ऑफर / उड़ान से 3 घंटे पहले टिकट बुक कराने पर एयर इंडिया देगी 40% से ज्यादा डिस्काउंट

Dainik Bhaskar

May 11, 2019, 05:35 PM IST



Air India offers 'last-minute' discounts on tickets booked within three hours before flight departure
X
Air India offers 'last-minute' discounts on tickets booked within three hours before flight departure

  • एयर इंडिया ने इमरजेंसी में मानवीय आधार काे देखते हुए लिया फैसला
  • वेबसाइट, एप और काउंटर बुकिंग से ले सकेंगे फायदा, अन्य एयरलाइंस की ऐसी कोई योजना नहीं

मुंबई. एयर इंडिया में उड़ान से 3 घंटे पहले टिकट बुक कराने पर अब 40% से अधिक की छूट दी जाएगी। एयर इंडिया के इस फैसले से उन यात्रियों को राहत होगी, जिन्हें इमरजेंसी में अधिक दामों में टिकट खरीदना पड़ता था। यह निर्णय अधिकारियों ने गुरुवार को एअर इंडिया मुख्यालय में एक वाणिज्यिक समीक्षा बैठक के दौरान लिया।

 

वेबसाइट, एप और काउंटर बुकिंग से ले सकेंगे फायदा 

ये फायदा काउंटर, वेबसाइट, एप या एजेंट के माध्यम से की गई टिकट बुकिंग पर भी मिलेगा। घरेलू उड़ानों में इस ऑफर का फायदा शनिवार से मिलेगा। एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय ने बताया कि यात्रियों की सुविधा देने और फ्लाइट को फुल करने के लिए हो रही है ब्रेन स्टॉर्मिंग के दौरान यह आइडिया आया। 

 

मानवीय आधार पर ठीक नहीं ज्यादा किराया वसूलना 

मीटिंग में अधिकारियों ने यह बात उठाई कि अंतिम समय में यात्रा प्लान करने वाले ज्यादातर लोग किसी न किसी मजबूरी में ही सफर करते हैं। ऐसे यात्रियों से सामान्य से अधिक किराया वसूला जाता है, जो मानवीय आधार पर ठीक नहीं है।इस पर एयर इंडिया के सीएमडी अश्वनी लोहानी ने फैसला लिया कि फ्लाइट डिपार्चर से 3 घंटे पहले अगर कोई टिकट बुक कराता है तो उसे 40% तक डिस्काउंट दिया जाए। साथ ही फैसले को तत्काल प्रभाव से लागू करने को कहा। एयर इंडिया ने कहा कि इस फैसले की एक वजह यह भी है कि अधिक कीमत होने से लोग कई बार हवाई सफर करने से हिचकते हैं। लेकिन इस कदम से यात्रियों को राहत मिलेगी। 


अन्य एयरलाइंस की ऐसी कोई योजना नहीं 
विस्तारा एयरलाइंस की प्रवक्ता रश्मि सोनी ने बताया कि हर एयरलाइंस के अपने ऑफर हाेते हैं। विस्तार एयरलाइंस की इस तरह की छूट की कोई योजना नहीं है। वहीं, स्पाइसजेट के प्रवक्ता तुषार श्रीवास्तव ने कहा कि उनकी भविष्य में ऐसे किसी डिस्काउंट की कोई योजना नहीं है।

 

23 मई को देखिए सबसे तेज चुनाव नतीजे भास्कर APP पर

COMMENT