--Advertisement--

10 फीट उछली कार, सड़क दुर्घटना में दो की मौत, दो घायल

व्यवसाय का विस्तार करने के लिए चर्चा करने पहुंचे थे

Danik Bhaskar | Mar 27, 2018, 02:56 AM IST

नागपुर. कोराडी मार्ग पर सड़क हादसे में दो युवा व्यवसायियों की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से जख्मी हो गए। दोनों घायलों को मेयो अस्पताल में भर्ती िकया गया है। मृतकों के नाम अमर सिंह (30) लखनऊ, उत्तरप्रदेश आैर मोहम्मद इदरीस बंगलुरु निवासी है।


घायलों में राहुल अशोक मेहरा (40) अंधेरी, वेस्ट मुंबई आैर हार्दिक पटेल गुजरात निवासी शामिल हैं। कहा जा रहा है िक मटन और शराब पार्टी मनाने के बाद ये कार से पान खाने निकले थे। एक तो नशे में चूर, ऊपर से तेज रफ्तार, चालक का कार से नियंत्रण छूट गया और वह डिवाइडर से टकराने के बाद उछल कर पलट गई। घटना रविवार की मध्यरात्रि करीब 1.30 बजे कोराड़ी थानांतर्गत सावनेर मार्ग पर हुई। कार के परखच्चे उड़ गए।

पार्टी मनाने के बाद जा रहे थे पान खाने

पुलिस के अनुसार, अमर सिंह, मोहम्मद इदरीस, राहुल मेहरा आैर हार्दिक पटेल के बीच दोस्ती थी। चारों का खुद का नागपुर में टूर्स एंड ट्रैवल्स का व्यवसाय था। व्यवसाय के माध्यम से ही एक-दूसरे से इनकी पहचान हुई। रामदासपेठ में बड़ा कार्यालय खोलकर कारोबार शुरू किया। आमदनी अच्छी होने लगी। काम का विस्तार करने के िलए चर्चा करने उन्होंने मानकापुर में किराए से रहने वाले अमर सिंह के घर शराब और मटन पार्टी रखी।


रविवार की मध्यरात्रि में एक बजे तक सभी ने शराब का सेवन कर पार्टी मनाई। उसके बाद पान खाने के िलए कोराड़ी जाने वाले मार्ग पर अशोका वाटिका रेस्टोरेंट की ओर निकले। ज्यादा नशा होने के कारण अमर ठीक से कार नहीं चला पा रहा था। आखिरकार कार से उसका नियंत्रण छूट गया और कार सड़क िडवाइडर से जोरदार ढंग से जा टकराई। इसके बाद करीब 10 फीट उछलकर पलट गई। हादसे में अमर आैर मो. इदरीस की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर कोराडी थाने की महिला उपनिरीक्षक तराले सहयोगियों के साथ मौके पर पहुंचीं। पुलिस ने कार में फंसे हार्दिक पटेल आैर राहुल मेहरा को गंभीर हालत में मेयो अस्पताल भेजा। मृतक अमर और मो. इदरीस के शव का पंचनामा कर मेयो अस्पताल में पोस्टमार्टम के िलए भेजा गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

दो दोस्त कार से बाहर गिरे
सूत्रों के अनुसार, कार के डिवाइडर से टकराने के बाद दो दोस्त बाहर सड़क पर गिरे और सड़क िकनारे लगी रेलिंग से टकरा गए। रेलिंग से टकराने के कारण एक का सिर चकनाचूर हो गया था, जबकि दो दोस्त कार के अंदर फंसे हुए थे। देर रात हादसा होने के कारण उन्हें काफी समय तक कोई मदद नहीं मिली। कहा यह भी जा रहा है िक अमर और मो. इदरीस कार से बाहर फेंका गए थे। दोनों के शव बुरी तरह क्षतिग्रस्त हालत में मिले। कार की हालत को देखकर अनुमान लगाया जा सकता है िक हादसा िकतना भीषण हुआ होगा। इस बीच किसी ने पुलिस नियंत्रण कक्ष को सूचना दी। उसके बाद कोराड़ी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। कुछ समय के िलए मार्ग पर यातायात बाधित हो गया था।