रेडियो बम से दहला अहमदनगर, कूरियर कार्यालय में ही फट गया पैकेट / रेडियो बम से दहला अहमदनगर, कूरियर कार्यालय में ही फट गया पैकेट

Bhaskar News

Mar 22, 2018, 07:24 AM IST

‘सरहद’ के संजय नाहर थे टार्गेट, कूरियर कार्यालय में ही फट गया पैकेट

आरोपी का स्केच आरोपी का स्केच

अहमदनगर/पुणे. शहर के मालीवाड़ा स्थित मारुति कूरियर सर्विस कार्यालय में मंगलवार देर रात खोलकर देखने के चक्कर में एक पार्सल में अचानक विस्फोट हो जाने से दो लोग गंभीर रूप में घायल हो गए। पुलिस जांच में सामने आया है कि फर्जी पते के सहारे बुक किए गए इस पार्सल बम का लक्ष्य कश्मीर में सामाजिक संस्था ‘सरहद’ चलाने वाले पुणे निवासी संजय नाहर थे। यह एक क्रूड बम था, जिसे हमलावरों ने एक रेडियो में छुपाकर बॉक्स में पैकिंग कर पुणे के लिए बुक कराया था। घटना की गंभीरता को देखते हुए नाशिक विभाग के पुलिस महानिरीक्षक विनय कुमार चौबे बुधवार सुबह घटनास्थल पहुंचे और हादसे की जानकारी ली। उन्होंने पार्सल लाने वाले व्यक्ति का स्केच भी जारी किया है। लेकिन, हमलावर के नाम सहित अन्य जानकारी के बारे में खुलासा करने में पुलिस अभी सावधानी बरत रही है।

- बताया गया कि कूरियर कार्यालय में मंगलवार रात करीब 10.30 बजे बम धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़ पड़े। तब वहां दो कर्मी बम धमाके से गंभीर रूप में घायल पड़े तड़पते नजर आए। लोगों ने तत्काल उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया और धमाके की खबर पुलिस को दी।

- इस पर पुलिस अधीक्षक रंजन कुमार शर्मा, उपअधीक्षक घनश्याम पाटील, कोतवाली डीवाईएसपी डॉ. अक्षय शिंदे अपराध शाखा निरीक्षक दिलीप पवार, निरीक्षक अभय परमार, श्वान दल और बम शोधक दस्ता तुरंत घटनास्थल पहुंचे और धमाके की जांच में जुट गए।

कर्मियों के शरीर में घुसे पाइप के अनगिनत टुकड़े
- धमाके की तीव्रता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि आसपास के घरों की खिड़कियां, दरवाजे व अंदर रखे बर्तन तक हिल गए।

- धमाके में कूरियर कर्मी संजय मच्छिंद्र क्षीरसागर (26, भिंगार, अहमदनगर) और संदीप बापूराव भुजबल (40, भिंगार, अहमदनगर) गंभीर रूप से घायल हुए हैं। कर्मियों के पूरे शरीर में पाइप के अनगिनत टुकड़े घुस जाने से कार्यालय में अंदर से बाहर तक खून ही खून बिखर गया। वहां रखे कम्प्यूटर आदि सभी सामग्री भी तहस-नहस हो गई।

- पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक अनजान व्यक्ति ने शहर के सावेड़ी क्षेत्र का पता देकर मालीवाड़ा की छोटी सी कूरियर सर्विस से संजय नाहर के नाम पार्सल बुक किया था। जांच में व्यक्ति द्वारा दिया गया पता झूठा निकाला।

खोलकर देखने में फटा बम
जांच में सामने आया कि मंगलवार दोपहर में मारुति कूरियर कार्यालय में एक अनजान व्यक्ति ने पुणे की सरहद संस्था के अध्यक्ष संजय नाहर के नाम से उक्त पार्सल बुक कराया था। उसी रात कूरियर संस्था के कर्मियों ने पार्सल को खोलकर देखने का प्रयास किया जिससे बम फट गया। घटनास्थल पर स्पीकर व उसके पाइप में सफेद रंग का पाउडर पाया गया जिसके कारण विस्फोट की आशंका व्यक्त की गई है।

इससे पहले भी मुझे धमकी भरे फोन आ चुके हैं। यह निश्चित रूप से दुर्भाग्यपूर्ण और गंभीर घटना है।
-संजय नाहर, सरहद संस्था के संस्थापक

radio bombs  blast in Ahmednagar
X
आरोपी का स्केचआरोपी का स्केच
radio bombs  blast in Ahmednagar
COMMENT