--Advertisement--

मुंबई के इस कॉन्स्टेबल का ये फोटो हुआ वायरल, पब में लगी आग में बचाईं जिंदगियां

पुलिस कॉन्स्टेबल सुदर्शन शिंदे ने अपनी जिंदगी को खतरे में डाल कई लोगों को बचाया।

Dainik Bhaskar

Jan 01, 2018, 11:29 PM IST
सोशल मीडिया पर कॉन्स्टेबल के इ सोशल मीडिया पर कॉन्स्टेबल के इ

मुंबई. गुरुवार रात लोअर परेल कमला मिल्स कम्पाउंड के पब में आग लगने से कम से कम 14 लोग मारे गए और 21 जख्मी हुए। एक बहादुर पुलिस कॉन्स्टेबल सुदर्शन शिंदे ने अपनी जिंदगी को खतरे में डाल और कई लोगों को आग से नहीं निकाला होता तो शायद मरने वालों की मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता था। कॉन्स्टेबल का लोगों को आग से निकलने का यह फोटो काफी चर्चा में है और वायरल भी हो रहा है। इस हिम्मत और बहादुरी के काम को देखते हुए सोमवार शाम को मुंबई के मेयर इस जवान का सम्मान करने जा रहे हैं।

लोगों को कैसे बचाया
वरली पुलिस स्टेशन के कॉन्स्टेबल ने एक न्यूज चैनल के साथ एक बातचीत में कहा, "जब मैं उस जगह पर गया, तो हर तरफ आग निकल रही थी। अंदर फंसे लोगों को बचाने के लिए बाहर खड़े लोग सोच रहे थे। मैं फायर ब्रिगेड की मदद के लिए सीढ़ी पर चढ़ गया। स्ट्रेचर्स को ऊंचाई वाली सीढ़ियों पर नहीं लिया जा सकता था, इसलिए मैंने उन लोगों में से कुछ को उठाया, जो आग और धुएं के चलते काफी बुरी हालत में थे।"

पब मालिक के दो रिश्तेदार रविवार रात अरेस्ट

- कमला मिल्स कम्पाउंड आग हादसा मामले में पुलिस ने One Above Pub के दो मैनेजरों को गिरफ्तार कर लिया। सोमवार को दोनों को लोकल कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने उन्हें 9 जनवरी तक पुलिस कस्टडी में भेजने का आदेश सुनाया है।

- इन दोनों के अलावा पब के मालिक हितेश संघवी और जिगर संघवी के दो रिश्तेदारों को भी रविवार रात अरेस्ट किया गया था। मुंबई पुलिस पब के ओनर हितेश, जिगर और अभिजीत मानका की तलाश कर रही है। गिरफ्तार मैनेजरों पर संघवी ब्रदर्स को शरण देने का आरोप है।

- वहीं, पुलिस ने अब तक 27 चश्मदीदों से पूछताछ की है। हादसा गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात हुआ था। आग चार मंजिला बिल्डिंग की छत पर बने One Above Pub से शुरू हुई थी और दो रेस्टोरेंट तक फैल गई थी।

X
सोशल मीडिया पर कॉन्स्टेबल के इसोशल मीडिया पर कॉन्स्टेबल के इ
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..