Hindi News »Maharashtra »Mumbai» Mumbai Girl Shraddha Bhansali In Forbes Indian 30 Under 30 List

Forbes लिस्ट में आया इस मुंबई गर्ल का नाम, 25 की उम्र में हासिल किया ये मुकाम

फोर्ब्स इंडिया ने '30 अंडर 30- 2018' की लिस्ट जारी की है।

आदित्य कुमार मिश्र | Last Modified - Feb 09, 2018, 12:55 PM IST

  • Forbes लिस्ट में आया इस मुंबई गर्ल का नाम, 25 की उम्र में हासिल किया ये मुकाम
    +4और स्लाइड देखें

    मुंबई.हाल ही में फोर्ब्स इंडिया ने '30 अंडर 30- 2018' की लिस्ट जारी की है। फोर्ब्स ने अपने क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाले 30 साल से कम उम्र के भारतीय युवाओं की सूची जारी की है। वहीं, फूड एंड हॉस्पिटैलिटी कैटेगरी में फोर्ब्स ने दो युवाओं को सिलेक्ट किया है, जिनमें मुंबई के ब्रीच कैंडी स्थित 'कैंडी एंड ग्रीन' रेस्टोरेंट की फाउंडर श्रद्धा भंसाली भी शामिल हैं। श्रद्धा ने DainikBhaskar.com से बातचीत की और अपने एक्सपीरियंस शेयर किए। बचपन से है कुकिंग का शौक...

    - 25 साल की श्रद्धा बताती हैं- "मेरा जन्म मुंबई में हुआ और स्कूलिंग भी यहीं से हुई है। मेरे पापा डायमंड का बिजेनस करते हैं और मां हाउस वाइफ हैं। मेरा एक छोटा भाई भी है।"

    - उन्होंने बताया- "मुझे बचपन से ही कुकिंग का शौक है। बचपन में मां को कुकिंग करते देखती थी, बाद में उन्हीं से कई चीजें सीखने को भी मिलीं। मां मुझे खाना बनाना सिखाती थी। रेस्टोरेंट खोलने की असल इंस्पिरेशनल मां से ही मिली। उन्हें खाना बनाने का खूब शौक था। वह तरह–तरह की डिस बनाती और सिखाती थीं।"

    बोस्टन यूनिवर्सिटी से की पढ़ाई

    - इसके बाद मैंने फूड एंड हॉस्पिटैलिटी में ही अपना करियर बनाने का फैसला लिया। इसके बाद मैं हायर स्टडीज के लिए बोस्टन यूनिवर्सिटी चली गई। 2010-14 तक मैंने वहां से हॉस्पिटैलिटी और बिजनेस मैनेजमेंट का कोर्स किया।"

    आगे की स्लाइड्स में जानें कैसे इस मुकाम तक पहुंची श्रद्धा और क्या है इनके रेस्टोरेंट की खासियत....

  • Forbes लिस्ट में आया इस मुंबई गर्ल का नाम, 25 की उम्र में हासिल किया ये मुकाम
    +4और स्लाइड देखें

    फाइव स्टार होटल की जॉब छोड़कर खोला खुद का रेस्टोरेंट

    - श्रद्धा बताती हैं- "मैंने 2015 में इंडिया आकर डेढ़ साल तक फाइव स्टार होटल में जॉब किया। इसके बाद दो-तीन रेस्टोरेंट में जॉब करने के बाद मुझे ऐसा लगा कि जॉब छोड़कर अपना काम शुरू करना चाहिए।"

    - "तब मैंने अपने पैरेंट्स से अपना बिजनेस शुरू करने की इच्छा जाहिर की। घरवालों ने इसके लिए हामी भर दी। उसके बाद मैंने काफी रिसर्च किया और फरवरी 2017 में 'कैंडी एंड ग्रीन' रेस्टोरेंट खोला।"

  • Forbes लिस्ट में आया इस मुंबई गर्ल का नाम, 25 की उम्र में हासिल किया ये मुकाम
    +4और स्लाइड देखें

    पापा ने की फाइनेंसियल हेल्प

    - भसीन ने बताया- "पापा ने रेस्टोरेंट खोलने में मेरी फाइनेंसियल हेल्प की। अभी तक इंडिया में इस तरह का कोई दूसरा रेस्टोरेंट नहीं है, जहां खाने में इस्तेमाल होने वाली ज्यादातर सब्जियां वहीं उगाई जाएं। मेरे रेस्टोरेंट को कस्टमर से काफी अच्छे रेस्पांस मिल रहा है। ये मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है।"

  • Forbes लिस्ट में आया इस मुंबई गर्ल का नाम, 25 की उम्र में हासिल किया ये मुकाम
    +4और स्लाइड देखें

    रेस्टोरेंट के छत पर उगाते हैं वेजिटेबल्स

    - श्रद्धा बताती हैं- "कैंडी एंड ग्रीन एक मल्टी कुजीन रेस्टोरेंट है। खास बात ये हैं कि यहां कस्टमर को सर्व की जाने वाली वेजिटेबल्स ज्यादातर रेस्टोरेंट के छत पर ही उगाई जाती है और ये बेस्ट क्वालिटी के होते हैं।"

    - "हमारे रेस्टोरेंट में हाईजिन का खास ख्याल रखा जाता है। हम सीजन के हिसाब से अपना मेनू चेंज करते रहते हैं। यहां, इंडियन के अलावा चाइनीज, इटेलियन और थाई क्युजिन्स भी मिलते हैं।"

  • Forbes लिस्ट में आया इस मुंबई गर्ल का नाम, 25 की उम्र में हासिल किया ये मुकाम
    +4और स्लाइड देखें

    ये है ग्लोबल रेस्टोरेंट

    - श्रद्धा का कहना है कि- "ये एक ग्लोबल रेस्टोरेंट है। यहां कम पैसे में भी अच्छे फूड का मजा लिया जा सकता है। देश के बड़े पॉलिटिशियन्स से लेकर बालीवुड स्टार और हाईप्रोफाईल लोग यहां आते रहते हैं।"

    - वहीं, श्रद्धा ने बताया कि "फोर्ब्स की 30 अंडर 30 लिस्ट में शामिल होने से मैं काफी प्राउड फील कर रही हूं। ऐसा लग रहा है जैसे मेरे बचपन का सपना पूरा हो गया। अब मैं एक ऐसा रेस्टोरेंट खोलना चाहती हूं, जो आम लोगों के लिए हो। कम से कम पैसे में आम लोग वहां अच्छे खाने का मजा ले सकें।"

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Mumbai News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Mumbai Girl Shraddha Bhansali In Forbes Indian 30 Under 30 List
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Mumbai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×