--Advertisement--

स्वाभाविक नहीं थी प्रवीण महाजन की मौत- पत्नी सारंगी

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रमोद महाजन के छोटे भाई प्रवीण की पत्नी ने लगाए आरोप।

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2017, 08:53 AM IST
प्रमोद महाजन की वाइफ सांरगी ने लगाए आरोप। प्रमोद महाजन की वाइफ सांरगी ने लगाए आरोप।

मुंबई। प्रवीण महाजन की पत्नी सारंगी महाजन ने आरोप लगाया है कि उनके पति प्रवीण महाजन की मौत स्वाभाविक नहीं थी। डॉक्टरों के मुताबिक करीब दो साल से प्रवीण को बीपी और डायबिटीज की दवा नहीं दी गई थी। उन्होंने शनिवार को मीडिया से कहा कि उन्हें महाराष्ट्र की भाजपा सांसद पूनम महाजन के पीए मिलिंद पाटिल की ओर से धमकी दी गई है।

मिली फोन पर धमकी

- सारंगी ने कहा कि सितंबर और अक्टूबर माह में उन्हें फोन पर दो से तीन बार धमकी दी गई कि उस्मानाबाद में पैर रखोगी तो जिंदा नहीं बचोगी। सारंगी ने कहा कि केस की सुनवाई के लिए उस्मानाबाद गई थी, तब पूनम महाजन के पीए मिलिंद पाटिल दो गाड़ी में लोगों को लेकर आए और मुझे धमकाया।

- सारंगी के पति प्रवीण महाजन ने अपने बड़े भाई और पूर्व केंद्रीय मंत्री भाजपा के कद्दावर नेता रहे प्रमोद महाजन को उनके मुंबई के घर में 22 अप्रैल 2006 को गोली मार दी थी, जिससे 3 मई 2006 को प्रमोदी की मौत हो गई थी।

- पूनम महाजन प्रमोद महाजन की पुत्री हैं। प्रवीण ने अपने बड़े भाई प्रमोद को गोली क्यों मारी, यह आज भी राज है, लेकिन पुश्तैनी जमीन को लेकर विवाद कोर्ट में विचाराधीन है।

दो वर्षों से बीपी-डायबिटीज की दवा नहीं ले रहे थे
- मेरे पति की मौत स्वभाविक नहीं नहीं थी, क्योंकि जब उनकी मौत के बाद ब्लड रिपोर्ट आई तो डॉक्टर ने बताया कि करीब 2 वर्षों से प्रवीण महाजन को बीपी और डायबिटीज की दवा नहीं गई थी। सारंगी के अनुसार इसी रिपोर्ट के आधार पर उन्होंने मानवाधिकार आयोग में केस किया था।

- आयोग ने उनके पक्ष में फैसला देते हुए राज्य सरकार को सात लाख रुपए मुआवजा देने को कहा था। यह राशि सरकार ने अभी भी नहीं दी है। सारंगी ने कहा कि अब राज्य में भाजपा की सरकार होने से न्याय मिलने की उम्मीद नहीं है।


सारंगीमहाजन का आरोप बेबुनियाद : प्रकाश महाजन

- प्रकाश महाजन ने कहा सारंगी ने परोक्ष रूप से किस पर आरोप लगाया है मैं सब समझ रहा हूं। महाजन परिवार सारंगी को पुश्तैनी संपत्ति में हिस्सा देने को तैयार है परंतु वह खुद ही समझौता नहीं करना चाहती। प्रमोद और प्रवीण महाजन के भाई प्रकाश महाजन ने खारिज किया है।

पुश्तैनी जमीन को लेकर विवाद

पूनम महाजन की ओर से धमकियों के आरोपों के साथ ही सारंगी महाजन ने कहा कि उस्मानाबाद की पुश्तैनी संपत्ति का विवाद खत्म होने के बाद वह पूरे घटनाक्रम पर एक किताब लिखेंगी।

प्रवीण ने अपने बड़े भाई पर गोली क्यों चलाई, नहीं पता
- प्रवीण महाजन ने अपने भाई प्रमोद महाजन पर गोली क्यों चलाई होगी, इस सवाल पर सारंगी ने कहा, मुझे इस बारे में सच में कुछ नहीं पता। पर मुझे लगता है कि उस दिन अचानक आक्रोश में यह घटना हुई। या फिर उस दिन कमरे में किसी ने प्रवीण को कुछ कहा होगा, जिसकी वजह से घटना हुई।

- सारंगी ने कहा कि प्रवीण जब जेल 12 दिन की पैरोल पर छूट कर घर आए थे, तब उन्होंने बहुत सी जानकारी दी थी। अब इस जानकारी को वह (सारंगी) किताब में लोगों के सामने लाना चाहती हैं।

क्या है उस्मानाबाद का संपत्ति विवाद
- महाराष्ट्र के उस्मानाबाद जिले में महाजन परिवार की पुश्तैनी संपत्ति है। इसकी वर्तमान बाजार मूल्य 100 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। प्रमोद महाजन ने इस जमीन को तपस्वी ट्रस्ट को दान में दिया था, परंतु सारंगी महाजन ने 2011 में केस दायर कर यह जमीन महाजन परिवार के नाम करा ली।

- अब इसी संपत्ति को लेकर सारंगी महाजन, पूनम महाजन, मिलिंद पाटिल और प्रकाश महाजन के बीच विवाद है और केस कोर्ट में विचाराधीन है। इसकी सुनवाई के लिए ठाणे जिले से सारंगी को पिछले 7 सालों से उस्मानाबाद जाना पड़ता है।



पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व. प्रमोद महाजन के छोटे भाई हैं प्रवीण महाजन। पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व. प्रमोद महाजन के छोटे भाई हैं प्रवीण महाजन।
X
प्रमोद महाजन की वाइफ सांरगी ने लगाए आरोप।प्रमोद महाजन की वाइफ सांरगी ने लगाए आरोप।
पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व. प्रमोद महाजन के छोटे भाई हैं प्रवीण महाजन।पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व. प्रमोद महाजन के छोटे भाई हैं प्रवीण महाजन।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..