Hindi News »Maharashtra »Mumbai» Three Suspected Bangladeshi Arrested In Pune

पुणे में फर्जी दस्तावेजों के साथ तीन संदिग्ध बांग्लादेशी गिरफ्तार

लकायदा से जुड़े आतंकी संगठन अंसारुल्लाह बांग्ला टीम के सदस्य हैं तीनों

Bhaskar News | Last Modified - Mar 18, 2018, 06:43 AM IST

पुणे में फर्जी दस्तावेजों के साथ तीन संदिग्ध बांग्लादेशी गिरफ्तार

मुंबई/पुणे. महाराष्ट्र की एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) ने शुक्रवार को पुणे से तीन संदिग्ध बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है। एटीएस के मुताबिक इनका संबंध अलकायदा से जुड़े आतंकी संगठन अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (एबीटी) से है। यह संगठन अल कायदा के लिए काम करता है। गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से फर्जी आधार कार्ड और पैन कार्ड बरामद हुए हैं। शनिवार को अदालत ने तीनों को 29 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया है। तीनों से अज्ञात स्थान पर पूछताछ की जा रही है।

- दरअसल, 16 मार्च को खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के बाद पुणे आए विदेशियों की जांच की जा रही थी।

- इसमें तीन ऐसे संदिग्ध बंग्लादेशियों के बारे में पता चला जो पिछले पांच साल से पुणे में रह रहे थे। इसके बाद एटीएस ने वानवाड़ी से एक 31 साल के संदिग्ध को पकड़ा। वह बांग्लादेश के खुलना का रहने वाला है।

- पूछताछ में उसने अपने दो और साथियों की जानकारी दी। इसके बाद अाकुर्डी इलाके से दो और युवकों को गिरफ्तार किया गया।

- एटीएस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए संदिग्धों में से एक बांग्लादेश के शरीयतपुर जिले के बिराजकुंडी गांव और अन्य दोनों खुलना व पुष्काली जिलों के निवासी हैं।

फर्जी सिम बरामद

- पकड़े गए तीनों संदिग्धों के पास से कई फर्जी भारतीय दस्तावेज, भारत और बांग्लादेश की करंसी, फर्जी आईडी पर लिए गए फोन और सिम कार्ड बरामद हुए हैं। ये लोग किसी योजना को अंजाम देने की फिराक में थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Mumbai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×