--Advertisement--

57Cr के बंगले में रहती हैं सोनाक्षी, पापा शत्रु को दे रखा है करोड़ों का कर्ज

एक्टर से पॉलिटीशियन बने शत्रुघ्न सिन्हा के जूहू स्थित बंगले रामायण का कुछ हिस्सा बीएमसी ने अवैध निर्माण करार देते हुए तो

Dainik Bhaskar

Jan 09, 2018, 04:12 PM IST
शत्रुघ्न बेटी सोनाक्षी और पूरी फैमिली के साथ 'रामायण' में ही रहते हैं। शत्रुघ्न बेटी सोनाक्षी और पूरी फैमिली के साथ 'रामायण' में ही रहते हैं।

मुंबई. एक्टर से पॉलिटीशियन बने शत्रुघ्न सिन्हा के जूहू स्थित बंगले रामायण का कुछ हिस्सा बीएमसी ने अवैध निर्माण करार देते हुए तोड़ दिया। अधिकारियों के मुताबिक बंगले के बाहर दो टॉयलेट और एक पेंट्री अवैध थे। यही नहीं, बिल्डिंग में बना ऑफिस और पूजा का कमरा भी अवैध निर्माण में शामिल हैं। इस बंगले की कीमत 57 करोड़ के लगभग है।

26 करोड़ के हैं बंगले, 63 करोड़ के ऑफिस

- शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब से बीजेपी सांसद हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने 131 करोड़ की संपत्ति घोषित की थी।
- इन्होंने मुंबई से लेकर पुणे, दिल्ली, गुरुग्राम और पटना तक 9 फ्लैट-बंगले खरीद रखे हैं। इनकी कम्बाइन्ड कीमत 25.75 करोड़ है।
- मुंबई के जूहू में बना इनका बंगला 'रामायण' 57 करोड़ रुपए का है। इस बंगले को यह रेसिडेंशियल और ऑफिस दोनों तौर पर यूज करते हैं। इस बंगले को इन्होंने साल 1972 में खरीदा था। तब इसकी कीमत 10 करोड़ रुपए थी। यहीं वे अपनी वाइफ पूनम और बेटी सोनाक्षी सिन्हा के साथ रहते हैं।
- इसके अलावा पटना स्थित लव-कुश टॉवर में खरीदा 1.25 करोड़ का फ्लैट भी ये ऑफिस के तौर पर यूज करते हैं।
- पुणे में एक 5 करोड़ रुपए की कीमत का वेयरहाउस भी है।
- शत्रुघ्न ने 1989 में मुंबई के मड आईलैंड में प्रॉपर्टी खरीदी थी, जिसकी कीमत 9.8 करोड़ रुपए है।
- उनकी वाइफ पूनम ने साल 2004 में पुणे में 15 करोड़ की प्रॉपर्टी खरीदी थी। इसके अलावा देहरादून में भी इनकी जमीन है, जिसकी कीमत 60 लाख रुपए है।

मर्सडीज से चलती हैं पूनम सिन्हा

- शत्रुघ्न सिन्हा को कार रखने का भी शौक है। उनके कलेक्शन में 26 हजार रुपए की एम्बेसडर से लेकर वाइफ पूनम द्वारा 2013 में खरीदी 57 लाख की मर्सडीज तक शुमार हैं।
- कार कलेक्शन में शुमार कारें हैं- टोयोटा फॉर्च्यूनर (3.5 लाख), टोयोटा कैमरी (एक 8.5 लाख और दूसरी 2.8 लाख की), इनोवा (1.24 लाख), महिंद्रा स्कॉर्पियो (3.2 लाख), हॉन्डा एकॉर्ड (5.2 लाख) और हॉन्डा सिटी (4 लाख)।

सोनाक्षी से लिया है 10 करोड़ का लोन

- शत्रुघ्न के एफिडेविट के मुताबिक उन पर लगभग 17 करोड़ का लोन है। उन्होंने एसबीआई से 1.15 करोड़ और एलआईसी से 95 लाख का लोन लिया है।
- इसके अलावा बेटी सोनाक्षी से 10 करोड़, बेटे कुश से 56.75 करोड़ और दो अन्य से 4 लाख रुपए का लोन लिया है।
- वाइफ पूनम ने भी आईसीआईसीआई बैंक से 37.6 लाख रुपए का कार लोन लिया है। LIC से उन्होंने 14 करोड़ का लोन लिया है। इसके अलावा उन्होंने बेटे कुश सिन्हा से 66 लाख, लव सिन्हा से 56.25 लाख, पति शत्रुघ्न से 2 करोड़ और बेटी सोनाक्षी से 3.22 लाख रुपए का लोन लिया है।

भाई कुश के साथ सोनाक्षी सिन्हा। भाई कुश के साथ सोनाक्षी सिन्हा।
शत्रुघ्न के तीनों बच्चों का जन्म जूहू स्थित 'रामायण' बंगले में ही हुआ। शत्रुघ्न के तीनों बच्चों का जन्म जूहू स्थित 'रामायण' बंगले में ही हुआ।
शत्रुघ्न के इस बंगले की कीमत 57 करोड़ रुपए है। शत्रुघ्न के इस बंगले की कीमत 57 करोड़ रुपए है।
X
शत्रुघ्न बेटी सोनाक्षी और पूरी फैमिली के साथ 'रामायण' में ही रहते हैं।शत्रुघ्न बेटी सोनाक्षी और पूरी फैमिली के साथ 'रामायण' में ही रहते हैं।
भाई कुश के साथ सोनाक्षी सिन्हा।भाई कुश के साथ सोनाक्षी सिन्हा।
शत्रुघ्न के तीनों बच्चों का जन्म जूहू स्थित 'रामायण' बंगले में ही हुआ।शत्रुघ्न के तीनों बच्चों का जन्म जूहू स्थित 'रामायण' बंगले में ही हुआ।
शत्रुघ्न के इस बंगले की कीमत 57 करोड़ रुपए है।शत्रुघ्न के इस बंगले की कीमत 57 करोड़ रुपए है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..