Hindi News »Maharashtra »Mumbai» Pilots Liecence Supended In Confict On Flight

फ्लाइट के कॉकपिट में झगड़ पड़े पायलट, 5 साल के लिए दोनों का लाइसेंस सस्पेंड

324 पैसेंजर से भरी फ्लाइट के पुरुष को-पायलट ने महिला पायलट को थप्पड़ मार दिया था।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 24, 2018, 07:00 AM IST

फ्लाइट के कॉकपिट में झगड़ पड़े पायलट, 5 साल के लिए दोनों का लाइसेंस सस्पेंड

मुंबई. जेट एयरवेज की 1 जनवरी को लंदन से मुंबई आ रही फ्लाइट के कॉकपिट में झगड़ा करने वाले दो पायलटों का फ्लाइंग लाइसेंस 5 साल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। डीजीसीए प्रमुख बीएस भुल्लर ने कहा कि पायलटों की हरकत से सुरक्षा को खतरा पैदा हो गया था। पुरुष को-पायलट ने महिला पायलट को थप्पड़ मार दिया था। इसके बाद इन दोनों पायलट कॉकपिट से बाहर आ गए थे। विमान में 324 यात्री और 14 क्रू मेंबर सवार थे।

रिश्ते में लिव-इन पार्टनर भी थे दाेनों

- जेट एयरवेज की फ्लाइट लंदन से मुंबई आ रही थी। कॉकपिट में हमेशा की तरह पायलट और को-पायलट मौजूद थे, जो कि रिश्ते में लिव-इन पार्टनर भी थे।

- विमान हवा में ही था, तभी दोनों के बीच किसी बात पर बात बिगड़ गई। झगड़ा शुरू हो गया। बात इतनी बढ़ी कि पायलट ने अपनी महिला को-पायलट पर हाथ उठा दिया। फीमेल-पायलट ने बीच हवा में ही कॉकपिट छोड़ दिया। रोते हुए बाहर आ गई। कहा- नहीं उड़ाऊंगी प्लेन।

केबिन क्रू के हाथ-पांव तब और फूल गए

- विमान पूरी रफ्तार में था। इतने में कॉकपिट से पायलट मदद के लिए को-पायलट को कॉकपिट में वापस भेजने के सिग्नल देने लगा। महिला को-पायलट ने जाने से साफ मना कर दिया।

- केबिन क्रू के हाथ-पांव तब और फूल गए जब को-पायलट को कॉकपिट में वापस ले जाने के लिए पायलट भी बाहर आ गया। कॉकपिट के बाहर गैलरी में खड़े दोनों पायलट झगड़ने लगे।

- केबिन क्रू ने पहले तो पायलट को वापस कॉकपिट में भेजा, फिर तमाम मिन्नतों के बाद को-पायलट को भी मनाकर वापस कॉकपिट में भेजा। कुछ मिनट ही बीते थे कि महिला पायलट फिर रोते हुए बाहर आ गई।

- केबिन क्रू ने फिर समझाकर वापस कॉकपिट में भेजा। फिल्मी ड्रामे के बीच जैसे-तैसे फ्लाइट की मुंबई में सेफ लैंडिंग कराई गई।

जेट एयरवेज: पायलट और को-पायलट ने अनप्रोफेशनल रवैया दिखाया

- 119 में केबिन क्रू और पायलट टीम के 14 सदस्यों सहित कुल 324 लोग सवार थे। जेट एयरवेज ने माना कि पायलट और को-पायलट ने लापरवाही की और अनप्रोफेशनल रवैया दिखाया।

- कॉकपिट में सिर्फ एक पायलट का होना, दूसरे का बाहर बैठकर रोना और फ्लाइट का कॉकपिट छोड़कर दोनों पायलट का बाहर आ जाना एयरलाइंस के नियमों की धज्जियां उड़ाने वाला था।

- बड़ा हादसा हो सकता था। एयरलाइंस ने घटना की पूरी जानकारी नागरिक उड्‌डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) को दी है। मामले की आंतरिक जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं। पुरुष पायलट का लाइसेंस सस्पेंड कर दिया गया है, जबकि महिला पायलट को ग्राउंड अटैच किया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Mumbai News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: flaait ke kokpit mein jhgade pdee paaylt, 5 saal ke liye donon ka licence sspend
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Mumbai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×