Hindi News »Maharashtra »Mumbai» Mukesh-Ambani-Son-Akash-Ambani-Pre-Engagement-Celebration Facts About Akash Ambani

आकाश अंबानी को खाने में पसंद है गुड़-पापड़ी, ऐसे हैं उनकी लाइफ से जुड़े फैक्टस

गोवा के ताज एक्जोटिका रिजोर्ट एंड स्पा में आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की प्री- एंगेजमेंट सेरेमनी हुई।

Bhaskar News | Last Modified - Mar 25, 2018, 09:08 AM IST

  • आकाश अंबानी को खाने में पसंद है गुड़-पापड़ी, ऐसे हैं उनकी लाइफ से जुड़े फैक्टस
    +4और स्लाइड देखें
    ताज एक्जोटिका रिजोर्ट एंड स्पा में आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की प्री- एंगेजमेंट सेरेमनी हुई।

    मुंबई. गोवा के ताज एक्जोटिका रिजोर्ट एंड स्पा में आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की प्री- एंगेजमेंट सेरेमनी हुई। इस दौरान आठ मिनट का फोटो शूट हुआ। बताया जा रहा है जल्द ही आकाश और श्लोका की सगाई भी हो जाएगी। आपकों बता दें, आकाश देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के बड़े बेटे हैं। DainikBhaskar.com आकाश अंबानी के पर्सनल लाइफ से जुड़े फैक्ट्स और पसंद- नापसंद के बारे में बता रहा हैं।

    अंबानी परिवार के वारिस...

    - आकाश अंबानी का जन्म 23 अक्टूबर 1991 में मुंबई में हुआ। आकाश जियो कंपनी के चीफ स्ट्रेटजी है। पिता रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड के चेयरमेन और मैनेजिंग डायरेक्टर है। वहीं आकाश की मां नीता अंबानी रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर है।
    - आकाश के एक भाई और बहन भी हैं। आकाश की जुड़वा बहन ईशा अंबानी है। जो जियो और रिलायंस रिटेल की को- डायरेक्टर है। वहीं छोटा भाई अनंत अंबानी आईपीएल फ्रैंचाइजी मुंबई इंडियन्स के को- ऑनर हैं।

    टेक्नो-सैवी हैं आकाश
    - एक इंटरव्यू में बताया कि, जिस माहौल में वे पले-बढ़े हैं, वहां काम ही जुनून है। दादा धीरूभाई अंबानी, पिता मुकेश और मां नीता इसकी मिसाल हैं।
    - वह अमेरिका में लिबरल आर्ट्स की पढ़ाई कर रहे थे, तभी से उनका पैशन टेक्नोलॉजी रहा। वे हमेशा से टेक्नो-सैवी रहे हैं। आकाश मानते हैं कि इसी हिसाब से पिता ने उन्हें कंपनी में पोर्टफोलियो दिया है।
    - शुरुआती 11 साल उन्होंने अपने दादा धीरूभाई के साथ गुजारे। दोनों की कॉमन पसंद गुड़-पापड़ी थी। हर रविवार को वे और उनके चचेरे भाई-बहन जमा होते थे और दादा के साथ गार्डन में घूमते थे।
    - आकाश ने बताया कि दादा जी ने रात को पूरे परिवार के साथ बैठकर भोजन करने की परंपरा डाली थी जो आज भी वैसी ही चली आ रही है। .

    फुटबॉल में दिवानगी
    - आकाश स्पोर्ट्स बहुत पसंद है, उसमें भी वह फुटबॉल खेलना सबसे अच्छा लगता है। आर्सेनल उनकी फेवरेट टीम है।
    - आकाश ने बताया कि, जब वे फुटबॉल मैच देखते हैं, तो दीवाने हो जाते हैं। उन्होंने कहा है कि 90 मिनट में उनके सारे इमोशंस बाहर आ जाते हैं।
    - वे खुद को बहुत इमोशनल मानते हैं। उन्हें क्रिकेट और वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी भी पसंद है। अंबानी परिवार साल में तीन बार अफ्रीका जाता है।
    - आकाश वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी में जुट जाते हैं। 6 साल से वो इसकी प्रैक्टिस कर रहे हैं। उन लम्हों को कैद करना चाहते हैं जो कभी लौटते नहीं।

    - आकाश ने अपने भाई अनंत और बहन ईशा के बारे में बताया कि, वह तीनों अलग-अलग शहरों में होते हैं तो भी इमोशनली और वर्चुअली संपर्क में रहते हैं। ईशा से उनका खास रिश्ता है।
    - इसे सिक्स्थ सेंस बॉन्ड कहते हैं, क्योंकि दूसरा कब, क्या सोच रहा है, यह पहले को पता होता है। आकाश के मुताबिक, इसका नुकसान ये है कि दोनों एक-दूसरे से कोई सीक्रेट नहीं रख पाते।
    - फैमिली में उनके सबसे करीब उनका छोटा भाई अनंत है। वह उनसे 4 साल छोटा है, लेकिन उन्हें बखूबी समझता है। वे अपनी सारी बातें उसके साथ ही शेयर करते हैं।

    गैजेट्स में आईफोन है पसंद..
    - आकाश को गैजेट में आईफोन पसंद है। वहीं कूलेस्ट गिज्मों गूगल ग्लास है। वह अपने पापा के साथ फिल्में देखना पसंद है। उनकी स्ट्रैंथ दृढ़ निश्चय है। वह अपने वीकनेस के बारे में बताते हुए कहते हैं कि वह बहुत इमोशनल हैं। उन्हें जोक्स मारना और मस्ती करना खूब पसंद है। सबसे करीब अपने छोटे भाई अनंत अंबानी के हैं। उन्हें फुटबॉल खेलना और फीफा देखना काफी पसंद है।

    आकाश और श्लोका के बारे में...

    - श्लोका हीरा कारोबारी रसैल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं। वहीं ईशा अाकाश की जुड़वां बहन हैं जबकि अनंत इन दोनों से छोटे हैं।
    - अंबानी और मेहता परिवार एक दूसरे के अच्छी तरह से जानते हैं। आकाश और श्लोका धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में एक साथ पढ़े भी हैं।
    - आकाश ने रोड आइलैंड, अमेरिका के ब्राउन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में बैचलर डिग्री ली है। वे रिलायंस ग्रुप के टेलीकॉम वेंचर रिलायंस जियो के बोर्ड मे हैं।

  • आकाश अंबानी को खाने में पसंद है गुड़-पापड़ी, ऐसे हैं उनकी लाइफ से जुड़े फैक्टस
    +4और स्लाइड देखें
    आकाश जियो कंपनी के चीफ स्ट्रेटजी मेकर हैं।
  • आकाश अंबानी को खाने में पसंद है गुड़-पापड़ी, ऐसे हैं उनकी लाइफ से जुड़े फैक्टस
    +4और स्लाइड देखें
    आकाश और श्लोका।
  • आकाश अंबानी को खाने में पसंद है गुड़-पापड़ी, ऐसे हैं उनकी लाइफ से जुड़े फैक्टस
    +4और स्लाइड देखें
    प्री- एंगेजमेंट सेरेमनी के दौरान अपनी होने वाली बहू श्लोका को मिठाई खिलाते हुए मुकेश अंबानी।
  • आकाश अंबानी को खाने में पसंद है गुड़-पापड़ी, ऐसे हैं उनकी लाइफ से जुड़े फैक्टस
    +4और स्लाइड देखें
    अंबानी परिवार का फैमिली फोटो।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Mumbai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×