ननद-देवर

आकाश अंबानी की होने वाली वाइफ हैं श्लोका मेहता।

Dainik Bhaskar

Mar 26, 2018, 02:58 PM IST
Meet Shloka Akash Ambani sister and brother in laws

मुंबई. जियो और रिलायंस रिटेल के को-डायरेक्टर आकाश अंबानी ने शनिवार को डायमंड किंग रसैल मेहता की बेटी श्लोका को प्रपोज किया। दोनों की सगाई इसी साल जून में और शादी दिसंबर हो सकती है। आकाश मुकेश अंबानी के बड़े बेटे हैं। शादी के बाद लड़कियों को हसबैंड के भाई-बहनों के साथ सामंजस्य बैठाना पड़ता है। श्लोका को भी अंबानी परिवार में 8 देवर-ननदों का साथ मिलेगा।

DainikBhaskar.com आकाश अंबानी के भाई-बहनों के बारे में बता रहा है।

एक साथ पढ़े हैं दोनों

- 26 साल के आकाश बिजनेसमैन मुकेश और नीता अंबानी के तीन बच्चों में सबसे बड़े बेटे हैं। ईशा उनकी जुड़वां बहन हैं जबकि अनंत इनसे छोटे हैं।
- श्लोका हीरा कारोबारी रसैल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं। अंबानी व मेहता परिवार एक दूसरे के अच्छी तरह से परिचित हैं। आकाश व श्लोका धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में एक साथ पढ़े भी हैं।
- आकाश ने रोड आइलैंड, अमेरिका स्थित ब्राउन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में बैचलर डिग्री ली है। वे रिलायंस ग्रुप के टेलीकॉम वेंचर रिलायंस जियो के बोर्ड में हैं।

टॉप हीरा कारोबारियों में गिना जाता है रसैल मेहता का नाम

- हीरा कारोबारी रसैल मेहता रोजी ब्लू डायमंड्स के प्रमुख हैं। उन्हें देश के टॉप-6 हीरा कारोबारियों में गिना जाता है।
- श्लोका रसैल और मोना मेहता के तीन बच्चों में सबसे छोटी हैं। श्लोका ने धीरूबाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से 2009 में पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से मानव विज्ञान और लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स की डिग्री ली है।
- वह जुलाई 2014 से रोजी ब्लू फाउंडेशन में डायरेक्टर हैं। वह कनेक्टफॉर की को-फाउंडर भी हैं जो कई एनजीओ को उनकी जरूरत के मुताबिक वॉलेंटियर्स मुहैया कराती हैं।

श्लोका की ननद और आकाश की ट्विन सिस्टर ईशा अंबानी रिलायंस जियो में को-डायरेक्टर हैं। जियो के साथ ही वो रिटेल ब्रांड ट्रेंड्स और आजियो का बिजनेस भी हैंडल करती हैं। - ईशा ने येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी और साउथ एशियन स्टडीज में ग्रैजुएशन किया है। - साल 2015 में ईशा को एशिया की पावरफुल अपकमिंग बिजनेसवुमन में शुमार किया गया। श्लोका की ननद और आकाश की ट्विन सिस्टर ईशा अंबानी रिलायंस जियो में को-डायरेक्टर हैं। जियो के साथ ही वो रिटेल ब्रांड ट्रेंड्स और आजियो का बिजनेस भी हैंडल करती हैं। - ईशा ने येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी और साउथ एशियन स्टडीज में ग्रैजुएशन किया है। - साल 2015 में ईशा को एशिया की पावरफुल अपकमिंग बिजनेसवुमन में शुमार किया गया।
श्लोका के देवर अनंत अंबानी ब्राउन यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएट हैं। वे भी रिलायंस जियो से जुड़े हुए हैं। श्लोका के देवर अनंत अंबानी ब्राउन यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएट हैं। वे भी रिलायंस जियो से जुड़े हुए हैं।
श्लोका की दूसरी ननद इशिता सालगाओकर मोदी आकाश की बड़ी बुआ दीप्ति सालगाओकर की बेटी हैं। इशिता ने अप्रैल 2016 में निरव मोदी के भाई नीशल मोदी से शादी की। यह लव मैरिज थी। नीशल मोदी भी ज्वैलरी बिजनेस में शामिल हैं। श्लोका की दूसरी ननद इशिता सालगाओकर मोदी आकाश की बड़ी बुआ दीप्ति सालगाओकर की बेटी हैं। इशिता ने अप्रैल 2016 में निरव मोदी के भाई नीशल मोदी से शादी की। यह लव मैरिज थी। नीशल मोदी भी ज्वैलरी बिजनेस में शामिल हैं।
दीप्ति सालगाओकर के बेटे और श्लोका के जेठ विक्रम व्हार्टन बिजनेस स्कूल से ग्रैजुएट हैं। वे गोवा में अपने बिजनेसमैन पिता राज सालगाओकर के साथ बिजनेस संभालते हैं। दीप्ति सालगाओकर के बेटे और श्लोका के जेठ विक्रम व्हार्टन बिजनेस स्कूल से ग्रैजुएट हैं। वे गोवा में अपने बिजनेसमैन पिता राज सालगाओकर के साथ बिजनेस संभालते हैं।
आकाश अंबानी की दूसरी बुआ नीना कोठारी की बेटी हैं नयनतारा। श्लोका की तीसरी ननद नयनतारा की शादी हिंदुस्तान टाइम्स ग्रुप के चेयरपर्सन शोभना भरतिया के बेटे शमित से हुई है। वो प्रेजेंट में चेन्नई में रहती हैं। आकाश अंबानी की दूसरी बुआ नीना कोठारी की बेटी हैं नयनतारा। श्लोका की तीसरी ननद नयनतारा की शादी हिंदुस्तान टाइम्स ग्रुप के चेयरपर्सन शोभना भरतिया के बेटे शमित से हुई है। वो प्रेजेंट में चेन्नई में रहती हैं।
अर्जुन बी कोठारी अनंत के दूसरे बड़े भाई हैं। वे चेन्नई में कोठारी शुगर्स एंड केमिकल्स और कोठारी पेट्रोकैमिकल्स के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। 2015 में पिता की डेथ के बाद इन्होंने महज 24 साल की उम्र में यह बिजनेस संभाला।  अर्जुन ने नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन किया है। अर्जुन बी कोठारी अनंत के दूसरे बड़े भाई हैं। वे चेन्नई में कोठारी शुगर्स एंड केमिकल्स और कोठारी पेट्रोकैमिकल्स के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। 2015 में पिता की डेथ के बाद इन्होंने महज 24 साल की उम्र में यह बिजनेस संभाला। अर्जुन ने नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन किया है।
श्लोका के चचेरे देवर हैं जय अनमोल। अनिल अंबानी के बेटे अनमोल ने यूके के वॉरविक बिजनेस स्कूल से ग्रैजुएशन किया है। अनमोल प्रेजेंट में रिलायंस कैपिटल के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर हैं। श्लोका के चचेरे देवर हैं जय अनमोल। अनिल अंबानी के बेटे अनमोल ने यूके के वॉरविक बिजनेस स्कूल से ग्रैजुएशन किया है। अनमोल प्रेजेंट में रिलायंस कैपिटल के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर हैं।
श्लोका के दूसरे चचेरे देवर हैं जय अंशुल अंबानी (फोटो में लेफ्ट। साथ हैं टीना अंबानी और अनमोल अंबानी)। ये भी रिलायंस कैपिटल से जुड़े हुए हैं। श्लोका के दूसरे चचेरे देवर हैं जय अंशुल अंबानी (फोटो में लेफ्ट। साथ हैं टीना अंबानी और अनमोल अंबानी)। ये भी रिलायंस कैपिटल से जुड़े हुए हैं।
X
Meet Shloka Akash Ambani sister and brother in laws
श्लोका की ननद और आकाश की ट्विन सिस्टर ईशा अंबानी रिलायंस जियो में को-डायरेक्टर हैं। जियो के साथ ही वो रिटेल ब्रांड ट्रेंड्स और आजियो का बिजनेस भी हैंडल करती हैं। - ईशा ने येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी और साउथ एशियन स्टडीज में ग्रैजुएशन किया है। - साल 2015 में ईशा को एशिया की पावरफुल अपकमिंग बिजनेसवुमन में शुमार किया गया।श्लोका की ननद और आकाश की ट्विन सिस्टर ईशा अंबानी रिलायंस जियो में को-डायरेक्टर हैं। जियो के साथ ही वो रिटेल ब्रांड ट्रेंड्स और आजियो का बिजनेस भी हैंडल करती हैं। - ईशा ने येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी और साउथ एशियन स्टडीज में ग्रैजुएशन किया है। - साल 2015 में ईशा को एशिया की पावरफुल अपकमिंग बिजनेसवुमन में शुमार किया गया।
श्लोका के देवर अनंत अंबानी ब्राउन यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएट हैं। वे भी रिलायंस जियो से जुड़े हुए हैं।श्लोका के देवर अनंत अंबानी ब्राउन यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएट हैं। वे भी रिलायंस जियो से जुड़े हुए हैं।
श्लोका की दूसरी ननद इशिता सालगाओकर मोदी आकाश की बड़ी बुआ दीप्ति सालगाओकर की बेटी हैं। इशिता ने अप्रैल 2016 में निरव मोदी के भाई नीशल मोदी से शादी की। यह लव मैरिज थी। नीशल मोदी भी ज्वैलरी बिजनेस में शामिल हैं।श्लोका की दूसरी ननद इशिता सालगाओकर मोदी आकाश की बड़ी बुआ दीप्ति सालगाओकर की बेटी हैं। इशिता ने अप्रैल 2016 में निरव मोदी के भाई नीशल मोदी से शादी की। यह लव मैरिज थी। नीशल मोदी भी ज्वैलरी बिजनेस में शामिल हैं।
दीप्ति सालगाओकर के बेटे और श्लोका के जेठ विक्रम व्हार्टन बिजनेस स्कूल से ग्रैजुएट हैं। वे गोवा में अपने बिजनेसमैन पिता राज सालगाओकर के साथ बिजनेस संभालते हैं।दीप्ति सालगाओकर के बेटे और श्लोका के जेठ विक्रम व्हार्टन बिजनेस स्कूल से ग्रैजुएट हैं। वे गोवा में अपने बिजनेसमैन पिता राज सालगाओकर के साथ बिजनेस संभालते हैं।
आकाश अंबानी की दूसरी बुआ नीना कोठारी की बेटी हैं नयनतारा। श्लोका की तीसरी ननद नयनतारा की शादी हिंदुस्तान टाइम्स ग्रुप के चेयरपर्सन शोभना भरतिया के बेटे शमित से हुई है। वो प्रेजेंट में चेन्नई में रहती हैं।आकाश अंबानी की दूसरी बुआ नीना कोठारी की बेटी हैं नयनतारा। श्लोका की तीसरी ननद नयनतारा की शादी हिंदुस्तान टाइम्स ग्रुप के चेयरपर्सन शोभना भरतिया के बेटे शमित से हुई है। वो प्रेजेंट में चेन्नई में रहती हैं।
अर्जुन बी कोठारी अनंत के दूसरे बड़े भाई हैं। वे चेन्नई में कोठारी शुगर्स एंड केमिकल्स और कोठारी पेट्रोकैमिकल्स के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। 2015 में पिता की डेथ के बाद इन्होंने महज 24 साल की उम्र में यह बिजनेस संभाला।  अर्जुन ने नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन किया है।अर्जुन बी कोठारी अनंत के दूसरे बड़े भाई हैं। वे चेन्नई में कोठारी शुगर्स एंड केमिकल्स और कोठारी पेट्रोकैमिकल्स के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। 2015 में पिता की डेथ के बाद इन्होंने महज 24 साल की उम्र में यह बिजनेस संभाला। अर्जुन ने नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन किया है।
श्लोका के चचेरे देवर हैं जय अनमोल। अनिल अंबानी के बेटे अनमोल ने यूके के वॉरविक बिजनेस स्कूल से ग्रैजुएशन किया है। अनमोल प्रेजेंट में रिलायंस कैपिटल के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर हैं।श्लोका के चचेरे देवर हैं जय अनमोल। अनिल अंबानी के बेटे अनमोल ने यूके के वॉरविक बिजनेस स्कूल से ग्रैजुएशन किया है। अनमोल प्रेजेंट में रिलायंस कैपिटल के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर हैं।
श्लोका के दूसरे चचेरे देवर हैं जय अंशुल अंबानी (फोटो में लेफ्ट। साथ हैं टीना अंबानी और अनमोल अंबानी)। ये भी रिलायंस कैपिटल से जुड़े हुए हैं।श्लोका के दूसरे चचेरे देवर हैं जय अंशुल अंबानी (फोटो में लेफ्ट। साथ हैं टीना अंबानी और अनमोल अंबानी)। ये भी रिलायंस कैपिटल से जुड़े हुए हैं।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..