--Advertisement--

नामी कंपनियां भी नहीं खरीद पा रहीं सहारा की ये टाउनशिप, टुकड़ों में पड़ेगा बेचना

पूरी टाउनशिप एक साथ पूरी न बिकने के कारण कोर्ट ने इसे टुकड़ों में बेचने की इजाजत दे दी है।

Dainik Bhaskar

Feb 07, 2018, 11:48 PM IST
इस वैली की कीमत 39,000 करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जाती है। इस वैली की कीमत 39,000 करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जाती है।

मुंबई. सुप्रीम कोर्ट ने सहारा गुप के 'एम्‍बी वैली' की प्रॉपर्टी को टुकड़ों में बेचने की आज इजाजत दे दी है। बॉम्बे हाईकोर्ट के ऑफिशियल लिक्विडेटर ने कोर्ट को बताया कि पूरी एम्बी वैली टाउनशिप को बेचने के लिए 142 न्यूज पेपर में दो एेड जारी किए गए, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला। पूरी टाउनशिप खरीदने के लिए कोई सामने नहीं आ रहा है, इसलिए इसे टुकड़ों में बेचने की इजाजत दी जानी चाहिए। इसके बाद कोर्ट ने इसकी इजाजत दे दी।आखिर क्या खास है इस टाउनशिप में?

- लोनावाला से 23 KM की दूरी पर मुंबई-पुणे हाईवे पर स्थित एम्बी वैली देश की पहली लग्जरी प्लांड हिल सिटी है। इस वैली की कीमत 39,000 करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जाती है।

- पहाड़ी इलाके में बनी एम्बी वैली कुल 10,600 एकड़ में फैली हुई है। एम्बी वैली में कई फिल्मस्टार,खिलाड़ी और वीआईपी लोगों के बंगले हैं। यहां सहारा का प्राइवेट रनवे भी है।
- खूबसूरत वादियां, लेक और लग्जरी बंगलों के अलावा यहां सहारा ग्रुप द्वारा बनाया गया प्राइवेट रनवे भी है।
- इन सबके अलावा यहां गोल्फ कोर्स, स्पैनिश कॉटेज, इंटरनेशनल स्कूल, प्ले ग्राउंड और फॉर्च्यून फाउंटेन हैं।
- यहां वाटर स्पोर्ट्स से लेकर डर्ट रेस बाइकिंग की फैसिलिटी है। एम्बी वैली में वाटर स्पोर्ट्स के अलावा एडवेंचर स्पोर्ट्स के इवेंट्स भी होते हैं। इसके अलावा स्काई डाइविंग जैसी फैसिलिटी भी यहां दी जाती है। यहीं से देश की पहली सी-प्लेन सेवा शुरू हुई थी।

स्कूल, गोल्फ कोर्स, एयरपोर्ट, और होटल को अलग-अलग बेचा जा सकता है

लिक्विडेटर की मानें तो एम्बी वैली स्थित इंटरनेशन स्कूल, गोल्फ कोर्स, एयरपोर्ट, कन्वेंशन सेंटर और होटल को एक साथ बेचने के बजाय अलग-अलग बेचा जा सकता है। महिन्द्रा एंड पीरामल ग्रुप ने वैली के कुछ हिस्सों को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने बॉम्‍बे हाईकोर्ट के आॅफिशियल लिक्विडेटर से कहा था कि वह रिसीवर की मदद लें और इस प्रॉपर्टी की नीलामी तय करें।

एम्बी वैली देश की पहली लग्जरी प्लांड हिल सिटी है। इ एम्बी वैली देश की पहली लग्जरी प्लांड हिल सिटी है। इ
पहाड़ी इलाके में बनी एम्बी वैली कुल 10,600 एकड़ में फैली हुई है। पहाड़ी इलाके में बनी एम्बी वैली कुल 10,600 एकड़ में फैली हुई है।
एम्बी वैली में कई फिल्मस्टार,खिलाड़ी और वीआईपी लोगों के बंगले हैं। एम्बी वैली में कई फिल्मस्टार,खिलाड़ी और वीआईपी लोगों के बंगले हैं।
इन सबके अलावा यहां गोल्फ कोर्स, स्पैनिश कॉटेज, इंटरनेशनल स्कूल, प्ले ग्राउंड और फॉर्च्यून फाउंटेन हैं। इन सबके अलावा यहां गोल्फ कोर्स, स्पैनिश कॉटेज, इंटरनेशनल स्कूल, प्ले ग्राउंड और फॉर्च्यून फाउंटेन हैं।
sahara amby vally auction in parts permission granted
sahara amby vally auction in parts permission granted
sahara amby vally auction in parts permission granted
sahara amby vally auction in parts permission granted
X
इस वैली की कीमत 39,000 करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जाती है।इस वैली की कीमत 39,000 करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जाती है।
एम्बी वैली देश की पहली लग्जरी प्लांड हिल सिटी है। इएम्बी वैली देश की पहली लग्जरी प्लांड हिल सिटी है। इ
पहाड़ी इलाके में बनी एम्बी वैली कुल 10,600 एकड़ में फैली हुई है।पहाड़ी इलाके में बनी एम्बी वैली कुल 10,600 एकड़ में फैली हुई है।
एम्बी वैली में कई फिल्मस्टार,खिलाड़ी और वीआईपी लोगों के बंगले हैं।एम्बी वैली में कई फिल्मस्टार,खिलाड़ी और वीआईपी लोगों के बंगले हैं।
इन सबके अलावा यहां गोल्फ कोर्स, स्पैनिश कॉटेज, इंटरनेशनल स्कूल, प्ले ग्राउंड और फॉर्च्यून फाउंटेन हैं।इन सबके अलावा यहां गोल्फ कोर्स, स्पैनिश कॉटेज, इंटरनेशनल स्कूल, प्ले ग्राउंड और फॉर्च्यून फाउंटेन हैं।
sahara amby vally auction in parts permission granted
sahara amby vally auction in parts permission granted
sahara amby vally auction in parts permission granted
sahara amby vally auction in parts permission granted
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..