--Advertisement--

पापा ने ट्रैफिक सिग्नल पर किया था प्रपोज, अब बेटे आकाश ने यूं किया प्यार का इजहार

मुकेश अंबानी के बेटे आकाश की गोवा में हुई प्री-एंगेजमेंट सेरेमनी।

Dainik Bhaskar

Mar 25, 2018, 12:20 PM IST
आकाश अंबानी और श्लोका मेहता प्री एंगेजमेंट सेरेमनी के दौरान आकाश अंबानी और श्लोका मेहता प्री एंगेजमेंट सेरेमनी के दौरान

मुंबई. मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शनिवार को गोवा में प्री-एंगेजमेंट सेरेमनी हुई। जहां आकाश ने अपनी बचपन की फ्रेंड श्लोका से प्यार का इजहार किया, जिसे उसने स्वीकार कर लिया। वैसे, आपको बता दें कि पिता मुकेश अंबानी की लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। उन्होंने ट्रैफिक सिग्नल पर नीता अंबानी को प्रपोज किया था। ऐसे मुकेश अंबानी के दिल के करीब आई थी नीता...

ये भी पढ़ें...

श्लोका मेहता बनने जा रही देश के सबसे अमीर अंबानी घराने की बहू, जानिए कौन हैं ये

इस लग्जरी रिजॉर्ट में हुई आकाश अंबानी की प्री-एंगेजमेंट सेरेमनी, अंदर से दिखता है ऐसा

- 26 साल के आकाश मुकेश और नीता अंबानी के तीन बच्चों में सबसे बड़े बेटे हैं। ईशा उनकी जुड़वां बहन हैं, जबकि अनंत सबसे छोटे हैं।
- वहीं, श्लोका हीरा कारोबारी रसैल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं। अंबानी और मेहता परिवार दोनों एक-दूसरे के बेहद करीबी रहे हैं। गौरतलब है कि आकाश और श्लोका दोनों ही धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में एक साथ पढ़े हैं।
- आकाश ने अमेरिका की ब्राउन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में ग्रैजुएट हैं। वे रिलायंस ग्रुप के टेलीकॉम वेंचर रिलायंस Jio के बोर्ड में हैं।


पिता की लव स्टोरी किसी फिल्म से कम नहीं
- एक बार नीता और मुकेश कार से मुंबई के पेडर रोड से निकले। शाम के करीब 7:30 बज रहे थे और रोड पर ट्रैफिक बहुत ज्यादा था।
- जब कार एक सिग्नल पर रुकी, तभी मुकेश ने फिल्मी अंदाज में नीता से पूछा, 'क्या तुम मुझसे शादी करोगी?'
- तब नीता ने शर्माते हुए चेहरा नीचे कर लिया और मुकेश से गाड़ी चलाने को कहा। सिग्नल खुल चुका था और पीछे से कई गाड़ियां हॉर्न बजा रही थीं, लेकिन मुकेश ने कहा, 'जब तक तुम जवाब नहीं दोगी, तब तक मैं गाड़ी नहीं चलाऊंगा।' इस बीच रोड पर ट्रैफिक जाम जैसे हालात बन रहे थे। तब नीता ने जवाब दिया था, 'यस.. आई विल.. आई विल।'

और फिर नीता को भी हो गया मुकेश से प्यार
- इस प्रपोजल के बाद नीता ने थोड़ी दूरी पर गाड़ी रुकवाई और मुकेश को गाड़ी से बाहर निकलने को कहा। जब वे बाहर आए तो नीता ने उनसे कहा कि आप अमीर हैं और मैं गरीब। अगर आप वाकई मुझसे प्यार करते हैं तो आपको मेरे साथ मेरी तरह बस में सफर करना होगा।
- मुकेश ने तुरंत हामी भर दी और दोनों बस पर सबसे आगे वाली सीट पर बैठकर जुहू बीच तक साथ गए। इससे नीता काफी इंप्रेस हुईं और मुकेश के प्रति उनके दिल में प्यार और बढ़ गया।
- अगले दिन मुकेश ने अपने पिता से कहा कि वे नीता से शादी करना चाहते हैं। इसके बाद धीरूभाई अंबानी ने नीता के पिता से रिश्ते की बात की और सामने से जवाब हां में आया। इसके कुछ दिनों बाद 8 मार्च 1984 को नीता और मुकेश शादी के बंधन में बंध गए।

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी मुकेश अंबानी और नीता अंबानी
X
आकाश अंबानी और श्लोका मेहता प्री एंगेजमेंट सेरेमनी के दौरानआकाश अंबानी और श्लोका मेहता प्री एंगेजमेंट सेरेमनी के दौरान
मुकेश अंबानी और नीता अंबानीमुकेश अंबानी और नीता अंबानी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..