--Advertisement--

दुल्हन की तरह सजाया गया अंबानी का 'एंटीलिया', अमेरिका से बुलाई गई वर्ल्ड फेमस फ्लोरल डिजाइनर

30 जून को मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश और श्लोका मेहता की सगाई है।

Danik Bhaskar | Jun 30, 2018, 12:43 PM IST

मुंबई. मोस्ट अवेटेड एंगेजमेंट सेरेमनी का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। 30 जून यानी शनिवार को बड़े बेटे आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की सगाई है। इस खास मौके पर मुकेश अंबानी के घर 'एंटीलिया' को दुल्हन की तरह सजाया गया है। इससे पहले बुधवार को मेहंदी का फंक्शन ऑर्गेनाइज किया गया। जिसमें ब्वॉयफ्रेंड निक जोनस के साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा भी पहुंची थीं। बताया जा रहा है कि बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान इस ग्रैंड पार्टी को होस्ट करेंगे। साथ ही परफॉम भी करेंगे। ग्रैंड इवेंट का प्लानर कौन?...

- रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये ग्रैंड इवेंट लग्जरी वेडिंग प्लानर 'सेवन स्टेप्स वेडिंग्स' के कोऑर्डिनेशन में हो रहा। इसके अलावा कैलिफोर्निया के हाई प्रोफाइल फ्लोरल डिजाइनर कैरेन ट्रैन ने वेन्यु को डोकोरेट किया है।

- कैरेन एक इंटरनेशनल फ्लोरल डिजाइनर हैं। इस फील्ड में उन्हें 20 साल से भी ज्यादा का एक्सपीरियंस है। Karen Tran Florals नाम से उनकी खुद की कंपनी है। कैलिफोर्निया के सैन डिएगो में इसका हेड क्वार्टर है।
- बाली, मेक्सिको, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और यूरोप में उनके कामों को काफी सराहा गया है।

मेन्यु में क्या खास?

- रिपोर्ट्स के मुताबिक, आकाश-श्लोका की एंगेजमेंट सेरेमनी में आने वाले मेहमानों के लिए खास विदेशी पकवानों का भी इंतजाम किया गया है।

- इसमें कई फूड आइटम्स फ्रेंच लग्जरी बेकरी 'लादुरे' द्वारा तैयार किया जा रहा है। ये बेकरी अपनी मैक्रॉन्स के लिए फेमस है। यही चीनी और एग व्हाइट से बना एक स्वीड डिश है। इसकी एक स्लाइस की कीमत 250 रुपए से शुरू होती है।

गोवा में हुई थी प्री-एंगेजमेंट सेरेमनी
- दोनों की प्री-एंगेजमेंट सेरेमनी इसी साल 24 मार्च को गोवा के ताज एक्जोटिका रिजोर्ट एंड स्पा में हुई थी। यहां फूलों से बने एक मंच पर आठ मिनट का फोटोशूट हुआ था। इसमें आकाश ने श्लोका को प्रपोज किया जिसे श्लोका ने एक्सेप्ट कर लिया था।
- इसके बाद यहां डांस पार्टी हुई थी, जिसमें आकाश-श्लोका समेत कुछ करीबी लोगों ने डांस भी किया था। इसी साल दिसंबर में दोनों की शादी तय हुई है।

एक साथ पढ़े हैं दोनों
- 26 साल के आकाश मुकेश और नीता अंबानी के तीन बच्चों में सबसे बड़े बेटे हैं। ईशा उनकी जुड़वां बहन हैं जबकि अनंत इनसे छोटे हैं।
- श्लोका हीरा कारोबारी रसैल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं। अंबानी और मेहता परिवार एक दूसरे के अच्छी तरह से परिचित हैं। दोनों धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में एक साथ पढ़े भी हैं।
- आकाश ने रोड आइलैंड, अमेरिका के पास ब्राउन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में बैचलर डिग्री ली है। वे रिलायंस ग्रुप के टेलीकॉम वेंचर रिलायंस जियो के बोर्ड में हैं।