--Advertisement--

OLX पर चोरी का मोबाइल बेचते थे मां-बेटे, IMEI नंबर से पकड़े गए

आरोपी मां और बेटा एक इमारत के गेट तक नौकर को ले गए और वहां उसे झांसा देकर फरार हो गए थे।

Dainik Bhaskar

Dec 28, 2017, 06:51 AM IST
सिम्बॉलिक इमेज। सिम्बॉलिक इमेज।

मुंबई. चोरी का मोबाइल ओएलएक्स पर बेचने के आरोप में पुलिस ने मां और उसके दो बेटों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को आरोपियों का सुराग तब मिला जब दुकानदार को झांसा देकर चुराए गए नए मोबाइल का इस्तेमाल एक शख्स ने किया। गिरफ्तार आरोपियों के नाम ऊषा आनंद (49), जय आनंद(28) और जीत आनंद(19) हैं। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि, आरोपियों ने अब तक इस तरह ठगी और चोरी कर कितने मोबाइल बेचे हैं।

ऐसे की ठगी

- पुलिस के मुताबिक, कुछ दिनों पहले जय और जीत दिंडोशी इलाके में स्थित एक मोबाइल की दुकान पर गए। वहां उन्होंने दुकानदारों से जे 9 प्रो मोबाइल हैंडसेट मांगा जिसकी कीमत 29 हजार 900 रुपए थी।

- दोनों ने दुकानदार से कहा कि उन्हें मोबाइल पसंद है लेकिन वे पैसे नहीं लाए। इसलिए अगर नौकर को उनके साथ भेज दिया जाए तो वे पैसे दे देंगे। दुकानदार ने भरोसा कर नौकर को उनके साथ भेज दिया। लेकिन आरोपी एक इमारत के गेट तक नौकर को ले गए और वहां उसे झांसा देकर फरार हो गए।

- दुकानदार ने मामले की शिकायत दर्ज कराई लेकिन मोबाइल बंद था इसलिए पुलिस को आरोपियों का सुराग नहीं मिला। इसी बीच छानबीन में जुटी पुलिस ने देखा कि कोई वह मोबाइल इस्तेमाल कर रहा है।

- पुलिस उस शख्स तक पहुंची तो उसने बताया कि ओएलएक्स वेबसाइट पर विज्ञापन देखकर एक महिला से खरीदा था। इसके बाद उस व्यक्ति से मिले सुराग के आधार पर पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 411, 34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

X
सिम्बॉलिक इमेज।सिम्बॉलिक इमेज।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..