Hindi News »Maharashtra »Mumbai» Non-Bailable Warrant Issued Against Neerav Modi And Mehul

नीरव मोदी, मेहुल चौकसी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी

प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत बने विशेष कोर्ट में हुई ईडी की अर्जी पर सुनवाई

Bhaskar News | Last Modified - Mar 04, 2018, 06:43 AM IST

  • नीरव मोदी, मेहुल चौकसी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी
    +1और स्लाइड देखें

    मुंबई. पंजाब नेशनल बैंक की 12,717 करोड़ रु. की धोखाधड़ी से जुड़े मामले में मुंबई के एक विशेष कोर्ट ने भगोड़े कारोबारियों- नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ शनिवार को गैर-जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) जारी कर दिए। प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत बने विशेष कोर्ट ने शनिवार को ये वारंट प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की अर्जी पर जारी किए। इससे पहले ईडी ने मोदी और चौकसी दोनों को तलब किया था। लेकिन ये दोनों पेश नहीं हुए। इसके बाद जांच एजेंसी ने 27 फरवरी को पीएमएलए कोर्ट से दोनों हीरा व्यापारियों के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी करने का अनुरोध किया था।

    ईडी के वकील हितेन वेणेगांवकर ने जज एमएस आजमी को बताया कि 15 फरवरी को ईडी ने नीरव मोदी के खिलाफ एक मामला दर्ज किया था। तब से अब तक वह मोदी को पेश होने के लिए 15, 17 और 22 फरवरी को तीन समन भेज चुका है। हालांकि, दोनों आरोपियों के बारे में माना जाता है कि आपराधिक मामला दर्ज होने से पहले वे देश छोड़ चुके हैं।

    छह देशों को एलआर पहले ही जारी
    पिछले सोमवार को पीएमएलए अदालत ईडी की अर्जी पर छह देशों को लेटर रोगेटरी (एलआर) जारी कर चुकी है। इनमें अमेरिका, ब्रिटेन, हांगकांग, यूएई, दक्षिण अफ्रीका और सिंगापुर शामिल हैं। इसका उद्देश्य इन देशों में नीरव मोदी के कारोबार और संपत्तियों का पता लगाना है। बीते दिनों आयकर विभाग ने मोदी और चौकसी के खिलाफ अलग-अलग लुकआउट नोटिस भी जारी किए थे। इसे ब्लू कॉर्नर नोटिस भी कहा जाता है। इसका उद्देश्य दोनों की आवाजाही पर अंकुश लगाना था। विभिन्न जांच एजेंसियों ने मोदी और चौकसी की विभिन्न प्रॉपर्टी अटैच की हैं।

  • नीरव मोदी, मेहुल चौकसी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी
    +1और स्लाइड देखें
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Mumbai News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Non-Bailable Warrant Issued Against Neerav Modi And Mehul
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Mumbai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×