--Advertisement--

इंडिया पहुंची मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर, एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार वेलकम

चीन में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली मानुषी छिल्लर एक हफ्ते बाद इंडिया वापस लौट आई हैं।

Dainik Bhaskar

Nov 26, 2017, 02:57 AM IST
मानुषी ने 17 साल बाद भारत को मिस वर्ल्ड का खिताब दिलाया। मानुषी ने 17 साल बाद भारत को मिस वर्ल्ड का खिताब दिलाया।

मुंबई. चीन में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली मानुषी छिल्लर शनिवार रात भारत वापस लौटीं। मानुषी ब्रिटिश एयरवेज की फ्लाइट से मुंबई के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरीं। इस दौरान लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। मानुषी ने भी हाथ हिलाकर फैन्स का अभिवादन स्वीकार किया। बता दें कि हरियाणा में जन्मी 20 साल की मानुषी ने 17 साल बाद भारत को मिस वर्ल्ड का ताज दिलाया। मानुषी से पहले 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने यह कॉन्टेस्ट जीता था।

थरूर के ट्वीट से हुआ था विवाद

- मानुषी की जीत के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट किया था, "हमारी तो 'चिल्लर' भी मिस वर्ल्ड बन गईं।"
- थरूर के ट्वीट पर विवाद हो गया था। अनुपम खेर समेत कई ट्विटर यूजर्स ने इस पर आपत्ति जताई।
- राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) चीफ रेखा शर्मा ने कहा था, "जिस लड़की ने भारत को सम्मान दिलाया, ये केवल उसका ही नहीं देश का अपमान है।" रेखा ने थरूर पर एफआईआर दर्ज कराने की भी बात कही थी।
- विरोध होने का बाद थरूर ने एक और ट्वीट कर माफी मांगी। उन्होंने दूसरा ट्वीट किया, "हल्के-फुल्के अंदाज में किए गए ट्वीट से जिन लोगों को ठेस पहुंची है, उनसे माफी मांगता हूं। मेरा मकसद निश्चित रूप से उस युवा लड़की को ठेस पहुंचाना नहीं था, जिनके जवाब की मैंने अलग से तारीफ की है।"

कौन हैं मानुषी?

- मानुषी का जन्म हरियाणा के झज्जर जिले के एक गांव में हुआ। उनके पिता मित्रवासु और मां नीलम छिल्लर दोनों डॉक्टर हैं। फिलहाल, फैमिली दिल्ली में रहती है।
- उनकी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल से हुई। फिलहाल, सोनीपत के बीपीएस मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस सेकंड ईयर की स्टूडेंट हैं। उन्हें फैशन, डांस, ग्लैमर में इंटरेस्ट है।
- मिस वर्ल्ड (2017), फेमिना मिस इंडिया (2017) के अलावा मानुषी ने मिस फोटोजेनिक का अवॉर्ड भी जीता है। वे मिस हरियाणा भी रह चुकी हैं।

भारत ने 6 बार जीता मिस वर्ल्ड का खिताब
- सबसे पहले 1966 में रीता फारिया मिस वर्ल्ड बनी थीं। इसके बाद 1994 में ऐश्वर्या राय, 1997 में डायना हेडन, 1999 में युक्ता मुखी और 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने ये खिताब जीता था।

VIDEO: मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद मानुषी छिल्लर मुंबई पहुंचीं। VIDEO: मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद मानुषी छिल्लर मुंबई पहुंचीं।
शनिवार रात मानुषी मुंबई पहुंची। शनिवार रात मानुषी मुंबई पहुंची।
मानुषी का एयरपोर्ट पर जोरदार वेलकम हुआ। मानुषी का एयरपोर्ट पर जोरदार वेलकम हुआ।
20 साल की मानुषी मूलत: हरियाणा की हैं। वे दिल्ली में रहती हैं और डॉक्टरी पढ़ रही हैं। 20 साल की मानुषी मूलत: हरियाणा की हैं। वे दिल्ली में रहती हैं और डॉक्टरी पढ़ रही हैं।
X
मानुषी ने 17 साल बाद भारत को मिस वर्ल्ड का खिताब दिलाया।मानुषी ने 17 साल बाद भारत को मिस वर्ल्ड का खिताब दिलाया।
VIDEO: मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद मानुषी छिल्लर मुंबई पहुंचीं।VIDEO: मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद मानुषी छिल्लर मुंबई पहुंचीं।
शनिवार रात मानुषी मुंबई पहुंची।शनिवार रात मानुषी मुंबई पहुंची।
मानुषी का एयरपोर्ट पर जोरदार वेलकम हुआ।मानुषी का एयरपोर्ट पर जोरदार वेलकम हुआ।
20 साल की मानुषी मूलत: हरियाणा की हैं। वे दिल्ली में रहती हैं और डॉक्टरी पढ़ रही हैं।20 साल की मानुषी मूलत: हरियाणा की हैं। वे दिल्ली में रहती हैं और डॉक्टरी पढ़ रही हैं।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..