--Advertisement--

ये हैं देश के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी के होने वाले समधी, ऐसी है मेहता फैमिली

मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी जल्द हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका से शादी करने वाले हैं।

Dainik Bhaskar

Mar 26, 2018, 05:13 PM IST
बाएं से रसेल मेहता, पत्नी मोना, श्लोका, दिव्या, विराज और उनकी वाइफ निशा सेठ बाएं से रसेल मेहता, पत्नी मोना, श्लोका, दिव्या, विराज और उनकी वाइफ निशा सेठ

मुंबई. मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी जल्द हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका से शादी करने वाले हैं। वैसे, मुकेश अंबानी अपने समधी से कितने अमीर हैं, इसका पता 2015 के हारून रिच लिस्ट से पता चलता है। तब रसेल 229वें नंबर थे, जबकि मुकेश अंबानी तब भी देश के सबसे रईस और आज भी रिच लिस्ट में नंबर वन पर हैं। आइए जानते हैं आकाश अंबानी के ससुराल के बारे में...

कौन हैं रसेल मेहता?
- वेब पोर्टल dreshare के मुताबिक, गुजरात के भावनगर में रसेल मेहता का जन्म हुआ था। वह रोजी ब्लू इंडिया कंपनी के एमडी हैं। 1960 में रसेल के पिता अरुण मेहता और चाचा भानुचंद्र भंसाली ने इसकी शुरुआत की थी।
- ये वर्ल्ड की टॉप डायमंड ज्वेलरी कंपनी मानी जाती है। कंपनी रॉ डायमंड, डायमंड और ज्वेलरी को पॉलिश करने से जुड़ा काम करती है। भारत में इसके 30 से ज्यादा स्टोर्स हैं। यह कंपनी दुनिया के 12 देशों में हीरा कारोबार करती है। रसेल का नेटवर्थ करीब 4000 करोड़ रुपए है।

बिग बी पसंदीदा एक्टर
- वेबसाइट के मुताबिक, अमिताभ बच्चन रसेल के पसंदीदा एक्टर हैं। वहीं, एक्ट्रेस में हेमा मालिनी की एक्टिंग उन्हें बहुत पसंद है। इसके अलावा उन्हें शतरंज खेलना और किताबें पढ़ने का शौक है।

ऐसा है मेहता परिवार
- हीरा कारोबारी रसेल की फैमिली में पत्नी, एक बेटा और दो बेटियां हैं। मोना हाउस वाइफ हैं। मई, 2017 में बड़ी बेटी दिव्या मेहता की अमित जटिया के बेटे आयुष जटिया से शादी हुई। जेटिया परिवार वेस्ट और साउथ इंडिया में McDonald की फ्रेंचाइजी चलाते हैं। छोटी बेटी का नाम श्लोका है, जिसकी मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश से दिसंबर में शादी होने वाली है। वहीं, बेटे विराज मेहता की शादी शिपिंग टायकून की बेटी निशा सेठ से हुई है।

अंबानी परिवार
- रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी देश के फेमस और पावरफुल कारोबारी कपल हैं। इस साल रिलायंस Jio के चलते अंबानी कपल और उनके बच्चे ईशा, आकाश और अनंत भी काफी चर्चा में रहे।
- मुकेश अंबानी का पेट्रोलियम, टेलिकॉम, रिटेल और टेक्सटाइल कारोबार में है। उनका नेटवर्थ करीब 42 अरब डॉलर है।

श्लोका मेहता श्लोका मेहता
Who is Russell Mehta
रसेल मेहता रसेल मेहता
X
बाएं से रसेल मेहता, पत्नी मोना, श्लोका, दिव्या, विराज और उनकी वाइफ निशा सेठबाएं से रसेल मेहता, पत्नी मोना, श्लोका, दिव्या, विराज और उनकी वाइफ निशा सेठ
श्लोका मेहताश्लोका मेहता
Who is Russell Mehta
रसेल मेहतारसेल मेहता
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..