मुंबई

--Advertisement--

12 हजार Cr का है अंबानी का एंटीलिया, कितना कीमती है भाई का आशियाना

जानिए देश के टॉप इंडस्ट्रियलिस्ट्स के बंगलों-अपार्टमेंट्स की कीमत।

Danik Bhaskar

Mar 28, 2018, 05:43 PM IST
मुकेश अंबानी अपनी वाइफ नीता अंबानी और बच्चों के साथ एंटीलिया में रहते हैं। मुकेश अंबानी अपनी वाइफ नीता अंबानी और बच्चों के साथ एंटीलिया में रहते हैं।

लोकल डेस्क. रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के बेटे आकाश की शादी फिक्स हो चुकी है। हाल ही में उन्होंने अपनी दोस्त श्लोका मेहता को गोवा में प्रपोज किया। प्री-इंगेजमेंट सेलिब्रेशन्स के बाद दोनों जून में ऑफिशियल सगाई कर सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी साल दिसंबर तक शादी भी पॉसिबल है।

ये भी पढ़ें...

ये हैं अरबपतियों की 7 स्टाइलिश बेटियां, जो अब तक हैं अनमैरिड

आकाश अंबानी अपनी फैमिली के साथ 12 हजार करोड़ में बने एंटीलिया में रहते हैं। इस 27 फ्लोर बिल्डिंग में प्राइवेट मूवी थिएटर, स्विमिंगपूल, हेलिपैड जैसी फैसिलिटीज हैं।

इस मौके पर DainikBhaskar.com अपने रीडर्स को देश के पॉपुलर बिजनेसमैन के घर और उनकी कीमत अपने रीडर्स को बता रहा है।

ये है एंटीलिया की खासियत

- इंग्लैंड का बकिंघम पैलेस, केलिफोर्निया का एलिसन एस्टेट, केनसिंग्टन-पैलेस (प्रिंस विलियम का महल), पाम बीच पर बसा ब्लॉसम स्टेट, विला लियापोल्डा (रूस) भी दुनिया के सबसे महंगे घरों में शुमार हैं।

- साउथ मुंबई के ऑफ पेडर रोड पर 'अल्टामाउंट रोड' पर स्थित एंटीलिया हाउस 27 मंजिला इमारत है, जहां से समुद्र भी दिखाई देता है।
- कुछ समय पहले फोर्ब्‍स ने सबसे महंगे घरों की लिस्ट में एंटीलिया को जगह दी थी।
- फोर्ब्स के मुताबिक, इस घर की कीमत 2 बिलियन डॉलर ( लगभग 12 हजार करोड़ रुपए) है।
- इसकी छह मंजिलों पर केवल पार्किंग और गैरेज हैं तथा रहने के लिए चार लाख वर्गफीट की जगह है।
- एंटीलिया में एक बॉलरूम है। उसकी छत क्रिस्टल से सजाई गई है। इसमें एक थिएटर के अलावा तीन हेलिपैड मौजूद हैं।

अनिल अंबानी - मुंबई के पाली हिल में बना अनिल अंबानी का घर 5 हजार करोड़ रुपए का है। यह बिल्डिंग 66 मीटर ऊंची है। अनिल अंबानी - मुंबई के पाली हिल में बना अनिल अंबानी का घर 5 हजार करोड़ रुपए का है। यह बिल्डिंग 66 मीटर ऊंची है।
जेके हाउस -  रेमंड ग्रुप के मालिक गौतम सिंघानिया का 30 स्टोरी जेके हाउस बिकने की कगार पर था। साउथ मुंबई के ब्रीच कैंडी में बनी इस बिल्डिंग में स्विमिंगपूल, जिम, स्पा, म्यूजियम और हेलिपैड जैसी सुविधाएं हैं। इसकी कीमत 7100 करोड़ रुपए है। जेके हाउस - रेमंड ग्रुप के मालिक गौतम सिंघानिया का 30 स्टोरी जेके हाउस बिकने की कगार पर था। साउथ मुंबई के ब्रीच कैंडी में बनी इस बिल्डिंग में स्विमिंगपूल, जिम, स्पा, म्यूजियम और हेलिपैड जैसी सुविधाएं हैं। इसकी कीमत 7100 करोड़ रुपए है।
व्हाइट हाउस स्काई - विजय माल्या का बेंगलुरु में बना यह आलीशान अपार्टमेंट 34 मंजिला है। इसकी कीमत 130 करोड़ से ज्यादा की है। व्हाइट हाउस स्काई - विजय माल्या का बेंगलुरु में बना यह आलीशान अपार्टमेंट 34 मंजिला है। इसकी कीमत 130 करोड़ से ज्यादा की है।
नवीन जिंदल - दिल्ली में बना जिंदल हाउस 3 एकड़ में फैला है। यह नवीन जिंदल का पुश्तैनी बंगला है, जिसकी कीमत 150 करोड़ से ज्यादा की है। नवीन जिंदल - दिल्ली में बना जिंदल हाउस 3 एकड़ में फैला है। यह नवीन जिंदल का पुश्तैनी बंगला है, जिसकी कीमत 150 करोड़ से ज्यादा की है।
रूइया मेंशन - एस्सार ग्रुप के चेयरमैन शशि रूइया ने दिल्ली के तीस जनवरी मार्ग पर बना यह रूइया मेंशन 92 करोड़ रुपए में खरीदा था। यह मेंशन 2.24 एकड़ जमीन पर बना है। रूइया मेंशन - एस्सार ग्रुप के चेयरमैन शशि रूइया ने दिल्ली के तीस जनवरी मार्ग पर बना यह रूइया मेंशन 92 करोड़ रुपए में खरीदा था। यह मेंशन 2.24 एकड़ जमीन पर बना है।

 

 

Click to listen..