Hindi News »Maharashtra »Mumbai» Milk Adulterants Will Be Given Life Imprisonment In Maharashtra

दूध में मिलावट करने वालों को होगा आजीवन कारावास !

महाराष्ट्र सरकार भी तीन साल से आजीवन कारावास तक की सजा का प्रावधान करेगी।

Bhaskar News | Last Modified - Mar 14, 2018, 05:09 AM IST

  • दूध में मिलावट करने वालों को होगा आजीवन कारावास !
    +1और स्लाइड देखें

    मुंबई. सरकार दूध में मिलावट की घटनाओं को रोकने के लिए इससे जुड़े कानून को कड़ा करने की तैयारी में है। दूध में मिलावट करने वालों के लिए सजा छह महीने से बढ़ाकर तीन साल से लेकर आजीवन कारावास तक करने से जुड़ा प्रस्ताव विधि व न्याय विभाग के पास भेजा गया है। इस मामले में चार महीनों के भीतर कानूनी सलाह देने को कहा गया है। मंगलवार को अन्न व नागरिक आपूर्ति मंत्री गिरीश बापट ने विधानसभा में यह जानकारी दी।

    - ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिए दूध में मिलावट के मुद्दे पर सदन का ध्यान खींचे जाने पर मंत्री बापट ने बताया कि विधि व न्याय विभाग से सलाह मिलने के बाद संशोधन प्रस्ताव को कैबिनेट में मंजूर कर उसे कानून में बदला जाएगा। राज्य सरकार ने मिलावट के खिलाफ कानून कड़ा करने से जुड़ा प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास भेजा था।

    - इसके जवाब में केंद्र ने कहा कि ओडिशा, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों ने ऐसे अपराधों के खिलाफ स्वतंत्र कानून बनाया है। कई राज्यों ने मिलावट करने वालों के खिलाफ आजीवन कारावास की सजा का भी प्रावधान किया है। महाराष्ट्र सरकार भी तीन साल से आजीवन कारावास तक की सजा का प्रावधान करेगी।

  • दूध में मिलावट करने वालों को होगा आजीवन कारावास !
    +1और स्लाइड देखें
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Mumbai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×