--Advertisement--

विजय माल्या के लिए गेस्ट हाउस को जेल बनाने तैयार सरकार

इस जेल में एयर कंडीशन (एसी) छोड़कर वो सारी सुविधाएं हैं, जो यूरोपीय जेलों में होतीं हैं।

Dainik Bhaskar

Nov 15, 2017, 04:18 AM IST
Govt ready to make guest house prison for vijay mallya
मुंबई. भारतीय जेलों की खराब हालत का हवाला देकर प्रत्यर्पण से बच रहे शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ राज्य सरकार ने नई काट खोज निकाली है। महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र सरकार के सामने सरकारी गेस्ट हाउस को माल्या के लिए जेल बनाने का प्रस्ताव दिया है। अगर केंद्र सरकार इस प्रस्ताव से सहमत हुई तो अगली सुनवाई के दौरान लंदन में कोर्ट के सामने यह प्रस्ताव रखा जा सकता है।
एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, केंद्र और राज्य सरकार को अधिकार होता है कि वे देश में किसी भी स्थान को जेल घोषित कर सकते हैं। राज्य सरकार ने केंद्र सरकार को इसी शक्ति का इस्तेमाल करने के विकल्प पर विचार करने को कहा है।

अधिकारी के मुताबिक प्रत्यर्पण में आ रही बाधा को दूर करने के लिए गेस्ट हाउस को जेल घोषित कर माल्या को उसमें रखा जा सकता है। फिलहाल गृहमंत्रालय के नौकरशाह और वकील इस मामले से निपटने के लिए रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। माल्या को कहां रखा जाए इस पर विचार विमर्श किया जा रहा है।

इससे पहले माल्या को आर्थररोड जेल के बैरक नंबर 12 में रखे जाने का प्रस्ताव था, जहां 26/11 आतंकी हमले के दोषी अजमल कसाब को रखा गया था। इस जेल में एयर कंडीशन (एसी) छोड़कर वो सारी सुविधाएं हैं, जो यूरोपीय जेलों में होतीं हैं। माल्या के प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई चार दिसंबर जबकि केस के प्रबंधन की अगली सुनवाई 20 नवंबर को होनी है।
Govt ready to make guest house prison for vijay mallya
X
Govt ready to make guest house prison for vijay mallya
Govt ready to make guest house prison for vijay mallya
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..