मुंबई ब्रिज हादसा / बीएमसी के दो इंजीनियर सस्पेंड; जल्द हो सकती है कुछ लोगों की गिरफ्तारी



bmc suspended two engineers after bridge collapse incident in mumbai
X
bmc suspended two engineers after bridge collapse incident in mumbai

  • ऑडिटर को तत्काल प्रभाव से बीएमसी के संरचनात्मक लेखा परीक्षकों की सूची से हटाया जाएगा
  • चारों अधिकारी 2017-18 में संरचनात्मक लेखा परीक्षण की खराब देखरेख के लिए जिम्मेदार

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 09:50 AM IST

मुंबई. फुट ओवरब्रिज हादसे में शुक्रवार को दो निकाय अभियंताओं को निलंबित कर दिया गया। इनके खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं। इस मामले में कुछ अन्य लोगों की गिरफ्तारी भी हो सकती है। इससे पहले गुरुवार शाम को ब्रिज के गिरने के कारण 6 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 30 से अधिक लोग घायल हुए थे। 

 

दो सेवानिवृत्त अभियंताओं के खिलाफ भी जांच के आदेश

नगर आयुक्त अजय मेहता ने बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के दो सेवानिवृत्त मुख्य अभियंताओं के खिलाफ भी विभागीय जांच के आदेश दिए। नगर आयुक्त ने 2017-18 में ब्रिज का स्ट्रक्चरल ऑडिट करने वाले एक्जिक्यूटिव इंजीनियर एआर पाटिल और 2013-14 में इस ब्रिज की मरम्मत का काम कराने वाले असिस्टेंट इंजीनियर एसएफ कलकुट्टे को निलंबित कर दिया। इनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। 

 

प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के आधार पर हुई कार्रवाई

जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि ये चारों अधिकारी 2017-18 में संरचनात्मक लेखा परीक्षण की खराब देखरेख के लिए जिम्मेदार हैं। अधिकारी ने बताया कि अधिकारियों के खिलाफ आरोप तय किए जाएंगे। मेहता ने यह भी आदेश दिया कि संरचनात्मक ऑडिटर प्रोफेसर डीडी देसाई की एसोसिएटेड इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स एंड एनालिस्ट प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ गैर जिम्मेदाराना ढंग से संरचनात्मक लेखा परीक्षण करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की जाए। ऑडिटर को तत्काल प्रभाव से बीएमसी के संरचनात्मक लेखा परीक्षकों की सूची से हटाया जाए।

 

पुलिस ने आजाद नगर थाने में दर्ज किया था केस 
इस मामले में पुलिस ने मुंबई के आजाद नगर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 304ए और 338 के तहत मुकदमा भी दर्ज किया था। वहीं घटना के बाद पुल का शेष हिस्सा भी गिराने के आदेश जारी किए गए थे। हादसे में मृत लोगों के लिए सरकार ने मुआवजे का भी ऐलान किया था। सीएम देवेंद्र फडणवीस ने घटना के बाद मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया था। 

 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना