--Advertisement--

कभी CM से सीधी बात करती थीं ठाकरे की ये बहू, अब टैक्सी ड्राइवर ने पीटा

हाल ही में एक टैक्सी ड्राइवर ने इनसे मारपीट के बाद चर्चा में आईं स्मिता ठाकरे बालासाहेब की पुत्रबधु हैं।

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2018, 07:40 AM IST
स्मिता ठाकरे बालासाहेब की पुत्रबधु हैं स्मिता ठाकरे बालासाहेब की पुत्रबधु हैं

मुंबई. हाल ही में एक टैक्सी ड्राइवर ने इनसे मारपीट के बाद चर्चा में आईं स्मिता ठाकरे बालासाहेब की पुत्रबधु हैं। कभी पासपोर्ट ऑफिस में रिसेप्शनिस्ट रहीं स्मिता ने बालासाहेब के बेटे जयदेव से शादी की थी। उस दौर में बालासाहेब का प्रभाव चरम पर था। हालांकि अब वे पति से अलग हैं, लेकिन फिर भी वे स्मिता ठाकरे ही लिखती हैं। बालासाहेब की पत्नी के निधन के बाद ‘मातोश्री’ को स्मिता ने ही संभाला। उनका नाम स्मिता चित्रे है लेकिन उन्हें इस नाम से कम लोग ही जानते हैं। बिना अनुमती के बाला साहेब कोई नहीं मिल सकता था...

- स्मिता का प्रभाव इतना जबर्दस्त था कि नामी-गिरामी उद्योगपतियों से लेकर छोटे से शिवसैनिक तक को स्मिता की अनुमति से बालासाहेब से मिलने दिया जाता था।

- संयोग से 1995 से 1999 तक शिवसेना-भाजपा का महाराष्ट्र पर शासन था। स्मिता के पास इतने अधिकार थे कि वह सीधे सीएम से किसी भी सिलसिले में बात करती थीं। भले ही वे मनोहर जोशी हो या फिर नारायण राणे।

- इसी दौर में वे फिल्में बनाने लगीं। पिछले दिनों वे टैक्सी से मैंगलुरू दर्शन करने गईं थीं। तेज गाड़ी में ड्राइवर ने ब्रेक लगाया तो वे सीट से उछल गईं। जब उन्होंने ड्राइवर को टोका तो गुस्से में ड्राइवर ने उनका गला पकड़ा और थप्पड़ मार दिया।

जयदेव ठाकरे से हुई थी शादी

- बाल ठाकरे के दूसरे बेटे जयदेव से स्मिता ठाकरे की शादी हुई थी। स्मिता, जयदेव की दूसरी पत्नी हैं। जयदेव और स्मिता के बीच अब तलाक हो चुका है।
- बताया जाता है कि जयदेव ने तीन शादियां की हैं। पहली शादी जयश्री कालेकर से और दूसरी शादी स्मिता ठाकरे से, लेकिन ये दोनों ही शादिया नहीं चली।
- स्मिता से शादी टूटने के बाद जयदेव ने तीसरी शादी अनुराधा के साथ की और मातोश्री छोड़ दिया, लेकिन स्मिता मातोश्री में ही रहती थी।
- स्मिता को छोड़ तीसरी शादी करना बाल ठाकरे को रास नहीं आई। इस वजह से बाल ठाकरे और जयदेव में दूरियां बन गई।

बाल ठाकरे की वसीयत में स्मिता को मिली जगह
- बाल ठाकरे की वसीयत के अनुसार मातोश्री का ग्राउंड फ्लोर पार्टी के काम के लिए रखा है।
- बंगले की पहली मंजिल, स्मिता ठाकरे और जयदेव ठाकरे के बेटे ऐश्वर्य को दी गई है।
- हालांकी, स्मिता ठाकरे और जयदेव ठाकरे को वहां रहने की इजाजत नहीं दी गई है।
- पर इस फ्लोर के मेनटेन्स का खर्चा स्मिता को उठाना पड़ेगा बंगले का सबसे ऊपरी हिस्सा बाल ठाकरे ने अपने बेटे उद्धव ठाकरे के नाम किया है।
- इसके अलावा कर्जत और भंडारधारा की दो प्रॉपर्टी भी उद्धव के नाम की गई हैं।

कभी रिसेप्शनिस्ट थीं स्मिता...

- स्मिता मुंबई में पासपोर्ट ऑफिस में रिसेप्शनिस्ट के तौर पर काम करती थीं। इसके अलावा वे एक ब्यूटी पार्लर भी चलाती थीं। इस पार्लर में जयदेव की पहली पत्नी जयश्री कालेकर अक्सर आया करती थीं। यहीं जयदेव और स्मिता के बीच दोस्ती हुई। इसके बाद स्मिता का मातोश्री पर आना-जाना शुरू हो गया। स्मिता और जयदेव में नजदीकियां बढीं और जयदेव ने जयश्री को तलाक देकर स्मिता से शादी कर ली।

बाला साहेब ठाकुर पर बना रही हैं बायोपिक

- फिल्म प्रोड्यूसर स्मिता ठाकरे अपने दिवंगत ससुर और शिवसेना संस्थापक बाला साहेब ठाकरे पर बायोपिक बनाने जा रही हैं। उनका मानना है कि उनके जीवन की कहानी पूरी दुनिया को बताने की जरूरत है। बताया जा रहा है कि स्मिता के बेटे राहुल इस फिल्म का डायरेक्शन करेंगे। इससे पहले कभी रिसेप्शनिस्ट के तौर पर काम कर चुकी ठाकरे परिवार की बहू स्मिता अब तक कई फिल्में प्रोड्यूस कर चुकी हैं।

पार्टीज में आती हैं नज़र

- स्मिता कई बॉलीवुड फिल्में प्रोडूस कर चुकी हैं। वे सलमान खान से लेकर अमिताभ बच्चन की पार्टीज में अक्सर नज़र आती हैं। कई बॉलीवुड शो में भी वे शिरकत कर चुकी हैं। उनके बेटे राहुल ने हाल ही में अपनी गर्लफ्रेंड अदिति से शादी की है। उनका दूसरा बेटा ऐश्वर्य अभी पढ़ रहा है।

बाला साहेब ठाकरे के साथ फैमिली फोटो। बाला साहेब ठाकरे के साथ फैमिली फोटो।
राजेश खन्ना के साथ स्मिता। राजेश खन्ना के साथ स्मिता।
राज ठाकरे और स्मिता ठाकरे। राज ठाकरे और स्मिता ठाकरे।
बालासाहब ठाकरे। बालासाहब ठाकरे।
X
स्मिता ठाकरे बालासाहेब की पुत्रबधु हैंस्मिता ठाकरे बालासाहेब की पुत्रबधु हैं
बाला साहेब ठाकरे के साथ फैमिली फोटो।बाला साहेब ठाकरे के साथ फैमिली फोटो।
राजेश खन्ना के साथ स्मिता।राजेश खन्ना के साथ स्मिता।
राज ठाकरे और स्मिता ठाकरे।राज ठाकरे और स्मिता ठाकरे।
बालासाहब ठाकरे।बालासाहब ठाकरे।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..