पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बीएमसी खुद तैयार करेगी अपनी बिजली, उद्धव सरकार ने मंजूरी दी

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिवसेना ने महानगरपालिका चुनाव में जलाशयों से बिजली बनाने की घोषणा की थी।
  • बाल ठाकरे जलाशय पर जल्दी ही बिजली तैयार करने वाला संयंत्र लगेगा
  • बृहन्मुंबई महानगरपालिका पर शिवसेना का कब्जा, कई साल से इसकी मांग की जा रही थी
Advertisement
Advertisement

मुंबई. बृहन्मुंबई महानगरपालिका(बीएमसी) अब खुद अपनी बिजली तैयार करेगी। गुरुवार को उद्धव कैबिनेट की बैठक में इस पर अंतिम मुहर लगा दी गई। इसके लिए बाल ठाकरे जलाशय पर जल्दी ही बिजली तैयार करने वाला संयंत्र लगेगा। बीएमसी पर शिवसेना का कब्जा है और वे कई साल से इसकी मांग कर रहे थे। 


शिवसेना ने 2002 के महानगरपालिका चुनावों के दौरान जलाशय से बिजली बनाने की अपनी योजना की घोषणा की थी। हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों से पहले अपने 'वचननामा' में भी इसकी घोषणा की थी। इस परियोजना के लिए राज्य सरकार से कुछ अनुमति आवश्यक थी। माना जा रहा है कि इस प्रोजेक्ट के शुरू होने के बाद बीएमसी की जद में आने वाले इलाकों में सस्ती बिजली मिल सकेगी।

जल्द निविदा जारी होने की उम्मीद
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के सीएम बनने के बाद अब इस प्रोजेक्ट को मंजूरी मिल गई है। सूत्रों के मुताबिक, जल्द ही बीएमसी इस परियोजना के लिए एक निविदा जारी कर सकती है। इस प्रोजेक्ट के तहत 25 मेगावाॅट बिजली उत्पन्न करने का लक्ष्य रखा गया है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement