--Advertisement--

पब संचालक क्या आतंकवादी हैं, जो पुलिस ने उन पर इनाम घोषित किया: उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे का कमला मिल आगजनी और भीमा-कोरेगांव हिंसक घटना पर सीएम फडणवीस पर निशाना।

Danik Bhaskar | Jan 07, 2018, 09:40 AM IST
फाइल फोटो। फाइल फोटो।

मुंबई. शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कमला मिल आगजनी और भीमा-कोरेगांव हिंसक घटना पर सीएम देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा। कहा,‘पब संचालकों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा इनाम घोषित करना आश्चर्यजनक है। क्या वे आतंकवादी या नक्सलवादी हैं, जो पुलिस के हाथ नहीं लग रहे हैं। आखिर पुलिस विभाग कर क्या रहा है?’ उन्होंने कहा, ‘मनपा आयुक्त अजोय मेहता किसी बड़े नेता के दबाव में न आते हुए अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई करें। शिवसेना उन्हें पूरा समर्थन देगी। साथ ही कार्रवाई से पहले यह सुनिश्चत कर लें कि संबंधित निर्माण अवैध है या नहीं।

कमला मिल आगजनी की घटना से एक दिन पहले उनके बेटे आदित्य ठाकरे के वहां जाने से संबंधित सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,‘मंत्रालय में जब आग लगी थी, तब उससे पहले मुख्यमंत्री भी वहां थे। लिहाजा आगजनी की इस घटना से आदित्य का किसी भी प्रकार का संबंध जोड़ना गलत है।’ हालांकि उन्होंने भीमा कोरेगांव हिंसा प्रकरण पर इस मौके पर खुलकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।’

पूर्व आईपीएस अधिकारी का बेटा गिरफ्तार

कमला मिल कंपाउंड में 29 दिसंबर 2017 की रात आग ‘मोजोस बिस्ट्रो’ पब में बार टेंडर द्वारा खेले जा रहे आग के खेल से ही आग लगने की बात स्पष्ट होते ही पुलिस ने इस पब के मालिक युग पाठक और युग तुली सहित पब के मैनेजर के खिलाफ मामला दर्जकिया है। पाठक पुणे के पूर्वपुलिस आयुक्त का बेटा है, जिसेपुलिस ने शनिवार की शाम गिरफ्तार कर लिया। पब के मालिकों पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्जकिया गया है। इससेपहलेपुलिस ने ‘1 एबव’ पब के मालिकों हितेश सांघवी और जिगर सांघवी, सह-मालिक अभिजीत मनकर और अन्य पर गैर इरादतन हत्या समेत कई मामला दर्जकिया गया।