--Advertisement--

मुकेश अंबानी के बेटे आकाश की यहां हुई प्री-एंगेजमेंट सेरेमनी, स्कूलमेट है होने वाली वाइफ

इवेंट में आकाश ने श्लोका को प्रपोज किया जिसे श्लोका ने स्वीकार कर लिया।

Danik Bhaskar | Mar 24, 2018, 11:49 PM IST
आकाश अंबानी-श्लोका मेहता आकाश अंबानी-श्लोका मेहता

गोवा(मुंबई). मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की गोवा में प्री-एंगेजमेंट सेरेमनी हुई। यह इवेंट ताज एक्जोटिका रिजोर्ट एंड स्पा में हुआ। शाम 6.15 बजे के करीब आकाश-श्लोका जीवा स्पा पहुंचे। यहां फूलों से बने एक मंच पर आठ मिनट का फोटो शूट हुआ। इसमें आकाश ने श्लोका को प्रपोज किया जिसे श्लोका ने स्वीकार कर लिया। इसके बाद यहां डांस पार्टी हुई। जिसमें आकाश-श्लोका समेत कुछ करीबी लोगों ने डांस किया। बताया जा रहा है कि अब आकाश-श्लोका की सगाई मुंबई में होगी जो कि दिसंबर में हो सकती है। एक साथ पढ़े हैं दोनों...

- 26 साल के आकाश बिजनेसमैन मुकेश और नीता अंबानी के तीन बच्चों में सबसे बड़े बेटे हैं। ईशा उनकी जुड़वां बहन हैं जबकि अनंत इनसे छोटे हैं।

- श्लोका हीरा कारोबारी रसैल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं। अंबानी व मेहता परिवार एक दूसरे के अच्छी तरह से परिचित हैं। आकाश व श्लोका धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में एक साथ पढ़े भी हैं।
- आकाश ने रोड आइलैंड, अमेरिका स्थित ब्राउन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में बैचलर डिग्री ली है। वे रिलायंस ग्रुप के टेलीकॉम वेंचर रिलायंस जियो के बोर्ड में हैं।

टॉप-6 हीरा कारोबारियों में गिना जाता है रसैल मंहता का नाम

- हीरा कारोबारी रसैल मेहता रोजी ब्लू डायमंड्स के प्रमुख हैं। उन्हें देश के टॉप-6 हीरा कारोबारियों में गिना जाता है।
- श्लोका रसैल और मोना मेहता के तीन बच्चों में सबसे छोटी हैं। श्लोका ने धीरूबाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से 2009 में पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से मानव विज्ञान और लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स की डिग्री ली है।
- वह जुलाई 2014 से रोजी ब्लू फाउंडेशन में डायरेक्टर हैं। वह कनेक्टफॉर की को-फाउंडर भी हैं जो कई एनजीओ को उनकी जरूरत के मुताबिक वॉलेंटियर्स मुहैया कराती हैं।

ये भी पढ़ें...

इस लग्जरी रिजॉर्ट में हुई आकाश अंबानी की प्री-एंगेजमेंट सेरेमनी, अंदर से दिखता है ऐसा

श्लोका मेहता बनने जा रही देश के सबसे अमीर अंबानी घराने की बहू, जानिए कौन हैं ये

पापा ने बीच सड़क पर किया था प्रपोज, अब बेटे आकाश ने यूं किया प्यार का इजहार

होने वाली बहू श्लोका मेहता को मिठाई खिलाते हुए मुकेश अंबानी। होने वाली बहू श्लोका मेहता को मिठाई खिलाते हुए मुकेश अंबानी।
(बाएं से) बेटी ईशा अंबानी, बेटा अनंत अंबानी, मुकेश अंबानी, वाइफ नीता अंबानी और बड़ा बेटा आकाश अंबानी, बीच में बैठी हैं मुकेश अंबानी की मां कोकिला बेन। (बाएं से) बेटी ईशा अंबानी, बेटा अनंत अंबानी, मुकेश अंबानी, वाइफ नीता अंबानी और बड़ा बेटा आकाश अंबानी, बीच में बैठी हैं मुकेश अंबानी की मां कोकिला बेन।
आकाश अंबानी की होने वाली साली दीया हसबैंड आयुष जाटानी के साथ न्यूयॉर्क में रहती हैं। आकाश अंबानी की होने वाली साली दीया हसबैंड आयुष जाटानी के साथ न्यूयॉर्क में रहती हैं।
श्लोका (फोटो में लेफ्ट) अपनी सिस्टर दीया और मां मोना मेहता (फोटो में राइट) के साथ। श्लोका (फोटो में लेफ्ट) अपनी सिस्टर दीया और मां मोना मेहता (फोटो में राइट) के साथ।
श्लोका मेहता के भाई विराज आर मेहता भी फैमिली बिजनेस में इनवॉल्व्ड हैं। वे वाइफ निशा के साथ हांगकांग में रहते हैं। श्लोका मेहता के भाई विराज आर मेहता भी फैमिली बिजनेस में इनवॉल्व्ड हैं। वे वाइफ निशा के साथ हांगकांग में रहते हैं।
नवंबर 2012 में श्लोका की बड़ी बहन दीया जाटानी आकाश अंबानी (फोटो में लेफ्ट से चौथे यलो टी-शर्ट में) के साथ इस पिक्चर में नजर आई थीं। नवंबर 2012 में श्लोका की बड़ी बहन दीया जाटानी आकाश अंबानी (फोटो में लेफ्ट से चौथे यलो टी-शर्ट में) के साथ इस पिक्चर में नजर आई थीं।