--Advertisement--

अंगेजी बोलने वाली लेडीज मांग रही थी भीख, देखकर पुलिस भी हुई शॉक्ड

तेलंगाना पुलिस डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रम्प के इंडिया विजिट के पहले भिखारियों को शिफ्ट कर रही है।

Danik Bhaskar | Nov 21, 2017, 11:56 PM IST
पुलिस ने भीख मांगने वाली महिलाओं को आनंद आश्रम पहुंचाया। पुलिस ने भीख मांगने वाली महिलाओं को आनंद आश्रम पहुंचाया।

मुंबई। हैदराबाद में भिखारियों को उठाने आई पुलिस उस वक्त शॉक्ड हो गई जब भिखारियों में से दो महिलाओं ने उनसे इंग्लिश में बहस करना शुरू कर दिया। दरअसल तेलंगाना पुलिस ने 20 अक्टूबर से भीख मांगने वाले पुरूष महिलाओं को पकड़ा शुरू किया है। ये कैंपेन पुलिस डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी के तीन दिन के विजिट के पहले कर रही है।

एक महिला विदेश में कर चुकी नौकरी तो दूसरी के पास था ग्रीन कार्ड

- तेलंगाना पुलिस ने जब महिलाओं से पूछताछ की तो एक चौंकाने वाली बात सामने आई। 50 साल की फरजोना ने बताया कि उसने बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की पढाई की है और लंदन में एकाउंटेंट की नौकरी कर चुकी हैं । उनका बेटा अमेरिका में आर्किटेक्ट है।
- महिला ने बताया कि उसका घर आनंद बाग में है। कुछ समय पहले उनके पति की मौत हो गई थी। जिसके बाद से वो बहुत डिस्टर्ब चल रही थी। एक तांत्रिक के कहने पर वो दरगाह पर भीख मांगने लगी।
- पुलिस ने जो दूसरी महिला को पकड़ा उसका नाम राबिया बसेरा है। उनका कहना है कि उनके पास अमेरिका का ग्रीन कार्ड है। पुलिस को उसने बताया कि उसके पास बहुत ज्यादा प्रोपर्टी है। घर पर प्रोपर्टी को लेकर काफी झगड़ा चल रहा जिससे उनकी मानसिक स्थिति खराब चल रही थी। जिसके बाद रिश्तेदारों ने उन्हें सलाह दी कि वे दरगाह पर जाकर भीख मांगे जिससे उन्हें शांति मिलेंगी।

पुलिस कर रही भिखारियों पर कार्रवाई
तेलंगाना पुलिस डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रम्प के इंडिया विजिट के पहले भिखारियों के शिफ्ट करने की कार्रवाई कर रही है। पुलिस महिला और पुरुष भिखारियों को चेरलापल्ली जेल के आनंद आश्रम में शिफ्ट कर रही है। पुलिस अबतक 1000 भिखारियों को शिफ्ट कर चुकी हैं जिनमें 133 महिला भिखारी हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखें फोटोज...

50 साल की फरजोना (Farzona)। 50 साल की फरजोना (Farzona)।
भीख मांगने वाली दूसरी महिला राबिया बसेरा (Rabiya Baseera)। भीख मांगने वाली दूसरी महिला राबिया बसेरा (Rabiya Baseera)।
डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रम्प के इंडिया विजिट पर आ रही हैं। डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रम्प के इंडिया विजिट पर आ रही हैं।