इस सुपरकॉप ने उठाया दाऊद के भाई को, लाइफ पर बन चुकी बॉलीवुड फिल्म

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मुंबई. दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को ठाणे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जबरन उगाही और धमकी देने के आरोप में उसे मुंबई स्थित घर से पकड़ा गया। फिलहाल ठाणे क्राइम ब्रांच उससे पूछताछ कर रही है। आरोप है कि इकबाल कासकर ने एक व्यापारी को फोन पर धमकी दी थी। व्यापारी की शिकायत पर उसे गिरफ्तार किया गया है। इकबाल को एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने अरेस्ट किया है। 113 एनकाउंटर... 
 
 
- 1983 बैच के पुलिस ऑफिसर प्रदीप शर्मा की सर्विस रिकॉर्ड विवादों से भरा रहा है।
- शर्मा के नाम पर 100 से ज्यादा(113) एनकाउंटर दर्ज हैं। फिल्म "अब तक 56" भी प्रदीप शर्मा लाइफ पर ही बनी थी।
- एक स्कूल टीचर के बेटे प्रदीप शर्मा की लाइफ पर 'रेगे' नाम की मराठी फिल्म भी बन चुकी है।  
 
#थाने का चार्ज लेने से हर पुलिस वाला घबराता था
- एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने वर्ष 1983 में बतौर सब इंस्पेक्टर मुंबई पुलिस ज्वाइन की थी।
- उन्होंने ने अपनी नौकरी की शुरुआत माहिम पुलिस थाने से की थी। इसके बाद इनका ट्रांसफर कुछ वर्षों के लिए स्पेशल ब्रांच में किया गया।
- प्रदीप शर्मा पर घाटकोपर और जुहू पुलिस स्टेशन जैसे बड़े थानों का भी चार्ज रहा।
- बताया जाता है कि उस वक्त घाटकोपर थाने का चार्ज लेने से हर पुलिस वाला घबराता था, लेकिन प्रदीप के आने के बाद से अपराधियों ने उस इलाके से किनारा कर लिया।
 
#मुंबई में उनका नाम गूंजने लगा
- प्रदीप शर्मा ने जब मुंबई में कदम रखा, तब अंडरवर्ल्ड अपने चरम पर था। दाउद इब्राहिम, छोटा राजन जैसे नामी अपराधी पुलिस की हिट लिस्ट में थे।
- शर्मा ने आते ही अंडरवर्ल्ड पर अपनी नजरें टेढ़ी करना शुरू कर दी। उन्होंने आते ही दो नामी बदमाशों का एनकाउंटर किया। इसके बाद मुंबई में उनका नाम गूंजने लगा।
- हालांकि, वर्ष 2008 में प्रदीप शर्मा पर अंडरवर्ल्ड से जुड़े होने का आरोप लगा।
- इसके बाद उन्हें मुंबई पुलिस से सस्पेंड कर दिया गया, लेकिन 2009 में कोर्ट से बरी होने पर उन्होंने वापस मुंबई पुलिस ज्वाइन की।
- प्रदीप शर्मा के नाम 100 से भी अधिक एनकाउंटर का रिकॉर्ड है, जिसमें लश्कर-ए-तैयबा के तीन खूंखार आतंकवादी भी शामिल हैं।
 
 
#स्कूल टीचर के बेटे हैं प्रदीप शर्मा
- प्रदीप शर्मा का जन्म उत्तर प्रदेश के आगरा में हुआ था। इनके पिता महाराष्ट्र के धुले में हिंदी मीडियम स्कूल के प्रिंसिपल थे। 
- उन्होंने अपनी एमएससी की पढ़ाई धुलिया से ही पूरी की। पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रदीप शर्मा ने पुलिस परीक्षा का टेस्ट दिया, जिसमें पास होने के बाद उन्हें महाराष्ट्र पुलिस में शामिल होने का मौका मिला।
 
 
#गैंगस्टर विनोद मातकर को मारकर हुए थे फेमस
- बतौर वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट में पदस्थ प्रदीप शर्मा ने खतरनाक गैंगस्टर विनोद मातकर को मारकर पहली बार एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के नाम से फेमस हुए।
- विनोद मातकर के अलावा प्रदीप शर्मा ने परवेज सिद्दीकी, रफीक डब्बावाला, सादिक कालिया जैसे नामी बदमाशों का एनकाउंटर किया। 
- इसके बाद मुंबई को दहलाने की साजिश रचने वाले लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों का एनकाउंटर किया। प्रदीप शर्मा के अनुसार, उन्होंने अपनी 25 सालों की नौकरी में 112 से अधिक एनकाउंटर किए हैं।
खबरें और भी हैं...