Home | Maharashtra | Mumbai | Govt ready to make guest house prison for vijay mallya

विजय माल्या के लिए गेस्ट हाउस को जेल बनाने तैयार सरकार

इस जेल में एयर कंडीशन (एसी) छोड़कर वो सारी सुविधाएं हैं, जो यूरोपीय जेलों में होतीं हैं।

Bhaskar News| Last Modified - Nov 15, 2017, 04:18 AM IST

1 of
Govt ready to make guest house prison for vijay mallya
मुंबई. भारतीय जेलों की खराब हालत का हवाला देकर प्रत्यर्पण से बच रहे शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ राज्य सरकार ने नई काट खोज निकाली है। महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र सरकार के सामने सरकारी गेस्ट हाउस को माल्या के लिए जेल बनाने का प्रस्ताव दिया है। अगर केंद्र सरकार इस प्रस्ताव से सहमत हुई तो अगली सुनवाई के दौरान लंदन में कोर्ट के सामने यह प्रस्ताव रखा जा सकता है।
 
एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, केंद्र और राज्य सरकार को अधिकार होता है कि वे देश में किसी भी स्थान को जेल घोषित कर सकते हैं। राज्य सरकार ने केंद्र सरकार को इसी शक्ति का इस्तेमाल करने के विकल्प पर विचार करने को कहा है। 

अधिकारी के मुताबिक प्रत्यर्पण में आ रही बाधा को दूर करने के लिए गेस्ट हाउस को जेल घोषित कर माल्या को उसमें रखा जा सकता है। फिलहाल गृहमंत्रालय के नौकरशाह और वकील इस मामले से निपटने के लिए रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। माल्या को कहां रखा जाए इस पर विचार विमर्श किया जा रहा है। 

 इससे पहले माल्या को आर्थररोड जेल के बैरक नंबर 12 में रखे जाने का प्रस्ताव था, जहां 26/11 आतंकी हमले के दोषी अजमल कसाब को रखा गया था। इस जेल में एयर कंडीशन (एसी) छोड़कर वो सारी सुविधाएं हैं, जो यूरोपीय जेलों में होतीं हैं। माल्या के प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई चार दिसंबर जबकि केस के प्रबंधन की अगली सुनवाई 20 नवंबर को होनी है। 
 
 
 
Govt ready to make guest house prison for vijay mallya
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now