--Advertisement--

मुकेश अंबानी के बेटे की इस लड़की से हो सकती है शादी, साथ में पढ़े हैं दाेनों

आकाश अंबानी की श्लोका के साथ इस साल हो सकती है शादी।

Danik Bhaskar | Mar 05, 2018, 12:26 AM IST
आकाश अंबानी और श्लोका मेहता। आकाश अंबानी और श्लोका मेहता।

नई दिल्ली. आकाश अंबानी की शादी इस साल श्लोका मेहता से हो सकती है। आकाश भारत के सबसे धनी उद्योगपति और रिलांयस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी के सबसे बड़े बेटे हैं। वहीं, श्लोका हीरा कारोबारी रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं। दोनों परिवारों ने हालांकि इस बारे में टिप्‍पणी से इनकार किया है। लेकिन सूत्रों की मानें तो सगाई की घोषणा अगले कुछ हफ्तों में हो सकती है। शादी दिसंबर में हो सकती है।

- अंबानी और मेहता परिवार एक दूसरे के अच्छी तरह से परिचित हैं। आकाश व श्लोका धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में एक साथ पढ़े भी हैं।

- वहीं परिवार के करीबी सूत्रों का कहना है कि आकाश की शादी या सगाई की कोई तारीख तय नहीं हुई है। जब भी कोई अच्छी खबर होगी, परिवार उसे सभी के साथ साझा करेगा।

-26 साल के आकाश मुकेश और नीता अंबानी के तीन बच्चों में सबसे बड़े बेटे हैं। इशा उनकी जुड़वां बहन हैं। वे रिलायंस ग्रुप के टेलीकॉम वेंचर रिलायंस जियो के बोर्ड मे हैं।

- श्लोका ने जुलाई 2014 से रोजी ब्लू फाउंडेशन में डायरेक्टर हैं। वह कनेक्टफॉर की को-फाउंडर भी हैं।

नीरव मोदी की बहन है हीरा कारोबारी की पत्नी
- हीरा कारोबारी रसेल मेहता रोजी ब्लू डायमंड्स के प्रमुख हैं। श्लोका रसेल और मोना मेहता के तीन बच्चों में सबसे छोटी हैं।

- श्लोका की मां मोना पंजाब नेशनल बैंक के 12,717 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के आरोपी नीरव मोदी की रिश्तेदार बताई जा रही हैं।

हीरा कारोबारी रसेल मेहता के बेटियों श्लोका और दीया के साथ मुकेश अंबानी की बेटी ईशा। - फाइल हीरा कारोबारी रसेल मेहता के बेटियों श्लोका और दीया के साथ मुकेश अंबानी की बेटी ईशा। - फाइल
श्लोका मेहता सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले प्लेटफॉर्म 'ConnectFor' की डायरेक्टर और को-फाउंडर हैं। श्लोका मेहता सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले प्लेटफॉर्म 'ConnectFor' की डायरेक्टर और को-फाउंडर हैं।
श्लोका की पढ़ाई धीरूभाई इंटरनेशनल स्कूल और लंदन स्कूल ऑफ इकॉनोमिक्स से हुई है। श्लोका की पढ़ाई धीरूभाई इंटरनेशनल स्कूल और लंदन स्कूल ऑफ इकॉनोमिक्स से हुई है।
आकाश अंबानी और श्लोका एक ही स्कूल में पढ़े हैं। आकाश अंबानी और श्लोका एक ही स्कूल में पढ़े हैं।
रसेल मेहता की फैमिली फोटो। रसेल मेहता की फैमिली फोटो।