--Advertisement--

विदेशी लड़कियों को हुआ देशी लड़कों से प्यार, कोई है बार टेंडर तो कोई जूडो कराटे टीचर

10 सच्चे वाकये, जब विदेशी बालाएं इंडियन ब्वॉयज पर इस कदर फिदा हुईं कि अपना सबकुछ छोड़कर उनसे शादी रचाई।

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2018, 11:37 PM IST
अमेरिका की जेसिका बुस्टोस ने गुजरात के किसान आकाश पटेल से की लव मैरिज। अमेरिका की जेसिका बुस्टोस ने गुजरात के किसान आकाश पटेल से की लव मैरिज।

मुंबई. विदेशी लड़कियों का किसी इंडियन लड़के से प्यार हो जाने के मामले सामने आते रहे हैं। पिछले कुछ सालाें में ऐसे मामले तेजी से बढ़े। पूरी दुनिया में वेलेंटाइन डे प्रेम के प्रतीक के तौर पर 14 फरवरी को मनाया जाता है। इस मौके पर DainikBhaskar.com बता रहा ऐसे ही सच्चे वाकये, जब विदेशी लड़कियों ने इंडियन ब्वॉयज से यहीं आकर शादी रचाई। इनमें से कोई सॉफ्वेयर इंजीनियर है, कोई किसान, कोई स्टूडेंट।

जब अमेरिकन बैंकर का आया 10वीं पास किसान पर आया दिल...

सादकपोर गांव(गुजरात) के रहने वाले 25 साल के आकाश पटेल को एफबी पर अमेरिका के जार्जिया में रहने वाली 25 साल की जेसिका बुस्टोस से प्यार हो गया। इस प्यार को दोनों ने शादी का अंजाम दिया। आकाश ने केवल 12 वीं तक ही पढ़ाई की है और वह गांव में ही रहकर अपने माता-पिता के साथ खेती करते हैं, वहीं जेसिका एक बैंक में जॉब करती थी।

अमेरिका से चिखली तक खींच लाया आकाश का प्यार

आकाश का प्यार जेसिका को अकेले ही अमेरिका से चिखली तक खींच लाया। वह भारत पहुंचकर सादकपोर पहुंची। फिर दोनों ने शादी करने का फैसला किया। शादी की सूचना जेसिका ने अपने माता-पिता को फोन से दे दी और अप्रैल 2017 में शादी के बंधन में बंध गए। जेसिका अमेरिका में गुजराती परिवार के सम्पर्क में थी, इसलिए उसे गुजराती परिवार और रीति-रिवाजों की थोड़ी-बहुत जानकारी थी।

रशियन डियाना और अविनाश बघेल की ये तस्वीर उनकी लव मैरिज से पहले की है। रशियन डियाना और अविनाश बघेल की ये तस्वीर उनकी लव मैरिज से पहले की है।

कोरबा(छत्तीसगढ़)  के 31 साल के अविनाश बघेल दिल्ली में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। उसे म्यूजिक का भी शौक है। उसने एक गीत ‘इश्क हुआ है मुझे' कंपोज किया और उसे यूट्यूब पर अपलोड कर दिया। यह सॉन्ग जब रूस की रहने वाली 23 साल की डियाना लिवा ने जब देखा और उसके बोल ट्रांसलेट कर समझे तो उसे खूब भाए। अविनाश भी पसंद आया और उसने उससे चैटिंग शुरू कर दी। इस बीच दोनों का प्यार परवान चढ़ा। अविनाश रूस के नालचिन टाउनशिप जा पहुंचा। उसके परिवार से मिला और 7 फरवरी 2018 की शाम दोनों ने सात फेरे लिए।

 

मंत्रों के हिंदी अग्रेजी में मतलब समझा लगवाए सात फेरे
डायना और अविनाश की शादी पं.विनय मिश्रा ने कराई। चूंकि डायना हिंदी नहीं जानती इसलिए शादी के दौरान जो भी कहा जाता, उन्होंने बकायादा हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में करते हुए दोनों के परिजनों को अहमियत समझाते। इस शादी से दोनों के परिजन और रिश्तेदार खुश हैं।

अमेरिकन दुल्हन क्रिसी ने भारतीय परिधान में सज संवर कर गौरव के साथ सात फेरे लेकर सात जन्मों का रिश्ता जोड़ा। अमेरिकन दुल्हन क्रिसी ने भारतीय परिधान में सज संवर कर गौरव के साथ सात फेरे लेकर सात जन्मों का रिश्ता जोड़ा।

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में न्यूयॉर्क की सी उर्फ क्रिस्टीना बरनाल्डो  ने शहर के गौरव व्यास के साथ 7 फेरे लिए। दिसंबर 2017 में इस अमेरिकन दुल्हन ने चित्तौड़गढ़ आकर पूरी तरह हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार शादी की रस्में पूरी की। 

 

 

-  बिरला सीमेंट वर्क्स में क्वालिटी कंट्रोल मैनेजर आनंदीलाल व्यास के इंजीनियर गौरव 7 साल पहले आईआईटी मुंबई से बीटेक करने के बाद न्यूयॉर्क गए थे। यूएस में एमएस की पढाई के दौरान उसी काॅलेज में क्रिसी उर्फ क्रिस्टीना बरनाल्डो से मिलना हुआ।

- पढ़ाई के बाद दोनों का न्यूयोर्क में ही एक कंपनी में एक साथ ही जॉब मिल गया। 4 साल की दोस्ती गहरी हुई तो बात शादी तक पहुंच गई।

 

नमन और इटली की अरिआना अब पति-पत्नी हैं। नमन और इटली की अरिआना अब पति-पत्नी हैं।

हांसी (हरियाणा) के नमन बटार ने इटली की अरिआना सासिया के साथ भारतीय रीति-रिवाज के मुताबिक शादी की। शादी में दोनों परिवारों के सदस्य मौजूद थ। 

 

 

फेसबुक से हुआ दोनों को प्यार...

आईआईटी धनबाद से पेट्रोलियम इंजीनियरिंग कर चुके नमन दो साल के लिए इटली में मास्टर डिग्री करने गए थे। जहां कॉलेज में उनकी  इटली के टोरिनो शहर की अरिआना से मुलाकात हुई।

- अरिआना का इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट में एमटेक के लिए आईआईटी धनबाद में दाखिला हुआ। वह आईआईटी धनबाद व इंडियन कल्चर के बारे में नमन से जानकारी लेने लगी। दोनों में फेसबुक से जरिए बातचीत होती रही। दोनों की शादी काफी समय पहले तय हुई। मैरिज फंक्शन उन्होंने जनवरी के पहले हफ्ते में अपने पुश्तैनी गांव में रखा। 

 

 


 

सुधीर और फ्रांस की कोडीन की शादी के दौरान वरमाल की तस्वीर। सुधीर और फ्रांस की कोडीन की शादी के दौरान वरमाल की तस्वीर।

भरतपुर(राजस्थान) के रहने वाले सुधीर नेे फ्रांस की कोडीन के साथ 29 जून 2017 को सात फेरे लिए। शादी में दुल्हन कोडीन की मां, भाई और चचेरी बहनों ने देशी अंदाज में जमकर ठुमके लगाए। सुधीर और कोडीन की मुलाकात करीब 4 साल पहले हुई थी। दोनों ही टूरिस्ट गाइड हैं। 

 

 

कोडीन ने बताया कि पहले वे दोनों अलग-अलग कंपनी में काम करते थे। दोनों देशों के लोगों को घुमाते हैं। इस कारण कोडीन कई साल से भरतपुर आ रही है। वहीं सुधीर भी अक्सर फ्रांस जाता है। इसी बीच दोनों की मुलाकात हो गई और दोस्ती भी। टूरिस्ट वीजा पर आने वाली कोडीन बीते चार साल से भरतपुर में हर बार छह महीने गुजारती है। सुधीर के परिवार से कोडीन की फ्रांस में ही मुलाकात हुई थी। दोनों परिवार राजी हो गए और मामला शादी तक पहुंच गया।


 

बिहारी अखिलेश और स्पेनिश सारा बने एक दूजे के। बिहारी अखिलेश और स्पेनिश सारा बने एक दूजे के।

अररिया (बिहार) में 7 मार्च 2017 को अखिलेश गुप्ता और स्पेन की सारा रियोस एक-दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध गए। शादी के लिए  सारा अपनी फैमिली के साथ यहां आई थी। 

 

 

बिहार के रहने वाले अखिलेश लंदन में फ्रांस की कंपनी होटल सोफिटेल में मैनेजर हैं। वे हिंदी-इंग्लिश के साथ थोड़ा बहुत स्पेनिश भी बोल लेता है।

सारा लंदन में ही यूसीएलएच में डॉक्टर सारा उस होटल में आया करती थी, जहां 2015 में दोनों के बीच दोस्ती हुई।  सारा स्पेनिश और इंग्लिश अच्छी तरह बोल लेती है। इन दोनों के बीच बातचीत भी इंग्लिश और मिक्स स्पेनिश कर ही होती थी। दोनों की फ्रेंडशीप धीरे-धीरे प्यार में बदल गई और दोनों ने शादी का फैसला कर लिया।

डॉ. विनोद और उनकी जर्मन दुल्हन मैलानी। डॉ. विनोद और उनकी जर्मन दुल्हन मैलानी।

राजस्थान के श्रीकरणपुर के डॉ. विनोद की शादी जर्मनी की मैलानी के साथ 16 अगस्त को कस्बे में हिंदू रीति रिवाज से हुआ। शादी के बाद से मैलानी हिंदी भाषा सीख रही है साथ ही प्रतिदिन सूर्य नमस्कार करने के साथ घर आने वाले सभी मेहमानों का नमस्ते कहकर स्वागत करने लगी है।

 

 

 

- डॉ. विनोद पुत्र गिरधारीलाल जांगिड़ IIT इलाहाबाद में थिसिस डिप्लोमा के बाद मैरी क्यूरी फैलोशिप के लिए अर्ली स्टेज रिसर्च के लिए 2006 में जर्मनी गए थे। उसकी मुलाकात 2006 में जर्मनी में हैलोबीन फेस्ट पर यूनिवर्सिटी में आॅर्गनाइज लैग्वेंज एक्सचेंज प्रोग्राम में टीचर मैलानी से हुई थी। मैलानी को अंग्रेजी और उसे जर्मन सीखनी थी। भाषा सीखने की उत्सुकता मुलाकातों में बढ़ गई।
- कई सालों तक चाय-काॅफी के साथ मुलाकातें चलती रहीं। 2010 में एक दिन मैलानी ने शादी का प्रपोजल रखा, लेकिन अलग धर्म होने की वजह से कोई फैसला नहीं ले सके। अब परिवार की हां के बाद 16 अगस्त को शादी के बंधन में बंध गए।

ग्रोव बीच पर स्लोवाकिया की यूनिका पोगरान के साथ निखिल पवार। ग्रोव बीच पर स्लोवाकिया की यूनिका पोगरान के साथ निखिल पवार।

- महाराष्ट्र के कोलावम में डाइविंग इंस्ट्रक्टर निखिल पवार ने ग्रोव बीच पर स्लोवाकिया की यूनिका पोगरान के साथ अंडर वॉटर वेडिंग की। इसे देश की पहली अंडर वॉटर वेडिंग कहा जा रहा है।
- तिरुअनंतपुरम में कोवालम के पास समुद्र में 4 मीटर पानी के नीचे निखिल ने यूनिका को वेडिंग रिंग पहनाई।
- जुलाई 2016 में कोवालम के बीच पर उसकी मुलाकात यूनिका से हुई। इन दोनों ने शादी का फैसला किया। अपनी शादी के लिए दोनों ने उसी जगह को चुना, जहां उनकी पहली बार मुलाकात हुई थी।

पृथ्वी सिंह और मैरी की परफेक्ट जोड़ी। पृथ्वी सिंह और मैरी की परफेक्ट जोड़ी।

- हिमाचल के चंबा जिले के डलहौजी में सात समंदर पार कर घूमने आई मैरी गरीब परिवार के लड़के पृथ्वी पर इस कदर फिदा हुई कि अमरीका में अपना सबकुछ छोड़ कर युवक के गांव में बसने को तैयार हो गई।
- पृथ्वी सिंह डलहौजी के एक होटल में काम करता था और स्कूली बच्चों को जूडो कराटे का प्रशिक्षण देता था।
- मैरी अमरीका के वाशिंगटन में रहती हैं। जब वह 2015 में डलहौजी घूमने आईं तो उसकी मुलाकात पृथ्वी सिंह से हुई।
- मैरी जब डलहौजी पहुंची तो उसे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, डलहौजी में मैरी को होटल में ठहरने की जगह नहीं मिल रही थी।
- वह थक हारकर सड़क के किनारे बैठ गई थी। इस दौरान पृथ्वी सिंह से उसकी मुलाकात हुई और उसने उसकी मदद की।
- यहीं से दोनों की दोस्ती और प्यार की कहानी शुरू हुई और गौरी मैम ने पृथ्वी को शादी के लिए प्रपोज किया। अब दोनों शादी के बंधन में बंध गए हैं।

ब्रिसबेन की कैटरीना ने तपन से की शादी। ब्रिसबेन की कैटरीना ने तपन से की शादी।

- वडोदरा के रहने वाले तपन जोशी पिछले कई सालों से ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन शहर में एक निजी कंपनी में जॉब करने के साथ ही डीजे का भी काम करते हैं।
- जून 2013 में ब्रिसबेन में रहने वाली कैटरीना के बर्थडे पाटी में डीजे के लिए उन्होंने तपन से कॉन्टेक्ट किया और इस तरह दोनों की मुलाकात हुई।
- बाद में दोनों फेसबुक और अन्य सोशल साइट पर एक सात तक बात करते रहे।
- आखिरकार फिर दोनों ने जिंदगी भर साथ रहने का फैसला ले लिया और कैटरीना ने तपन से शादी कर ली।

एगीटा नितिन से शादी करने के लिए यूरोपियन कंट्री से 2 महीने की छुट्टी लेकर भारत आई थी। एगीटा नितिन से शादी करने के लिए यूरोपियन कंट्री से 2 महीने की छुट्टी लेकर भारत आई थी।

- पंजाब के नितिन साइप्रस में एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करता है और एगीटा लातविया यूरोपियन कंट्री में पुलिस सार्जेंट है।
- 2013 में कॉमन फ्रैंड पार्टी में दोनों ने एक दूसरे को देखा फिर बाद में फेसबुक फ्रेंड्स बने।
- FB पर चैटिंग करते करते दोनों की दोस्ती कब प्यार में बदल गई पता ही नहीं चला बात शादी तक पहुंच गई।
- नितिन ने जब एगीटा से शादी करने के लिए कहा तो वह तैयार हो गई।
- एगीटा नितिन से शादी करने के लिए यूरोपियन कंट्री से 2 महीने की छुट्टी लेकर भारत आई थी।

इटली की निकोलता ने दीपक शर्मा के साथ लिया साथ जिंदगी बिताने का फैसला। इटली की निकोलता ने दीपक शर्मा के साथ लिया साथ जिंदगी बिताने का फैसला।

- फेसबुक पर चैटिंग के दौरान इटली की निकोलता की बुलंदशहर के दीपक शर्मा से दोस्ती हो गई। इस बीच दीपक की इटली के उसी क्रूज (जहाज) में नौकरी लग गई, जहां निकोलता जॉब करती थी।
- 8 साल तक साथ काम करने के दौरान दोनों में प्यार हो गया। इसके बाद दोनों इंडिया पहुंचे और 10 मई 2016 को हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर लिए।

रूस की अनस्तस्था का गोवा में बारमैन का काम करने वाले नरेंद्र पर आया दिल। रूस की अनस्तस्था का गोवा में बारमैन का काम करने वाले नरेंद्र पर आया दिल।

- एमपी के सागर के रहने वाले एक मामूली खेत मजदूर के बेटे नरेंद्र ने रशियन पार्लियामेंट हाउस के इकोनॉमिक्स डिपार्टमेंट की अफसर अनस्तस्था से मुलाकात के 3 साल बाद शादी कर ली।
- गोवा में बारमैन का काम करने वाले नरेंद्र की मुलाकात अनस्तस्था से करीब 3 साल पहले गोवा में हुई थी। जहां वह एक बियर बार काउंटर पर बारमैन काम करता था।
- शुरुआती बातचीत टूटी-फूटी अंग्रेजी में हुई। 25 साल की रूसी लड़की भी अंग्रेजी नहीं जानती थी, लेकिन दोनों ने एक-दूसरे की भाषा आंखों से समझी, फिर दिल की।
- करीब ढाई साल तक वह नरेंद्र से मिलने के लिए भारत आती रही। इस दौरान सोशल मीडिया के जरिए उनकी बातचीत होती रही।
- इसके बाद उसने अनस्तस्था ने उसे मॉस्को बुला लिया। जहां उन दोनों ने अगस्त में शादी कर ली।

गौरव पारिसे और फ्रांस की ओफेला रोबरो। गौरव पारिसे और फ्रांस की ओफेला रोबरो।

- पुणे में एनिमेशन कंपनी में जॉब करने वाले अमरावती के गौरव पारिसे सितंबर 2015 में अपने दोस्तों के साथ दिल्ली घूमने गए थे। 
- वहीं उनकी मुलाकात फ्रांस के पैराडॉन चैबलोस की रहने वाली ओफेला रोबरो नाम की लड़की से हुई। वे भी अपने दोस्तों के साथ दिल्ली घूमने आई थी। 
- कुछ दिनों दिल्ली में रहने के बाद ओफेला अपने देश वापस चली गई। 
- कई हजार किलोमीटर दूर रहने के बावजूद दोनों फेसबुक और चैट के माध्यम से एक-दूसरे से जुड़े रहे। 
- तकरीबन 5 महीने तक चैटिंग के बाद दोनों ने एक दिन शादी करने का फैसला किया और अपनी इच्छा अपने परिजनों को बताई।

पारस भारद्वाज ने उम्र में खुद से बड़ी अमेरिकन को चुना अपनी बेटर हाफ। पारस भारद्वाज ने उम्र में खुद से बड़ी अमेरिकन को चुना अपनी बेटर हाफ।

- 25 साल के पारस भारद्वाज और 31 साल की अमेरिकन निक्की फेवाइट पिछले पिछले  करीब तीन साल से फेसबुक फ्रेंड थे।

- पारस और निक्की की लव स्टोरी फेसबुक पर चैटिंग करते-करते शुरू हुई और दोनों ने शादी करने का फैसला किया।
- पारस के माता-पिता समेत निक्की की मां भी इस शादी के लिए नहीं मान रही थीं, लेकिन बाद में दोनों फैमिली ने परमिशन दे दी।
- निक्की शादी करने 9 फरवरी को भारत आई थीं। दोनों ने 15 फरवरी को हिंदू रीति-रिवाज से सनातन धर्म मंदिर में शादी की।

X
अमेरिका की जेसिका बुस्टोस ने गुजरात के किसान आकाश पटेल से की लव मैरिज।अमेरिका की जेसिका बुस्टोस ने गुजरात के किसान आकाश पटेल से की लव मैरिज।
रशियन डियाना और अविनाश बघेल की ये तस्वीर उनकी लव मैरिज से पहले की है।रशियन डियाना और अविनाश बघेल की ये तस्वीर उनकी लव मैरिज से पहले की है।
अमेरिकन दुल्हन क्रिसी ने भारतीय परिधान में सज संवर कर गौरव के साथ सात फेरे लेकर सात जन्मों का रिश्ता जोड़ा।अमेरिकन दुल्हन क्रिसी ने भारतीय परिधान में सज संवर कर गौरव के साथ सात फेरे लेकर सात जन्मों का रिश्ता जोड़ा।
नमन और इटली की अरिआना अब पति-पत्नी हैं।नमन और इटली की अरिआना अब पति-पत्नी हैं।
सुधीर और फ्रांस की कोडीन की शादी के दौरान वरमाल की तस्वीर।सुधीर और फ्रांस की कोडीन की शादी के दौरान वरमाल की तस्वीर।
बिहारी अखिलेश और स्पेनिश सारा बने एक दूजे के।बिहारी अखिलेश और स्पेनिश सारा बने एक दूजे के।
डॉ. विनोद और उनकी जर्मन दुल्हन मैलानी।डॉ. विनोद और उनकी जर्मन दुल्हन मैलानी।
ग्रोव बीच पर स्लोवाकिया की यूनिका पोगरान के साथ निखिल पवार।ग्रोव बीच पर स्लोवाकिया की यूनिका पोगरान के साथ निखिल पवार।
पृथ्वी सिंह और मैरी की परफेक्ट जोड़ी।पृथ्वी सिंह और मैरी की परफेक्ट जोड़ी।
ब्रिसबेन की कैटरीना ने तपन से की शादी।ब्रिसबेन की कैटरीना ने तपन से की शादी।
एगीटा नितिन से शादी करने के लिए यूरोपियन कंट्री से 2 महीने की छुट्टी लेकर भारत आई थी।एगीटा नितिन से शादी करने के लिए यूरोपियन कंट्री से 2 महीने की छुट्टी लेकर भारत आई थी।
इटली की निकोलता ने दीपक शर्मा के साथ लिया साथ जिंदगी बिताने का फैसला।इटली की निकोलता ने दीपक शर्मा के साथ लिया साथ जिंदगी बिताने का फैसला।
रूस की अनस्तस्था का गोवा में बारमैन का काम करने वाले नरेंद्र पर आया दिल।रूस की अनस्तस्था का गोवा में बारमैन का काम करने वाले नरेंद्र पर आया दिल।
गौरव पारिसे और फ्रांस की ओफेला रोबरो।गौरव पारिसे और फ्रांस की ओफेला रोबरो।
पारस भारद्वाज ने उम्र में खुद से बड़ी अमेरिकन को चुना अपनी बेटर हाफ।पारस भारद्वाज ने उम्र में खुद से बड़ी अमेरिकन को चुना अपनी बेटर हाफ।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..