महाराष्ट्र / अमित शाह बोले- विदेश में मैडम के लिखे भाषण पढ़ते थे मनमोहन सिंह



X

  • केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने धारा 370 के मुद्दे पर कांग्रेस और राकांपा पर जमकर निशाना साधा
  • उन्होंने कहा- मोदी जी ने अनुच्छेद 370 को हटाकर पूरे देश में से दो विधान, दो प्रधान और दो निशान को समाप्त किया

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2019, 09:16 AM IST

सांगली. गुरुवार को महाराष्ट्र के सांगली में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने धारा 370 के मुद्दे पर कांग्रेस और राकांपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी ने 370 हटाने का विरोध किया और ये तक कहा कि कश्मीर में खून की नदियां बह जाएंगी। 5 अगस्त 2019 को 370 हटाई गई है, अब 5 अक्टूबर भी बीत गई है। खून की नदियां तो छोड़िए कश्मीर में एक गोली भी नहीं चलानी पड़ी है।

 

अमित शाह ने महाराष्ट्र के उस्मानबाद में एक चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी की विदेश यात्राओं पर उठ रहे सवालों पर कहा कि पीएम मोदी से ज्यादा पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने विदेशी यात्राएं की।जब मनमोहन सिंह विदेश जाते थे तो वहां पर मैडम का लिखा भाषण पढ़ते थे। एक बार मनमोहन ने मलेशिया में रूस के लिए लिखे गए भाषण को पढ़ गए थे। वहीं, दूसरी ओर पीएम मोदी जब विदेश यात्रा पर कहीं जाते हैं, तो उनका शानदार स्वागत किया जाता है।

 

पुलवामा आतंकी हमले के बाद बालाकोट हवाई हमले का हवाला देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "मोदी की निगरानी में भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा मजबूत हुई है और पूरी दुनिया को अब पता है कि एक भारतीय जवान (सैनिक) के शहीद होने पर 10 दुश्मन मारे जाएंगे।" शाह ने यहां भाजपा उम्मीदवार विलासराव जागताप के समर्थन में जनसभा को आयोजित किया।

 

राकांपा और कांग्रेस बताए वे 370 हटाने के पक्ष में हैं या नहीं: शाह

  • 'मैं राहुल गांधी और शरद पवार से कहना चाहता हूं कि वो महाराष्ट्र की जनता को बताएं कि वो अनुच्छेद-370 हटाने के पक्ष में हैं या नहीं।"
  • "नरेन्द्र मोदी जी ने अनुच्छेद 370 को हटाकर पूरे देश में से दो विधान, दो प्रधान और दो निशान को समाप्त किया है और देश को अखंड बनाने का महान काम किया है। आज अखंड भारत का सरदार पटेल का सपना पूरा हो चुका है"
  • "महाराष्ट्र में एक तरफ भाजपा और शिवसेना देवेंद्र फडणवीस जी के नेतृत्व में चुनाव लड़ रहे हैं और दूसरी ओर कांग्रेस और राकांपा जैसी परिवारवादी पार्टियां चुनावी मैदान में हैं।"
  • "केंद्र और महाराष्ट्र में कांग्रेस और राकांपा की सरकार थी, तो उन्होंने महाराष्ट्र को 5 वर्ष में केवल 1 लाख 15 हजार 500 करोड़ रुपये दिए। आपने मोदी जी और देवेंद्र फडणवीस जी की सरकार बनाई तो मोदी जी ने 2 लाख 86 हजार 356 करोड़ रुपय महाराष्ट्र के विकास के लिए दिया है।"

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना