--Advertisement--

स्मृति ईरानी देश को खिलाएंगी अमेठी का अचार, राहुल के ‘दांत खट्‌टे’ करने की तैयारी

अचार से रोजगार दिलाकर कांग्रेस अध्यक्ष के ‘दांत खट्‌टे’ करने की तैयारी

Danik Bhaskar | Mar 18, 2018, 06:46 AM IST
कौशल्य विकास अभियान के तहत लॉन्च किए गए अमेठी अचार मुंबई से महाराष्ट्र के अन्य शहरों में भी बेचे जाएंगे।- फाइल कौशल्य विकास अभियान के तहत लॉन्च किए गए अमेठी अचार मुंबई से महाराष्ट्र के अन्य शहरों में भी बेचे जाएंगे।- फाइल

मुंबई. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी राहुल गांधी से चुनाव हारने के बाद से अमेठी में काफी सक्रिय हैं। स्मृति यहां की महिलाओं को रोजगार और पहचान दिलाने के लिए अमेठी में बने अचार को देश भर के लोगों को खिलाएंगी। बता दें कि कौशल विकास अभियान के तहत महिलाओं को रोजगार दिलाने के लिए यहां अचार बनाने की यूनिट लगाई गई है। यहां बने अमेठी अचार मुंबई से महाराष्ट्र के अन्य शहरों में भी बेचे जाएंगे। इस अचार को रेलवे, सेना की कैंटीन, कॉरपोरेट ऑफिस, सरकारी कार्यालयों सहित अन्य फुटकर विक्रेताओं को भी उपलब्ध कराया जा रहा है।

कपड़ा उद्योग में भी दिलाए रोजगार

- मोदी सरकार में मंत्री ईरानी अमेठी में कपड़े से जुड़े रोजगार के क्षेत्र में भी काम कर रही हैं। टेक्सटाइल्स, फुटवेयर और इलेक्ट्रानिक असेंबलिंग के क्षेत्र में लोगों को रोजगार दिलाए जा रहे हैं।

- हाल ही में मुंबई में आयोजित स्किल इंडिया कन्वेंशन में अमेठी अचार का स्टाॅल लगाया था। केंद्रीय मंत्री ईरानी इस स्टाॅल पर पहुंची थी।

- इस अचार की लॉन्चिंग पर स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर लिखा था, "कमिंग सून- अमेठी अचार- एक ब्रैंड जन्मा, विकसित हुआ और अमेठी की महिलाओं द्वारा अप्रैल 2017 में खुले प्रधानमंत्री कौशल केंद्र (पीएमकेके) में आगे बढ़ रहा है।"

- माना जा रहा है कि इस अचार के प्रचार के साथ ही स्मृति ईरानी 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दांत खट्‌टे करने की तैयारी कर रही हैं। वह समय-समय पर अमेठी और यहां की समस्याओं को लेकर राहुल पर हमला करती रहती हैं।

लोकसभा 2014 में थी कड़ी टक्कर

- गांधी परिवार की पारंपरिक सीट अमेठी से 2014 के लोकसभा चुनाव में ईरानी ने भाजपा उम्मीदवार के तौर पर उन्हें कड़ी टक्कर दी थी। इस चुनाव में ईरानी को 3 लाख 748 वोट मिले थे। जबकि राहुल गांधी ने 4 लाख 8651 वोट हासिल कर विजयी रहे थे। जबकि 2009 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से भाजपा उम्मीदवार प्रदीप सिंह को सिर्फ 37570 वोट मिले थे।

- इस बात की काफी संभावना है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी में एक बार फिर राहुल और स्मृति इरानी का आमना-सामना हो।

काफी संभावनाएं है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी में एक बार फिर राहुल और स्मृति इरानी का आमना-सामना हो।-फाइल काफी संभावनाएं है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी में एक बार फिर राहुल और स्मृति इरानी का आमना-सामना हो।-फाइल
स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर लिखा था ‘कमिंग सून- अमेठी अचार- एक ब्रैंड जन्मा, विकसित हुआ और प्रधानमंत्री कौशल केंद्र में अमेठी की महिलाओं द्वारा बना अचार आगे बढ़ रहा है।’- फाइल स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर लिखा था ‘कमिंग सून- अमेठी अचार- एक ब्रैंड जन्मा, विकसित हुआ और प्रधानमंत्री कौशल केंद्र में अमेठी की महिलाओं द्वारा बना अचार आगे बढ़ रहा है।’- फाइल