--Advertisement--

जब अनिल अंबानी ने कहा था- कौन दोस्त और कौन दुश्मन, इसकी पहचान हो गई

रिलायंस ग्रुप के फाउंडर धीरूभाई अंबानी के छोटे बेटे अनिल अंबानी 59 साल के हो गए हैं।

Danik Bhaskar | Jun 04, 2018, 01:43 PM IST

मुंबई. रिलायंस ग्रुप के फाउंडर धीरूभाई अंबानी के छोटे बेटे अनिल अंबानी 59 साल के हो गए हैं। 4 जून, 1959 को मुंबई में उनका जन्म हुआ था। इस मौके पर DainikBhaskar.com आपको अनिल अंबानी के उस इंटरव्यू के बारे में बता रहा है, जब उन्होंने कहा था कि बुरे दौर से गुजरने के दौरान कैसे लोगों ने उनका साथ छोड़ दिया था। यह भी कहा था कि उन्हें दोस्त-दुश्मन की पहचान हो गई है। लोगों ने फोन तक उठाना बंद कर दिया था...

- एक इंग्लिश न्यूज वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में अनिल ने कहा था- जब एक बड़ा कारोबारी कर्ज में डूब जाता है, तो उसे आम इंसान की तरह बुरे दौर से गुजरना पड़ता है। '2017 मेरे लिए काफी मुश्किलों भरा रहा। इस दौरान कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। 2G केस में फंसने के बाद बुरे वक्त की शुरुआत हुई।' बता दें कि आरकॉम पर मार्च, 2017 तक बैंकों का 7 अरब डॉलर (लगभग 45 हजार करोड़ रु) का कर्ज था। कर्ज के ये आंकड़े खुद अनिल अंबानी ने सार्वजनिक किए थे।

- 'मुश्किल की इस घड़ी में कौन कौन सच्चा दोस्त है, इसका पता चल गया। कुछ ही लोग थे, जिन्होंने मेरा साथ दिया था। कई लोग ऐसे भी रहे, जो फोन कॉल्स का जवाब तक नहीं देते थे।' ये लोग कौन थे इंटरव्यू में अनिल ने इसका जिक्र नहीं किया, लेकिन यह जरूर स्पष्ट कर दिया कि आगे वे उन लोगों से कोई रिश्ता रखना नहीं चाहेंगे।

'अंत में जीत सच्चाई की ही होती है'
- इंटरव्यू में 2G केस में बरी होने के सवाल पर अंबानी ने कहा था- जीत आखिर में सच्चाई की ही होती है। ऐसे समय में पता चलता है कि आपके साथ कौन है और कौन नहीं। 'किसी कंपनी या शख्स को बिना बात शर्मसार नहीं करना चाहिए। न ही बेबुनियाद आरोप लगाए जाने चाहिए।'
- अनिल ने कहा- साख बनाने में इंसान को कई साल लग जाते हैं। लेकिन एक झूठा आरोप इसे पल भर में खत्म कर देता है। इंटरव्यू में उन्होंने यह भी कहा था कि वह रिलायंस ग्रुप को फिर से मजबूती से खड़ा करने की तैयारी कर रहे हैं।

Related Stories