Hindi News »Maharashtra Latest News »Mumbai News» Minister Says If Taken More Than 5 Percent GST By Hotels Then The Action

मिनिस्टर ने कहा- होटलों में खाने पर 5% से ज्यादा जीएसटी तो कार्रवाई

Bhaskar News | Last Modified - Nov 15, 2017, 04:26 AM IST

5 प्रतिशत से ज्यादा जीएसटी वसूले जाने पर ग्राहक टोल फ्री नंबर 1800225900 पर शिकायत कर सकते हैं।
  • मिनिस्टर ने कहा- होटलों में खाने पर 5% से ज्यादा जीएसटी तो कार्रवाई
    +1और स्लाइड देखें
    मुंबई. एसी और नॉन-एसी होटलों में खाने पर जीएसटी 18 प्रतिशत से घटा कर 5 प्रतिशत करने के जीएसटी परिषद के फैसले को लागू नहीं किए जाने पर संबंधित होटल वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। मंगलवार को प्रदेश के खाद्य व आपूर्ति मंत्री गिरीश बापट ने यह जानकारी दी। कहा कि 5 प्रतिशत से ज्यादा जीएसटी वसूले जाने पर ग्राहक टोल फ्री नंबर 1800225900 पर शिकायत कर सकते हैं।
    उन्होंने कहा कि बुधवार से होटलों में खाने पर जीएसटी की एक समान 5 प्रतिशत की दर ही लागू होगी। यदि कोई होटल-रेस्टारेंट इसे 18 प्रतिशत की दर से वसूलता है तो उसका लाइसेंस रद्द किया जाएगा। इसके लिए सभी खाद्य निरीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं।
    बापट ने कहा कि होटलों को नया रेट कार्ड तैयार करने के निर्देश भी दिए गए हैं। नया रेट कार्ड जारी नहीं करने वालों पर भी कार्रवाई होगी।

    बापट ने कहा कि साधारण होटलों के साथ-साथ पांच व तीन सितारा होटल वाले ग्राहकों से 5 प्रतिशत से ज्यादा जीएसटी वसूल नहीं कर सकते हैं।
    इस दौरान बापट ने कहा कि एमआरपी पर कोई टैक्स लागू नहीं होता है। यदि दुकानदार या मेडिकल वाले एमआरपी से अधिक दर वसूलते हैं तो उनके खिलाफ तुरंत शिकायत की जा सकती है। ग्राहक विभाग के हेल्पलाइन नंबर 1800225900 पर शिकायत कर सकते हैं।
  • मिनिस्टर ने कहा- होटलों में खाने पर 5% से ज्यादा जीएसटी तो कार्रवाई
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Mumbai News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Minister Says If Taken More Than 5 Percent GST By Hotels Then The Action
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Mumbai

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×