मुंबई / कराची में मुशर्रफ के करीबी के यहां परफॉर्म करने पर फंसे मीका सिंह, एसोसिएशन ने बैन किया



AICWA bans Mika Singh after his performance in Pakistan: No one in India will work with him
X
AICWA bans Mika Singh after his performance in Pakistan: No one in India will work with him

  • मीका का यह कार्यक्रम 8 अगस्त को हुआ था, वीडियो वायरल होने पर विवाद बढ़ा
  • पाकिस्तान में विपक्ष के नेता ने सरकार से पूछा- मीका को वीजा कैसे मिल गया

Dainik Bhaskar

Aug 14, 2019, 10:57 AM IST

मुंबई. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में आई तल्खी के बीच पंजाबी गायक मीका सिंह कराची में कार्यक्रम करके विवादों में घिर गए। मीका ने पाक के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के करीबी कराची के एक अरबपति की बेटी की शादी में गाना गया था। जिसके बाद ऑल इंडिया सिने वर्कर एसोसिएशन (एआईसीडब्ल्यूए) ने मीका को बैन कर दिया है। एसोसिएशन के मुताबिक मीका के साथ काम करने वालों को भी परिणाम भुगतना पड़ेगा।

 

एआईसीडब्लूए के अध्यक्ष सुरेश श्यामलाल गुप्ता ने मंगलवार को कहा, "एआईसीडब्लूए इस बात का ध्यान रखेगा कि मीका सिंह के साथ भारत में कोई भी काम नहीं करे और अगर कोई ऐसा करेगा तो उसे इसके कानूनी परिणाम देखने होंगे।"  उन्होंने आगे कहा, "जब दोनों देशों के बीच इतना तनाव चल रहा है, उस वक्त मीका सिंह ने देश के सम्मान के आगे पैसों को रखा।"

 

ट्विटर पर निशाने पर आए मीका

यह कार्यक्रम 8 अगस्त को हुआ था, जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था। इस पर भारतीय यूजर्स ने ट्विटर पर मीका को ट्रोल किया। ट्विटर पर यूजर्स ने ‘शर्म करो’, ये दिन आ गए?’, ‘पाजी आप भी गद्दार निकले’ जैसे लाइन लिखे।

 

पाकिस्तान में भी हुआ विरोध

मीका के कार्यक्रम का पाकिस्तान में विरोध हो रहा है। विपक्ष के नेता पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सैयद खुर्शीद शाह ने कहा कि सरकार जांच करे कि मीका को वीजा कैसे मिल गया। पाकिस्तान की पत्रकार नायला इनायत ने मीका का वीडियो शेयर किया। उन्होंने लिखा, ‘देखकर खुश हूं कि हाल ही में कराची में मीका सिंह ने जनरल मुशर्रफ के रिश्तेदार के यहां मेंहदी की रस्म में परफॉर्म किया। अगर यही चीज नवाज शरीफ के रिश्तेदार के यहां होती तो गद्दारी के हैशटैग चल रहे होते।’

 

रोक के बावजद यूं मिला वीजा 
कराची के एक प्रमुख अखबार से जुड़े पत्रकार के मुताबिक टिशू पेपर बनाने वाले असद प्रधानमंत्री इमरान खान से नजदीकी होने के कारण मीका सिंह और उनके 14 सदस्यीय दल को वीजा दिलवाने में कामयाब रहे। इस तरह उन्होंने 8 अगस्त को कराची में इस कार्यक्रम का आयोजन किया, जबकि पाकिस्तान सरकार ने किसी भी भारतीय कलाकार या फिल्मी हस्ती के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है।

 

दाऊद के समधी मियांदाद का परिवार मौजूद 
पत्रकार ने बताया कि शीर्ष नौकरशाहों, सेना और पुलिस के अधिकारियों और मियांदाद समेत स्टार क्रिकेटरों के परिवार को कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था। गौरतलब है कि मियांदाद के बेटे जुनैद की शादी दाऊद की बेटी महरुख के साथ हुई है। पत्रकार ने मियांदाद का दाऊद इब्राहिम के साथ रिश्ते की बात स्वीकारी, लेकिन डी-कंपनी के ठिकाने और पाकिस्तान सरकार में उनकी सांठगांठ को लेकर पूछे गए सवालों को वह नजरंदाज कर गए। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना