महाराष्ट्र / शिंदे की कांग्रेस-राकांपा विलय की सलाह पर शरद पवार बोले- मुझे मेरी पार्टी का हाल पता है



जलगांव में एक प्रेस कांफ्रेंस में बोलते हुए शरद पवार। जलगांव में एक प्रेस कांफ्रेंस में बोलते हुए शरद पवार।
X
जलगांव में एक प्रेस कांफ्रेंस में बोलते हुए शरद पवार।जलगांव में एक प्रेस कांफ्रेंस में बोलते हुए शरद पवार।

  • पवार ने कहा- सुशील शिंदे अपनी पार्टी के बारे में बोल सकते हैं, मैं अपनी पार्टी का मुखिया हूं
  • उन्होंने कहा- मैं इस चुनाव में विशेष रुचि ले रहा हूं, क्योंकि मुझे लोगों के मूड के बारे में पता है

Dainik Bhaskar

Oct 10, 2019, 10:12 AM IST

जलगांव. जलगांव. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे की कांग्रेस-राकांपा विलय की सलाह को सिरे से खारिज कर दिया। पवार ने कहा, 'शिंदे अपनी पार्टी के बारे में बोल सकते हैं। मैं अपनी पार्टी का मुखिया हूं और इसके बारे में ज्यादा जानता हूं।' बुधवार को जलगांव में एक प्रेस कॉफ्रेंस में पवार ने यह बात कही।

 

पिछले दिनों सोलापुर में सुशील कुमार शिंदे ने कांग्रेस- राकांपा का विलय किए जाने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा था, 'कांग्रेस और राष्ट्रवादी दोनों थक चुके हैं। कभी हम एक मां की गोद में पले-बढ़े हैं। हमारा भी दिल दुखता है और उनका (शरद पवार का) दिल दुखी होगा, लेकिन वे बोलते नहीं हैं। इसलिए अब हमें एक हो जाना चाहिए।'

 

मुझे लोगों का मूड पता है: पवार

शरद पवार ने कहा, 'मैं इस चुनाव में विशेष रुचि ले रहा हूं, क्योंकि मुझे लोगों के मूड के बारे में पता है। राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे को किनारे करके लोकसभा चुनाव जीता। लोगों ने उनका (भाजपा) का समर्थन इसलिए किया क्योंकि देश की बात थी। लेकिन महाराष्ट्र में मुद्दे अलग हैं। अनुच्छेद 370, सर्जिकल स्ट्राइक जैसे 'चिकने' विषय यहां नहीं चलेंगे। महाराष्ट्र में किसान की आत्महत्याओं, बेरोजगारी, बढ़ते अपराध जैसे मुद्दे हावी हैं। यहां भी मप्र और राजस्थान की तरह परिवर्तन की आवश्यकता है।

 

'लोगों को डराया जा रहा है'  
इससे पहले मुक्तिनगर में आयोजित एक सभा में शरद पवार ने कहा था कि पिछले 5 साल को लेकर महाराष्ट्र सरकार के पास कहने को कुछ नहीं है। ईडी, आयकर विभाग, पुलिस का इस्तेमाल कर लोगों को भयभीत किया जा रहा है। इनके सहारे दूसरी पार्टी के नेताओं को एकत्र किया जा रहा है।

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना