--Advertisement--

लैविश Lifestyle जीता है अंबानी का ये बेटा, लेकिन लाइमलाइट में रहना नहीं है पसंद

अनिल अंबानी के बेट ने पहली ही बिजनेस डील में रिलायंस ग्रुप को कराया करोड़ों का फायदा

Danik Bhaskar | Jun 05, 2018, 03:11 PM IST
फ्रेंड्स के साथ अनिल अंबानी के बेटे जय अनमोल अंबानी फ्रेंड्स के साथ अनिल अंबानी के बेटे जय अनमोल अंबानी

  • अनिल अंबानी के बेट ने पहली ही बिजनेस डील में रिलायंस ग्रुप को कराया करोड़ों का फायदा
  • 27 साल के जय अनमोल अंबानी रिलांयस कैपिटल लिमिटेड में एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं
  • लाइफ स्टाइल काफी लैविश है, लेकिन उन्हें बाकी रिच किड्स की तरह लाइम लाइट में रहना पसंद नहीं

मुंबई. अंबानी घराने का एक और चिराग बिजनेस की दुनिया में अपनी पहचान बना रहा है। अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप (ADAG) के चेयरमैन अनिल अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल ने अपनी पहली ही बिजनेस डील में रिलायंस ग्रुप को करोड़ों का फायदा पहुंचाया है। हाल ही में उन्होंने ब्रिटिश गेम डेवलपिंग कंपनी कोडमास्टर्स में रिलायंस ग्रुप की 60 फीसदी हिस्सेदारी 1,700 करोड़ रुपए में बेची है। इस मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ बातें बता रहे हैं। इतनी है उनकी नेटवर्थ...

- 12 दिसंबर, 1991 को मुंबई में जय अनमोल का जन्म हुआ था। उन्होंने मुंबई के कैथेड्रल व जॉन कैनन से स्कूलिंग की। फिर यूके के सेवन ओक्स स्कूल में पढ़ने गए। इसके बाद यूके में ही 'वारविक बिजनेस स्कूल' से मैनेजमेंट में डिग्री ली।
- 27 साल के जय अनमोल रिलांयस कैपिटल लिमिटेड में एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी नेटवर्थ 3.3 बिलियन US डॉलर (लगभग 21,120 करोड़ रु) है।

ये है उनका लग्जरी कार कलेक्शन
- जय अनमोल को लाइम लाइट में रहना पसंद नहीं है। लेकिन उनकी लाइफ स्टाइल काफी लैविश है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, उनके पास कई लग्जरी कारें और प्राइवेट एयरक्राफ्ट्स हैं।
- उनके कार कलेक्शन में रोल्स रॉयस फैन्टम, लैम्बॉर्गिनी गैलार्डो, मर्सिडीज बेन्ज एस-क्लास, मर्सिडीज GLK350, रेंज रोवर वॉग, टोयोटा फॉर्च्यूनर और लेक्सस एसयूवी जैसी लग्जरी कारें हैं।
- वहीं, प्रीमियम जेट कलेक्शन में बॉम्बार्डियर ग्लोबल एक्सप्रेस XRS, फाल्कन 2000, फाल्कन 7X, बेल412 (हेलिकॉप्टर) और ग्लोबल एक्सप्रेस जैसे एयरक्राफ्ट्स शामिल हैं।
- खुद के पास इतनी लग्जरी कारें व एयरक्राफ्ट्स होने के बावजूद जय बेहद सिम्पल रहना पसंद करते हैं। बाकी रिच किड्स से इतर उनका ड्रेसिंग सेंस भी काफी सोबर है। ऑफिस आवर में भी उन्हें कभी लग्जरी कारों में आते नहीं देखा गया है।

क्या इनकी कोई गर्लफ्रेंड है?
- जय की लाइफस्टाइल के अलावा लोगों में यह भी जानने की दिलचस्पी है कि आखिर उनकी कोई गर्लफ्रेंड है, और अगर है तो वो कौन हैं?
- वैसे, उनका करंट रिलेशनशिप स्टेटस फिलहाल अननोन है। लेकिन कुछ रिपोर्ट्स बताती हैं कि वारविक बिजनेस स्कूल में मैनेजमेंट की पढ़ाई के दौरान उनका बैचमेट से अफेयर रहा था।
- रिपोर्ट्स यह भी बताती हैं कि वो लड़की गुजराती है और उसके पिता एक इंडियन बिजनेसमैन हैं।

फुटबॉल लवर हैं जय अनमोल
- बता दें कि जय अनमोल को फुटबॉल खेलना बहुत पसंद हैं। वे रियल मैड्रिड क्लब के फैन हैं। इसके अलावा खाने के शौकीन होने के साथ ही एनिमल लवर भी हैं।

किसी पार्टी के दौरान एक्टर अभिषेक बच्चन के साथ जय अनमोल किसी पार्टी के दौरान एक्टर अभिषेक बच्चन के साथ जय अनमोल
जय अनमोल अंबानी जय अनमोल अंबानी
पापा अनिल अंबानी के साथ जय अनमोल पापा अनिल अंबानी के साथ जय अनमोल

Related Stories