--Advertisement--

‘चूहा घोटाला’ के बहाने शिवसेना ने सरकार पर किया कटाक्ष

शब्दकोष में शामिल हुआ एक नया शब्द

Dainik Bhaskar

Mar 25, 2018, 05:44 AM IST
Shiv Sena takes a dig at government over rat scam

मुंबई. केंद्र व राज्य की सरकार में शामिल शिवसेना फडणवीस सरकार की आलोचना का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती। पार्टी ने अब कथित चूहा घोटाले को लेकर सरकार पर कटाक्ष किया है। पार्टी ने अपने मुख पत्र में प्रकाशित संपादकीय ‘महाराष्ट्र का चुहालय’ में सरकार पर जमकर प्रहार किया है। पार्टी ने कहा है कि देश में हुए घोटालों में एक और घोटाले का नाम जुड़ गया है। जिसे भाजपा के नाराज नेता एकनाथ खडसे ने चूहा घोटाला नाम दिया है।

- संपादकीय में व्यंग्यात्मक लहजे में कहा गया है कि विधानसभा में आरोप लगने के बाद मंत्रालय के चूहा मामाओं में किस तरह की प्रतिक्रिया है, इसका पता अभी तक नहीं चला है। यह चूहा जाति को बदनाम करने की साजिश है। ऐसा आरोप लगाते हुए मुषक राज मुंबई में लांग मार्च निकाल सकते हैं। अब मुख्यमंत्री इनका ज्ञापन स्वीकार करेंगे कि नहीं, यह कहा नहीं जा सकता। क्योंकि मुख्यमंत्री के तहत कार्य करने वाले सामान्य प्रशासन विभाग ने ही मंत्रालय के चूहों के खिलाफ मुहिम शुरू की थी जिसमें घोटाला हुआ है।

कामकाज के दावे की पोल खोल दी
महाराष्ट्र के चूहों ने साबित कर दिया है कि सरकारी खजाने को कुतरा भी जा सकता है। संपादकीय में इस घोटाले से ‘चूहा घोटाला’ का नाम का नया शब्द शब्दकोष मे शामिल हो गया है। इस घोटाले ने सरकार के पारदर्शी कामकाज के दावे की पोल खोल दी है। सरकारी तिजोरी की मलाई को चूहों के नाम पर अनजान बिल्ले खा रहे हैं।

Shiv Sena takes a dig at government over rat scam
X
Shiv Sena takes a dig at government over rat scam
Shiv Sena takes a dig at government over rat scam
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..